टेनिस अपडेट्स: विंबलडन खेलने के लिए नटेला ज़ालामिद्ज़े ने राष्ट्रीयता बदली, एंडी मरे को खेलने की उम्मीद

    यूक्रेन पर रूसी आक्रमण के बाद विंबलडन ने सभी रूसी खिलाड़ियों के टूर्नामेंट में भाग लेने पर प्रतिबंध लगा दिया है। डेनियल मेदवेदेव जैसे स्टार खिलाड़ी इस सीजन में विंबलडन नहीं खेल पाएंगे।
     

    एक रूसी खिलाड़ी, एक जॉर्जियाई नागरिक, नटेला ज़लामिद्ज़े एक रूसी खिलाड़ी, एक जॉर्जियाई नागरिक, नटेला ज़लामिद्ज़े

    रूसी खिलाड़ी नटेला ज़ालामिद्ज़े ने अपनी राष्ट्रीयता जॉर्जियाई में बदलकर इस प्रतिबंध को चकमा दिया है। विंबलडन ने सहमति व्यक्त की कि वे नटेला को उनकी राष्ट्रीयता बदलने और नियमों से जाने से रोक नहीं सकते थे क्योंकि वह अब रूसी ध्वज के नीचे नहीं खेल रही है; तकनीकी रूप से, उन्हे टूर्नामेंट से प्रतिबंधित नहीं किया जा सकता है।

    दुनिया में 43वें स्थान पर रहीं नतेला ज़ालामिद्ज़े का जन्म मास्को में हुआ था और उनके पास दोहरी नागरिकता थी। उन्होंने जॉर्जियाई राष्ट्रीयता हासिल कर ली है और अब वह विंबलडन खेलने के योग्य है।

    मैटियो बेरेटिनी के खिलाफ खेलते हुए एंडी मरे को पेट में चोट लग गई थी। जब पूर्व ब्रिटिश नंबर एक बेरेटिनी के खिलाफ फाइनल खेल रहे थे, तब उन्हें पेट में चोट लग गई, जिससे वह क्वीन से बाहर हो गए क्योंकि बुनियादी शॉट लेना भी बेहद कठिन लग रहा था। विंबलडन से एक हफ्ते पहले, मरे ने घोषणा की कि उनकी चोट में सुधार हो रहा है, और वे विंबलडन में खेलने में सक्षम होने की उम्मीद कर रहे थे।

    दो बार के विंबलडन चैंपियन मरे ने प्रेस को बताया कि वह पूरी तरह से ठीक नहीं हैं क्योंकि उन्हें अभ्यास के दौरान अभी भी सकारात्मक और नकारात्मक चीजें दिखाई देती हैं। हालांकि, उन्हें उम्मीद है कि टूर्नामेंट शुरू होने से पहले वह सभी नकारात्मकताओं को खत्म करने में सक्षम होंगे। वह वर्तमान में पेट की मांसपेशियों की आवश्यकता वाले कुछ शॉट्स लेने में असमर्थ हैं, लेकिन ब्रिटिश स्टार को भरोसा है कि उनका अभ्यास अच्छा चल रहा है।

    चोट और विंबलडन के लिए अपनी आशाओं पर चर्चा करते हुए, एंडी मरे ने प्रेस से कहा, "चोट ठीक हो रही है लेकिन अभी भी सही नहीं है। मेरा लक्ष्य शारीरिक रूप से एक अच्छी जगह पर स्टार्ट लाइन तक पहुंचने का प्रयास करना है और खुद को ऐसा करने का सबसे अच्छा मौका देना है। इस सप्ताह सकारात्मक और नकारात्मक रहे हैं।”

    "हां। मैं पिछले तीन या चार दिनों से अभ्यास कर रहा हूं और अच्छा अभ्यास कर रहा हूं।"