Cincinnati Open: कैरोलीन गार्सिया ने पेट्रा क्वितोवा को हराकर ऐतिहासिक जीत दर्ज की

    विश्व की 35वें नंबर की कैरोलीन गार्सिया ने 21 अगस्त को ओहियो के सिनसिनाटी में लिंडनर फैमिली टेनिस सेंटर में चेक गणराज्य की पेट्रा क्वितोवा को 6-2, 6-4 से हराकर सिनसिनाटी ओपन (Cincinnati Open) का खिताब जीता।

    कैरोलीन गार्सिया ने पेट्रा क्वितोवा को हराया कैरोलीन गार्सिया ने पेट्रा क्वितोवा को हराया

    इस जीत ने कैरोलिन गार्सिया को WTA 1000 टूर्नामेंट में खिताब जीतने वाली पहली महिला क्वालीफायर बना दिया। वह एक शानदार सप्ताह बिता रही है, उन्होंने अपने पिछले 9 मैचों में से 8 जीते हैं, तीन टॉप 10 खिलाड़ियों को हराकर 2017 के बाद से अपना पहला मास्टर्स 1000 खिताब जीता है।

    कैरोलिन गार्सिया (Caroline Garcia) ने शुरूआती सेट में आक्रामक शुरुआत की और 4-0 से आगे हो गई। उन्होंने पेट्रा क्वितोवा को तीन मौकों से दो बार तोड़ा और पहला सेट 6-2 से अपने नाम किया।

    28 वर्षीय फ्रेंचवुमन ने दूसरे सेट में तुरंत ब्रेक लेकर जीत की लय जारी रखी।

    विश्व की 28वें नंबर की खिलाड़ी पेट्रा क्वितोवा को 2-0 से पीछे रहने के दौरान पैर में समस्या के कारण मेडिकल टाइमआउट लेना पड़ा। वह नए जोश के साथ कोर्ट में लौटी और लगभग 3-2 पर सर्विस पर वापस आ गई।

    हालांकि, कैरोलिना गार्सिया ने अपने चेकियन प्रतिद्वंद्वी के विस्फोटक कार्यों के प्रयासों को विफल कर दिया और अपनी संकीर्ण बढ़त को बनाए रखा।

    कैरोलिन गार्सिया ने लगातार दो एसेस 5-4 से खेले, जिससे उन्हें दो चैंपियनशिप पॉइंट के अवसर मिले। सिनसिनाटी ओपन खिताब जीतने के लिए उन्होंने दूसरे पर पेट्रा क्वितोवा से वापसी के लिए मजबूर करते हुए पहले एक को परिवर्तित किया।

    जीत के बाद, कैरोलिन गार्सिया ने कहा, "हर मैच, हर दिन एक नया दिन था, एक नई चुनौती। हर बार मुझे खुद पर, अपने खेल पर ध्यान देना था, मैं क्या कर सकती हूं, मैं और अधिक आक्रामक कैसे हो सकती हूं, और मैं कैसे सुधार कर सकती हूं। एक समय में सिर्फ एक दिन, मैं आज यहां फाइनल में पहुंच गया और अब ट्रॉफी उठा रही हूं।

    कैरोलिन गार्सिया ने 11 एसेस की सर्विस की, पहले सर्व पर 82% अंक जीते और 1 घंटे 42 मिनट के खेल के बाद अपनी जीत को सुरक्षित करने के लिए सभी आठ ब्रेकप्वाइंट बचाए।

    यह कैरोलिन गार्सिया के करियर का दसवां होलोजिक WTA Tour एकल खिताब था और सीजन के लिए तीसरा, इस साल की शुरुआत में पोलैंड ओपन और बैड होम्बर्ग ओपन में ट्राफियां जीती थी।

    पेट्रा क्वितोवा पर जीत ने डब्ल्यूटीए एकल फाइनल में कैरोलिन गार्सिया के जीत-हार के रिकॉर्ड को भी 10-3 से बेहतर कर दिया।

     

    संबंधित आलेख