अटलांटा ओपन- ब्रैंडन नकाशिमा ने जॉर्डन थॉम्पसन पर जीत के साथ खिताबी बोली शुरू की

    संयुक्त राज्य अमेरिका के ब्रैंडन नकाशिमा ने अटलांटा में अटलांटिक स्टेशन के शुरुआती दौर में ऑस्ट्रेलिया के जॉर्डन थॉम्पसन पर 7-6 (5), 3-6, 6-3 से जीत के साथ अटलांटा ओपन में खिताब के लिए अपनी बोली शुरू की।

    ब्रैंडन नकाशिमा ब्रैंडन नकाशिमा

    2021 अटलांटा ओपन के फाइनलिस्ट ब्रैंडन नकाशिमा ने अपने अमेरिकी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ शानदार शुरुआत की। 20 वर्षीय अमेरिकी ने पिछले 53 हफ्तों में जॉर्डन थॉम्पसन के साथ चार बार प्रतिस्पर्धा की।

    इस जीत ने जॉर्डन थॉम्पसन के खिलाफ ब्रैंडन नकाशिमा के जीत-हार के रिकॉर्ड को 3-1 से बेहतर कर दिया।

    शुरुआती सेट में दोनों की बराबरी हुई। हालांकि, ब्रैंडन नकाशिमा ने टाईब्रेक में सेट 7-5 से जीतकर एक सेट का फायदा उठाया।

    जॉर्डन थॉमसन ने दूसरे सेट में 6-3 से दबदबा बनाकर प्रतियोगिता में वापसी की और मैच को निर्णायक बना दिया।

    ब्रैंडन नकाशिमा ने कड़े मुकाबले में तीसरे सेट को 6-3 से जीतकर दूसरे दौर में जगह बनाई। आठवीं वरीयता प्राप्त ने नौ ऐस, पहली सर्व पर 79% अंक, दूसरे पर 68% अंक जीते और 2 घंटे और 12 मिनट के नाटकीय खेल के बाद अपनी जीत सुरक्षित करने के लिए निर्णायक में मैच का अपना एकमात्र ब्रेक अर्जित किया।

    ब्रैंडन नकाशिमा 27 जुलाई को दूसरे दौर के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के जॉन मिलमैन से भिड़ेंगे। 33 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई ने हमवतन एलेक्सी पोपिरिन को एटीपी 250 इवेंट के शुरुआती दौर में 7-6 (7-1), 4-6, 6-3 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। 

    दुनिया के 56वें ​​नंबर के ब्रैंडन नकाशिमा 8 नवंबर से मिलान, इटली में होने वाले इंटेसा सानपोलो नेक्स्ट जेनरेशन एटीपी फाइनल्स के लिए क्वालीफाई करना चाहते हैं। नकाशिमा वर्तमान में क्वालिफिकेशन रेस में आठवें स्थान पर है, जो आवश्यक स्तर से सिर्फ एक स्थान पीछे है।

    जेंसन ब्रूक्सबी ने शुरुआती दौर में बेनोइट पायर को पीछे छोड़ा

    घरेलू होप जेनसन ब्रूक्सबी ने 26 जुलाई को अटलांटा ओपन के दूसरे दौर में पहुंचने के लिए सीधे सेटों में बेनोइट पायर के खिलाफ जीत हासिल की।

    जेनसन ब्रूक्सबी ने सीज़न की शानदार शुरुआत की, डलास ओपन के फाइनल में आगे बढ़ते हुए और इंडियन वेल्स और मियामी मास्टर्स में तीन-तीन मैच जीते।

    हालांकि, उन्होंने घास और मिट्टी के मौसम के दौरान गति खो दी, अपने 13 मैचों में से 8 हार गए।

    जेनसन ब्रूक्सबी ने खेल की शुरुआत में मैच पर नियंत्रण कर लिया और अपने फ्रांसीसी प्रतिद्वंद्वी की सर्विस को आठ मौकों से चार बार तोड़कर 6-3, 6-1 से जीत हासिल की।

    एक ऑन-कोर्ट साक्षात्कार में, जेनसन ब्रूक्सबी ने कहा, "दशा में वापस आकर वास्तव में अच्छा लग रहा है। हमेशा दो या तीन सप्ताह के मैचों के बाद, आपके बेल्ट के नीचे जीत हासिल करना अच्छा लगता है और मुझे लगा कि यह शुरू करने के लिए वास्तव में ठोस मैच था। मैं भी अच्छी तरह से प्रशिक्षण ले रहा हूं, इसलिए मैं अभी जिस रास्ते पर हूं, उससे उत्साहित हूं।"