टेनिस: मलोर्का ओपन निक किर्गियोस ने कमबैक मैच के टाई-ब्रेक मेे दबदबा बनाया

    निक किर्गियोस ने 21 जून को स्पेन के मैलोर्का में सांता पोन्सा में मलोर्का ओपन के शुरुआती दौर में सर्बिया के लास्लो डेरे के खिलाफ 5-7, 7-6 (1), 7-6 (1) से जीत हासिल की।
     

    ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस

    यह दोनों खिलाड़ियों के लिए एक कठिन मैच था क्योंकि तीनों सेट टाई-ब्रेक के साथ समाप्त हुए। निक किर्गियोस ने अपने सामने आए आठ ब्रेक पॉइंट्स में से सात को बचा लिया और 24 इक्के दागे लेकिन फिर भी अपने सर्बियाई प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ संघर्ष किया, जिसने पहला सेट 5-7 जीता। हालांकि, 27 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई ने एक उल्लेखनीय उलटफेर किया और अंतिम दो टाई-ब्रेक पर हावी रहे, दूसरे में 3/0 की तेज बढ़त और तीसरे सेट में 5/0 की बढ़त हासिल की।

    निक किर्गियोस ने तीसरे सेट में एक ब्रेकप्वाइंट नहीं छोड़ा और लास्लो डेरे के दमदार प्रदर्शन के बावजूद दूसरे दौर में स्थान हासिल करने के लिए अंतिम 24 में से 23 अंक जीते। यह जीत हाले ओपन में पोलैंड के ह्यूबर्ट हर्काज़ के खिलाफ एक मैच में उनकी हार का उलट था, जहां ऑस्ट्रेलियाई अंतिम दो टाई-ब्रेक थे।

    जीत के बाद, निक किर्गियोस ने कहा, "मैंने अपने करियर में अच्छे टाई-ब्रेक खेले हैं। मुझे पता है कि अगर मैं अच्छी सर्विस कर रहा हूं तो मुझे अच्छा मौका मिला है। वह आज अच्छी सर्विस कर रहे थे, और उनके बड़े अच्छे अंक प्राप्त किए। मैं बस जीतकर खुश हूं। लास्लो एक कठिन प्रतियोगी है। हम जूनियर में एक साथ बड़े हुए हैं, इसलिए मुझे पता था कि वह कुछ अच्छा टेनिस खेलने में सक्षम हैं। मुझे इसके लिए खुद पर गर्व है।

    निक किर्गियोस का लक्ष्य विंबलडन से पहले हाले और स्टटगार्ट में ग्रास कोर्ट पर अपने सेमीफाइनल रन में सुधार करना है। उनका अगला मुकाबला 22 जून को मलोर्का ओपन के दूसरे दौर में स्पेन के पांचवीं वरीयता प्राप्त रॉबर्टो बतिस्ता अगुट से होगा।

    टूर्नामेंट के अन्य मैचों में अर्जेंटीना के आठवीं वरीयता प्राप्त सेबेस्टियन बेज ने ऑस्ट्रेलिया के जॉर्डन थॉम्पसन के खिलाफ सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से जीत हासिल की, जबकि मार्कोस गिरोन ने छठी वरीयता प्राप्त बॉटिक वैन डी ज़ैंड्सचुल्प को 7-6 (6), 6-4, 7-6(2) से हराया और मलोर्का में दूसरे दौर में जगह बनाई।