Tel Aviv Watergen Open: नोवाक जोकोविच ने मारिन सिलिच को हराकर अपने करियर का 89वां खिताब जीता

    सर्बिया के शीर्ष वरीयता प्राप्त नोवाक जोकोविच ने 2 अक्टूबर को तेल अवीव, इज़राइल में एक्सपो तेल अवीव में तेल अवीव वाटरजेन ओपन के चैंपियनशिप मैच में क्रोएशिया के मारिन सिलिच पर सीधे सेटों में आसान जीत हासिल की।
     

    नोवाक जोकोविच ने मारिन सिलिच को हराया नोवाक जोकोविच ने मारिन सिलिच को हराया

     

    नोवाक जोकोविच ने 1 घंटे 35 मिनट के खेल के बाद दूसरी वरीयता प्राप्त मारिन सिलिच को 6-3, 6-4 से हराया। इस जीत ने 35 वर्षीय सर्ब को इस सीजन में कठोर, मिट्टी और घास की सतहों पर खिताब जीतने वाला पहला व्यक्ति बना दिया, जिसने इस साल की शुरुआत में रोम ओपन और विंबलडन में खिताब जीता था।

    21 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन नोवाक जोकोविच ने तेल अवीव में एटीपी 250 इवेंट में इनडोर हार्ड कोर्ट पर अपनी खिताबी जीत के रास्ते में एक भी सेट नहीं गंवाया। यह सर्बियाई दिग्गज के लिए सीजन की 89वीं समग्र और तीसरी खिताबी जीत थी।

    नोवाक जोकोविच ने अपनी विस्फोटक पहली सर्व के साथ मारिन सिलिच पर हावी हो गए और कोर्ट के पीछे से अपने खेल के साथ अपने क्रोएशियाई प्रतिद्वंद्वी के सर्विस गेम को थ्रेट दी।

    उन्होंने शुरुआती सेट में किसी भी ब्रेकप्वाइंट का सामना नहीं किया और बैक-टू-बैक एसेस के साथ मारिन सिलिच के अटैक का जवाब दिया।

    तेल अवीव वाटरजेन ओपन में अपने पिछले मैचों में सिर्फ चार ब्रेक पॉइंट का सामना करने के बाद मारिन सिलिच ने चैंपियनशिप क्लैश में प्रवेश किया। हालाँकि, वह नोवाक जोकोविच की महान गहराई के खिलाफ चैंपियनशिप क्लैश के दौरान बैकफुट पर थे।

    शीर्ष वरीय ने सात एसेस मारे, फर्स्ट सर्व में 89% अंक जीते, और छह मौकों में से दो बार मारिन सिलिच की सर्विस तोड़ी। इसके विपरीत, 34 वर्षीय क्रोएशियाई ने 13 एसेस की सर्व की, पहली सर्व में 71% अंक जीते, और पांच दोहरे फॉल्ट किए।

    जीत ने नोवाक जोकोविच की जीत-हार की लकीर को मारिन सिलिच पर 19-2 तक बढ़ा दिया, जिसमें 19 में से 13 जीत सीधे सेटों में आई।

    जीत के बाद, नोवाक जोकोविच ने कहा, “मैं जहां भी हूं, टूर्नामेंट जीतने के लिए मेरा दृष्टिकोण है और मुझे खुशी है कि मेरे पास मेरे आस-पास लोगों की एक टीम है जो यह सुनिश्चित करती है कि मैं खिताब जीतने का दावेदार बनने के लिए सबसे अच्छी स्थिति में हूं। इसलिए मैं खिताब जीतने की कोशिश करने के लिए इज़राइल आया था। पहली बार यहां खेल रहे हैं [के बाद से] डेविस कप 15 साल से अधिक समय पहले टाई हुआ था, इसलिए यह एक अद्भुत अनुभव था।

     

    संबंधित आलेख