टेनिस समाचार: एंडी मरे Citi Open की हार के बाद क्रैम्प के मुद्दों को हल करना चाहते हैं

    एंडी मरे अपनी हालिया हार के बाद लंबे समय से चली आ रही क्रैम्प की समस्या को खत्म करना चाहते हैं, जिसने उन्हें वाशिंगटन में सिटी ओपन से बाहर कर दिया था। उन्होंने सोमवार को मिकेल यमेर के खिलाफ अपने पहले दौर के मैच के दौरान शारीरिक रूप से संघर्ष किया।

    मरे को नमी पसंद है लेकिन वह उसमें प्रदर्शन करने में विफल है मरे को नमी पसंद है लेकिन वह उसमें प्रदर्शन करने में विफल है

    दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी, जिन्होंने पिछले महीने न्यूपोर्ट में भी कुछ ऐसा ही अनुभव किया था, ने अपने प्रतिद्वंद्वी को 2 घंटे 50 मिनट तक हराया। अंतिम सेट तक वह शारीरिक रूप से थक चुके थे।

    मैच के बाद की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, ब्रिट ने खुलासा किया कि वह पिछले दो टूर्नामेंटों में ऐंठन से जूझ रहा था। उन्होंने कहा कि वह अपनी टीम के साथ इस पर गहराई से विचार करने और परीक्षा के बाद कुछ बदलाव करने की आवश्यकता को समझते हैं।

    कोर्ट के बाहर और अभ्यास कोर्ट पर उनके मैचों और उनके प्रेक्टिस सेशन का अध्ययन करने की आवश्यकता है। वह जानना चाहते हैं कि क्या वह और भी कुछ कर सकते हैं या विभिन्न अभ्यास विधियों को अपनाना चाहिए।

    वह दिन की गर्मी में दोपहर 3 बजे अधिक प्रेक्टिस सेशन निर्धारित करने का इरादा रखते हैं। या शाम 4 बजे सुबह 10 बजे के बजाय जब यह काफी आर्द्र या गर्म न हो।

    एंडी मरे नमी का आनंद ले रहे हैं लेकिन उसमें प्रदर्शन करने में विफल हो रहे हैं

    पहला सेट जीतने के बाद, मरे ने जवाब दिया और ATP 500 इवेंट में मैच को बराबर कर दिया। हालांकि, स्कॉट तीसरे सेट में यमेर से आगे नहीं बढ़ सके, बावजूद इसके कि वह आर्द्र परिस्थितियों को पसंद करने का दावा करते हैं।

    एंडी मरे अंतिम सेट की शुरुआत से बाहर हो गए थे, और यमेर को 4-0 की बढ़त स्थापित करने की जल्दी थी क्योंकि उन्होंने इस प्रक्रिया में दो बार ब्रिट को तोड़ा था। इसके बाद मरे ने एक गेम जीता, लेकिन यमेर ने सातवें गेम में उन्हें फिर से तोड़कर मैच 7-6, 4-6, 6-1 से जीत लिया।

    मरे के लिए पहले सेट में आसान समय था, उन्होंने इसे अच्छा टेनिस बताया। हालांकि, वे समय के साथ शारीरिक रूप से संघर्ष करने लगे थे। यहां तक ​​कि उनके टेनिस के स्तर में भी गिरावट आई और उन्होंने शुरुआती सेट में कई मौके गंवाए। टाई-ब्रेक में उनके पास 6-5 और तीन पर एक निर्धारित बिंदु था, लेकिन उनमें से किसी को भी परिवर्तित नहीं कर सके।

    2022 की शुरुआत में सिडनी और स्टटगार्ट में फाइनल में प्रवेश करने के बाद 35 वर्षीय, वर्तमान में सभी स्तरों पर सीजन में 22-13 का है। वह अगले सप्ताह मॉन्ट्रियल में ATP Masters 1000 इवेंट में अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म को बहाल करने का लक्ष्य रखेंगे। उन्होंने 2015 में अपनी पिछली उपस्थिति सहित दो बार जीत हासिल की थी।

    मरे का मानना ​​​​है कि उनकी वर्तमान स्थिति का एकमात्र परिणाम यह है कि उनके पास कनाडा में अपने टूर्नामेंट की तैयारी के लिए अधिक समय है। यदि वह शारीरिक समस्या को दूर करने का प्रबंधन करते हैं जिसने उन्हें कई खेलों में परेशान किया है, तो यह ब्रिटिश स्टार के लिए एक सकारात्मक परिणाम होगा।

     

    संबंधित आलेख