Tennis News: निक किर्गियोस द्वारा 'सिक्स फिगर' सऊदी भुगतान के लिए डेविस कप अस्वीकृति से चकित ऑस्ट्रेलियाई टेनिस स्टार

    ऑस्ट्रेलियाई कप्तान लेटन हेविट और एलेक्स डी मिनौर ने निक किर्गियोस पर अपनी निराशा व्यक्त की है, जब उन्होंने सऊदी अरब में छह-आंकड़ा वेतन दिवस के साथ एक टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा करने के लिए डेविस कप फाइनल के लिए खुद को अनुपलब्ध कर दिया था।

    निक किर्गियोस डेविस कप से हटे निक किर्गियोस डेविस कप से हटे

    ऑस्ट्रेलिया 19 साल में पहली बार डेविस कप के चैंपियनशिप मैच में आगे बढ़ा था।

    हालांकि, एलेक्स डी मिनौर, जॉर्डन थॉम्पसन, थानासी कोकिनाकिस, मैक्स परसेल और मैट एब्डेन से भिड़कर ऑस्ट्रेलियाई टीम डेनिस शापोवालोव और फेलिक्स ऑगर-अलियासिम की क्षमता का मुकाबला करने में विफल रही।

    निक क्रगियोस का इस साल का सर्वश्रेष्ठ सीजन रहा है, उन्होंने तीन डबल खिताबों के साथ वाशिंगटन ओपन का खिताब जीता। उन्होंने विंबलडन में भी शानदार प्रदर्शन किया और अपने पहले ग्रैंड स्लैम फाइनल में पहुंचे।

    हालांकि, 27 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई ने एटीपी फाइनल्स में डबल्स मुकाबले से बाहर होने के बाद डेविस कप फाइनल में भाग नहीं लेने का फैसला किया। उन्होंने इसके बजाय सऊदी अरब में दिरियाह टेनिस कप में खेलने का फैसला किया।

    डेनियल मेदवेदेव, निक किर्गियोस, कैमरन नॉरी, एंड्री रुबलेव, स्टेन वावरिंका, अलेक्जेंडर ज्वेरेव और डोमिनिक थिएम जैसे कई बड़े नाम प्रदर्शनी कार्यक्रम में भाग लेंगे।

    ब्रिटिश नंबर वन कैमरून नॉरी की प्रतिक्रिया के कारण भारी आलोचना की गई है, जिसने इस घटना को आकर्षित किया है।

    दिरियाह टेनिस कप आठ दिसंबर से दस दिसंबर तक रियाद के बाहरी इलाके में होगा। प्रतियोगिता विजेता एक मिलियन अमरीकी डालर का पुरस्कार जीतेगा।

    लेटन हेविट ने कहा, "मुझे नहीं पता। आपको उनसे पूछना होगा। मैं और अधिक प्रयास नहीं कर सकता। मैं यहां सर्वश्रेष्ठ संभव टीम के साथ आने की कोशिश करता हूं जिसे हम फील्ड कर सकते हैं।"

    डेविस कप में ऑस्ट्रेलियाई स्टार एलेक्स डे मिनौर ने निक किर्गियोस को डेविस कप में ऑस्ट्रेलियाई टीम में फिर से शामिल होने के लिए मनाने की कोशिश की लेकिन असफल रहे। उन्होंने कहा, "मैंने कोशिश की है। लेकिन मैं नाकाम रहा।"

    विश्व नंबर 22 निकी किर्गियोस इस तथ्य को छिपाने की कोशिश नहीं कर रहे थे बल्कि इसके बजाय आगामी वेतन दिवस की प्रतीक्षा कर रहे थे। इंस्टाग्राम पर उन्होंने लिखा, "सऊदी अरब और दुबई ही सब कुछ बचा है। तुम्हें पता है मुझे बैग लाना है।"

     

    संबंधित आलेख