Cincinnati Open- डेनियल मेदवेदेव ने डेनिस शापोवालोव को हराकर क्वाटर फाइनल में जगह बनाई

    डेनियल मेदवेदेव की रिकवरी उनकी नवीनतम 7-5, 7-5 से करिश्माई लेफ्टी डेनिस शापोवालोव के खिलाफ जीत में दिखाई दे रही थी।

    डेनियल मेदवेदेव Image credit: PA Images डेनियल मेदवेदेव

    26 वर्षीय रूसी खिलाड़ी गुरुवार को 1 घंटे 45 मिनट तक चले इस रोमांचक मुकाबले में कड़ी टक्कर के बाद सत्र के अपने दूसरे एटीपी मास्टर्स 1000 क्वार्टर फाइनल में पहुंच गया है।

    शीर्ष वरीय पिछले हफ्ते मॉन्ट्रियल में निक किर्गियोस के खिलाफ बुरी तरह हार गए थे, लेकिन सिनसिनाटी में उनका फॉर्म उल्लेखनीय रूप से बेहतर है। मेदवेदेव ने एक सपाट बैकहैंड बनाए रखा जो शापोवालोव की लेफ्टी सर्विस को झेलते थे।

    अब, दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी ने अपनी एटीपी हेड टू हेड सीरीज में 3-2 की बढ़त बना ली है। उन्होंने पिछले सीजन में सेमीफाइनल में प्रवेश करने से पहले 2019 में हार्ड-कोर्ट इवेंट में अपना पहला मास्टर्स 1000 का ताज जीता था।

    इस महीने की शुरुआत में लॉस काबोस में अपनी जीत के बाद, उन्होंने अब इस सप्ताह अपना दूसरा सीज़न खिताब जीतने के लिए बोली शुरू कर दी है।

    मेदवेदेव बुधवार को राफेल नडाल के सिनसिनाटी के दूसरे दौर से बाहर होने के कारण कम से कम यूएस ओपन के बाद तक पेपरस्टोन एटीपी रैंकिंग में अपना नंबर एक का दर्जा बरकरार रखेंगे। अब अगले दौर में रूस की भिड़ंत टेलर फ्रिट्ज से होगी।

    टेलर फ्रिट्ज ने विश्व नंबर 1 के साथ एक मैच की स्थापना की

    टेलर फ़्रिट्ज़ ने वेस्टर्न एंड साउदर्न ओपन में सीज़न के अपने तीसरे एटीपी मास्टर्स 1000 क्वार्टर फ़ाइनल में प्रवेश किया, जहाँ उन्होंने एंड्री रुबलेव को 6-7, 6-2, 7-5 से हराया।

    दूसरे दौर में निक किर्गियोस को हराने वाले अमेरिकी ने छठी वरीयता प्राप्त आक्रामक हिट को रोकने के लिए अपनी डिफेंसिव और आक्रामक रणनीति के साथ शो को चुरा लिया।

    फ़्रिट्ज़ अब अपनी एटीपी हेड2हेड श्रृंखला में 4-2 से आगे है और वर्ष पर 35-13 का रिकॉर्ड रखता है। जॉन इस्नर और जैक सॉक के बाद, वह एक कैलेंडर वर्ष में तीन मास्टर्स 1000 इवेंट में अंतिम आठ में पहुंचने वाले एकमात्र अमेरिकी हैं।

    रुबलेव को मैच के दौरान एक मेडिकल टाइमआउट में पैर में चोट लग गई। वह पहले सेट में 4-5 पर सर्विस के एक सेट प्वाइंट से चूक गए लेकिन टाई-ब्रेक जीत लिया।

    फ़्रिट्ज़ ने मैच को निर्णायक बनाने के लिए मजबूर किया और लड़ाई जीतने से पहले तीसरे सेट के 11 वें गेम में तोड़ दिया। रुबलेव का लक्ष्य साल के अपने तीसरे मास्टर्स 1000 क्वार्टर फाइनल में पहुंचने का था।

    24 वर्षीय ने पहले दौर में फैबियो फोगनिनी को हराया और पिछले सीजन में सिनसिनाटी में फाइनल में पहुंचे।

    स्टेफानोस सितसिपास 16 के राउंड में श्वार्ट्जमैन को पीछे छोड़ते हुए

    स्टेफानोस सितसिपास डिएगो श्वार्ट्जमैन के खिलाफ 6-3, 6-3 से जीत दर्ज कर क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं। वह पिछले दो सत्रों में एटीपी मास्टर्स 1000 इवेंट के सेमीफाइनलिस्ट रहे हैं।

    2022 की शुरुआत में, इस जोड़ी ने दो नेक-टू-नेक थ्री-सेटर में प्रतिस्पर्धा की। हालांकि, सितसिपास ने लगभग एक घंटे में मैच खत्म करके ओहियो हार्ड कोर्ट में बदलाव की शुरुआत की।

    अब उनके पास एटीपी हेड टू हेड सीरीज में 3-2 की बढ़त है। चौथे स्थान पर काबिज ग्रीक ने 14 ब्रेक पॉइंट बनाए और उनमें से पांच को कन्वर्ट किया। वह बिना कोई सेट गंवाए टूर्नामेंट के अंतिम आठ में पहुंच गया है।

    सितसिपास ने दूसरे सेट में 5-2 से मैच के लिए काम किया, लेकिन अपने बैकहैंड से लड़खड़ा गए, जिससे श्वार्ट्जमैन को ग्रीक स्टार से आगे निकलने का एक और मौका मिला।

    हालांकि, अर्जेंटीना ने अगले गेम में पांचवीं बार अपनी सर्विस गंवा दी और मैच को स्वीकार कर लिया। अब सितसिपास का मुकाबला अगले दौर में अमेरिकी जॉन इस्नर से होगा।

    हमारे लाइव मैच सेंटर पर आज के सभी टेनिस मैचों को फॉलो करें।