टेनिस जर्मन ओपन: मारिया सककारी और कोको गौफ बर्लिन ने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया

    दुनिया की 6वें नंबर की मारिया सककारी ने 15 जून को जर्मनी के हाले में वेस्टनेर्गी स्पोर्टहाल में जर्मन ओपन के दूसरे दौर में ऑस्ट्रेलिया की क्वालीफायर डारिया सैविल को 6-1, 7-5 से हराया।
     

    कोको गॉफ कोको गॉफ

    मारिया सककारी ने अपनी जीत के साथ सीजन के छठे क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। डारिया सैविल के खिलाफ जीत ने उन्हें वर्ष की 24वीं जीत के रूप में चिह्नित किया। इसलिए, 26 वर्षीय ग्रीक सनसनी अब सीजन के लिए तीसरी सबसे बड़ी जीत के बराबर है।

    मारिया सककारी ने शुरुआती सेट में शानदार शुरुआत की और शानदार फोरहैंड विजेता के साथ 3-1 की बढ़त बना ली। उन्होंने पहले सेट के बाकी हिस्सों को आसानी से पार करके 6-1 से जीत दर्ज की। डारिया सैविल ने दूसरे सेट में काफी बेहतर प्रदर्शन किया, सेट के लिए अपने ग्रीक प्रतिद्वंद्वी सेट की बराबरी की। हालांकि, सककारी को एक और फोरहैंड विजेता के साथ एक महत्वपूर्ण ब्रेक मिला और अंतत: अपनी जीत पर मुहर लगाने से पहले उन्होंने बढ़त बना ली।

    मारिया सककारी ने 1 घंटे और 30 मिनट के खेल के बाद मैच को समाप्त करने के लिए 21 विजेताओं को निकाल दिया।

    मैच के बाद के एक साक्षात्कार में, नंबर 2 सीड मारिया सककारी ने कहा, "मुझे लगता है कि पहला सेट मेरे लिए लगभग सही था। ज़्यादा अप्रत्याशित गलतियां नहीं थीं; मैं बहुत आक्रामक थी और अच्छी तरह से सर्विस की। मेरा मानना ​​​​है कि सैविल ने अपने खेल को आगे बढ़ाया, और उन्होने बेहतर खेलना शुरू किया। यह एक बहुत ही करीबी दूसरा सेट था। मैं अपने खेल से खुश हूं।

    मारिया सककारी का अगला मुकाबला 16 जून को जर्मन ओपन के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में नंबर छह वरीय डारिया कसाटकिना से होगा।

    कोको गौफ ने जर्मनी में क्वार्टर में प्रवेश किया

    अमेरिका के सातवीं वरीयता प्राप्त कोको गॉफ ने गेरी वेबर स्टेडियन में हाले ओपन के पहले दौर में साथी हमवतन एन ली को 6-2, 7-6 (2) से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

    इस महीने की शुरुआत में रोलांड गैरोस में फाइनल में पहुंचने के बाद कोको गॉफ ने अपना पहला मैच खेला। उन्होंने 1 घंटे 30 मिनट के खेल के बाद दूसरे दौर में स्थान हासिल करने के लिए अपने दस में से पांच ब्रेक पॉइंट और पांच एसेस निकाल दिए।

    कोको गॉफ ने आक्रामक शुरुआत की और बिना किसी ब्रेकप्वाइंट का सामना किए पहला सेट 35 मिनट में पूरा कर लिया। उन्होंने दूसरे सेट में गति बढ़ाने की कोशिश की और फोरहैंड विजेता के साथ एन ली को तोड़ा। हालांकि, एन ली ने अपने ट्रेडमार्क ग्राउंडस्ट्रोक का उपयोग करने के लिए एकदम सही क्षण पाया। उन्होंने 5-4 और 6-5 के लिए सर्विस की, लेकिन कोको गॉफ ने जल्द ही अपने पैर जमा लिए और अपनी जीत सुनिश्चित करते हुए सेट जीत लिया।