टेनिस समाचार: एंड्री रुबलेव ने बस्ताद सेमीफाइनल में जगह बनाई

    लास्लो जेरे को सीधे सेटों में 7-5, 6-4 से हराकर आंद्रे रुबलेव नॉर्डिया ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश करेंगे। रूसी अब अपने हेड टू हेड मीटिंग्स 2-1 से लीड कर रहे हैं।
     

    सेबस्टियन बेज़ सेबस्टियन बेज़

    उन्होंने विंबलडन को छोड़ कर वापसी करने की ठान ली थी और उनका खेल भी यही दर्शाता है। उन्होंने दमदार प्रदर्शन किया और मैच के पहले गेम में जेरे को तोड़ा और फिर अगले गेम में हारने के बावजूद उनके साथ तीसरा सेट खेलने से परहेज किया। अपनी हताशा के बावजूद, उन्होंने अच्छी तरह से धारण किया। अंत में, रुबलेव ने खेल को अपने पक्ष में खींच लिया और शुरुआती सेट को 7-5 से सील कर दिया।

    उन्होंने अपने फोरहैंड का उपयोग करके शक्तिशाली हमले किए लेकिन अपने प्रतिद्वंद्वी को रौंदने के लिए कई मौके नहीं खोज सके। दूसरे सेट की शुरुआत ने जेरे के लिए एक उत्कृष्ट अवसर प्रस्तुत किया, लेकिन उन्हें रूसी की सर्विस पर 40-15 से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि उन्होंने कड़ा संघर्ष किया, लेकिन रुबलेव ने उन्हें तोड़कर स्कोर 5-3 कर दिया। उन्हें परेशानी हुई जब उन्होंने 15-40 से नीचे होने के कारण 5-4 पर मैच को खत्म करने का प्रयास किया, लेकिन उन्होंने सेमीफाइनल सेट करने के लिए मैच जीतने के लिए अपना तीसरा मैच प्वाइंट बदल दिया।

    सेबेस्टियन बेज ने डोमिनिक थिएम को हराकर बस्ताद सेमीफाइनल में प्रवेश किया

    सेबेस्टियन बेज ने एक मजबूत क्ले खिलाड़ी के रूप में डोमिनिक थिएम को तीन सेटों में 6-2, 6-7 (5), 6-4 से हराकर अपनी योग्यता साबित की। बेज ने प्रभावशाली प्रदर्शन किया, हालांकि यह उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं था। थिएम अपनी वापसी के बाद से एक कठिन प्रतियोगी रहे हैं, इसलिए उन्हे टूर्नामेंट से बाहर करना एक काम था। बेज अपने शक्तिशाली फोरहैंड के साथ शुरुआती सेट पर हावी रहे, और अर्जेंटीना ने इसे 6-2 से जल्दी जीत लिया, लेकिन थिएम के साथ नहीं रह सके। उन्होंने दूसरे सेट में कुछ गति पाई, और शुरुआत में, उन्होंने 0-40 का सामना किया जिसे वह बचाने में सक्षम थे।

    आखिरकार, बेज ने अपनी सर्विस छोड़ दी लेकिन इसे 3-3 करने के लिए फिर से शुरू किया। उन्होंने दबाव बनाए रखा, जिससे मैच प्वाइंट 5-4 पर पहुंच गया। थिएम ने इसका बचाव किया और बेज को हराकर टाईब्रेकर में दूसरा सेट 7-5 से जीत लिया। उनकी सर्विस ने उन्हें उस मैच के दौरान कई फ्री पॉइंट्स के साथ तैरने में मदद की। हालाँकि, निर्णायक ने थिएम के लिए सकारात्मक शुरुआत नहीं की, जिसे पहले गेम में कई ब्रेक पॉइंट्स से बचाने के लिए राजी किया गया था। फिर उन्होंने बेज की तीव्रता से मेल खाने की कोशिश की लेकिन असफल रहे। अर्जेंटीना ने धैर्यपूर्वक अपना ध्यान केंद्रित किया, जिससे थिएम ने 2-2 की त्रुटि की। यहीं पर वह बहुत अधिक प्रयास के बिना अपनी सर्विस रोक सकते थे, रास्ते में केवल एक ब्रेक प्वाइंट का सामना करना पड़ा।