Tennis News: कार्लोस अल्कराज ने सीजन के अंत के कार्यक्रम की पुष्टि की

    दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी कार्लोस अल्कराज ने फैसला किया है कि वह बाकी साल क्या करना चाहते हैं। उन्होंने अपने प्रायोजक बाबोलत के साथ एक इंस्टाग्राम लाइव सत्र के दौरान अपने कार्यक्रम की पुष्टि की।
     

    कार्लोस अल्काराज़ कार्लोस अल्काराज़

    अब हम उम्मीद कर सकते हैं कि अलकारज़ अस्ताना ओपन (ATP 250) इवेंट में भाग लेंगे, इसके बाद बासेल में स्विस इंडोर्स (ATP 500), पेरिस मास्टर्स (ATP 1000 सीरीज़), सीज़न के अंत में एटीपी फ़ाइनल और फिर डेविस कप होंगे।

    उन्होंने कहा, "मैं शुक्रवार को अस्ताना के लिए रवाना हो रहा हूं, जहां मैं अगले हफ्ते टूर्नामेंट खेलूंगा।" शो के दौरान, उनके पास एरिक बाबलॉट की कंपनी, उनके रैकेट ब्रांड के सीईओ, एरिक बाबोलैट, और जीन-क्रिस्टोफ़ वर्बोर्ग, बाबोलैट के लिए खिलाड़ी संबंधों के प्रमुख थे।

    इस महीने यूएस ओपन (US Open) में अपनी पहली ग्रैंड स्लैम एकल खिताब जीतने के बाद, वह नंबर एक स्थान लेने वाले सबसे कम उम्र के पुरुष खिलाड़ी बन गए। अल्कराज ने स्पेन के लिए डेविस कप (Davis Cup) विश्व ग्रुप क्वालीफायर में हिस्सा लिया था, जो 1-1 से समाप्त हुआ था।

    19 वर्षीय ने ट्यूरिन में सत्र के अंत में एटीपी फाइनल में प्रवेश किया है, इसके अलावा हमवतन राफेल नडाल, 2022 की शुरुआत में ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) और रोलैंड-गैरोस खिताब के विजेता हैं।

    रोजर फेडरर ने बिग 3 के ग्रैंड स्लैम करतब को स्थापित करने के लिए अलकराज के अवसरों पर फैसला सुनाया

    रोजर फेडरर ने ग्रैंड स्लैम स्तर पर बिग थ्री की उपलब्धियों को दोहराने के लिए अल्कराज के अवसरों पर अपनी ईमानदार राय दी है।

    फेडरर के जाने से उनके, राफेल नडाल और नोवाक जोकोविच के प्रभुत्व वाले युग के अंत को दर्शाया गया। बिग थ्री के नाम से मशहूर इस तिकड़ी ने पिछले 75 ग्रैंड स्लैम में से 63 जीते।

    अब जबकि स्विस आइकन चला गया है, जोकोविच और नडाल स्लैम टैली को आगे ले जाने के लिए जिम्मेदार हैं, यह देखते हुए कि नेक्स्ट जेन धीरे-धीरे कैसे आगे बढ़ रहा है।

    इस महीने की शुरुआत में यूएस ओपन जीतने वाले कार्लोस अल्कराज अब नडाल और जोकोविच के लिए सबसे बड़ी बाधा हैं, क्योंकि विशेषज्ञ भी कथित तौर पर स्पैनियार्ड का समर्थन कर रहे हैं।

    खिलाड़ी द्वारा दिखाए गए जबरदस्त डेवलपमेंट के बावजूद, फेडरर स्पैनियार्ड की क्षमताओं के बारे में अनिश्चित हैं। उन्होंने कहा कि वह पांच-सात ग्रैंड स्लैम के बाद राय के साथ तैयार होने तक इंतजार करना चाहते हैं।

    फेडरर ने कहा, "आप उस मूल्य टैग को नहीं रखना चाहते हैं - 'आप वह हैं जो 20 से अधिक जीतने जा रहे हैं'। मुझे लगता है कि यह उचित नहीं है क्योंकि कोई भी उस संख्या की भविष्यवाणी नहीं कर सकता है।"

    "एक बार जब आप पाँच, सात तक पहुँच जाते हैं, तो आप कह सकते हैं: 'ठीक है, अब हम बात करना शुरू कर सकते हैं।" उसने जारी रखा। अपने शुरुआती दिनों के दौरान, स्विस से पीट सम्प्रास के 15 स्लैम के रिकॉर्ड को पार करने की उम्मीद की गई थी।

    हालाँकि, स्विस जानते हैं कि अगली पीढ़ी के खिलाड़ी 20 ग्रैंड स्लैम हासिल करने में सक्षम होंगे। उन्होंने घर के अंदर खेलने की बुराइयों के बारे में बात की कि अब इस विश्वास के अलावा अलग-अलग सामग्रियां हैं कि नेक्स्ट जेन अधिक खिताब जीतने में अपना रास्ता आसान कर देगा।

    41 वर्षीय फेडरर ने टिप्पणी की, "मुझे विश्वास है कि किसी बिंदु पर, निश्चित रूप से 20 से अधिक स्लैम वाले कुछ खिलाड़ी होंगे। मैं इसके बारे में आश्वस्त हूं।"

     

    संबंधित आलेख