टेनिस: बियांका एंड्रीस्कु 2021 के बाद एक्शन में वापस आती है, सफलता और संघर्ष

    बियांका एंड्रीस्क्यू ने टेनिस की दुनिया से लगभग संन्यास ले लिया है, लेकिन वर्तमान में खेल को कैसे माना जाता है, इसके सामाजिक प्रतिमान को बदलने के लिए प्रेरित है। कनाडाई टेनिस खिलाड़ी ने 2019 में सेरेना विलियम्स पर 6–3 7–5 की जीत के बाद यूएस ओपन जीतकर दृश्य में कदम रखा।

    बियांका एंड्रीस्कु बियांका एंड्रीस्कु

    फ्लशिंग मीडोज में उनका यादगार रन इंडियन वेल्स ओपन और कैनेडियन ओपन में जीत से पहले था। इसके परिणामस्वरूप वह डब्ल्यूटीए रैंकिंग में दुनिया के चौथे नंबर के करियर के उच्च स्तर पर पहुंच गई।

    दुर्भाग्य से, उसकी चोट ने 2019 के अंतिम कुछ हफ्तों में उसके करियर को तबाह कर दिया, यही वजह है कि 2020 में, वह कुछ मैचों में दिखाई दी और अपने यूएस ओपन के ताज का बचाव करने में विफल रही। अगले वर्ष, उसने 13 टूर्नामेंटों में भाग लिया और मियामी ओपन के फाइनल में पहुंची, लेकिन अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं थी। दो साल के उनके अप्रभावी रिकॉर्ड ने उन्हें डब्ल्यूटीए रैंकिंग में 46 वें स्थान पर छोड़ दिया और उनके मानसिक स्वास्थ्य पर भी असर डाला।

    2022 में बियांका एंड्रीस्कु की वापसी

    पोर्शे टेनिस ग्रां प्री में जर्मनी के जूल निमेयर पर 7-6 (5), 6-3 से जीत के बाद एंड्रीस्क्यू ने पत्रकारों से बात की। “मैं मानसिक रूप से बहुत संघर्ष कर रहा था। मैं वहां खुद का आनंद नहीं ले रहा था। वास्तव में, जब भी मैं हार गया, मैंने खुद को खेल के साथ बहुत अधिक पहचान लिया। यह थोड़ा नाटकीय लगता है, लेकिन मैं खुद से नफरत करता था, और अगर मैं जीता, तो मैं खुद से प्यार करता था, यह कुछ ऐसा ही था, ”21 वर्षीय कनाडाई ने कहा। हालाँकि उसने मार्च में इंडियन वेल्स ओपन में वापसी की, लेकिन वह खेल से दूर बिताए समय को स्वीकार करती है।

    "मैं यहाँ वास्तव में ईमानदार हूँ, लेकिन मैं वास्तव में खेल छोड़ना चाहती थी," उसने डब्ल्यूटीए इनसाइडर को बताया। "यह वास्तव में बुरा था। यह अवसर पाने और यह सब करने के लिए मैं एक तरह से विशेषाधिकार प्राप्त हूं। अब मैं बहुत आभारी हूं, पहले से कहीं ज्यादा। इसलिए मैं नहीं चाहता कि लोग सोचें, 'ओह, तुम एक छोटे बच्चे हो, बस इसे चूसो।' लेकिन यह ढाई साल का एक संग्रह था। बहुत कुछ हुआ था और मैं अब किसी भी चीज़ से निपटना नहीं चाहता था। इसलिए मुझे एहसास हुआ कि मैं वास्तव में खेल से प्यार करता हूं और मैं इसे जारी रखना चाहता हूं, लेकिन सिर्फ ग्रैंड स्लैम जीतने के लिए नहीं, या ऐसा करने के लिए नहीं। मैं खेल में कुछ बड़ा करना चाहता हूं और एक बेहतर दुनिया में भी योगदान देना चाहता हूं। मुझे एहसास है कि टेनिस मेरा रास्ता है। ”

    बियांका एंड्रीस्कु फिर से खेलने के लिए उत्साहित

    अपनी मानसिक स्थिति में गिरावट का खुलासा करने के बाद, बियांका एंड्रीस्कु ने जारी रखा, "यह निश्चित रूप से एक आसान निर्णय नहीं था, लेकिन मैंने खुद से कहा, 'देखो, मैं कुछ समय के लिए एक निश्चित तरीका महसूस कर रहा हूं। एक महीने की छुट्टी इसमें कटौती करने वाली नहीं है। मैंने कुछ ऐसे लोगों से बात की जो इसके बारे में मेरे करीब थे और कुछ पेशेवरों से भी। यह एक सामूहिक निर्णय था, लेकिन अंत में, यह मेरा अंतिम निर्णय था, जाहिर है। लेकिन मुझे लगता है कि इससे वास्तव में बहुत मदद मिली। यह वास्तव में किया। मैं फिर से खेलने के लिए बहुत उत्साहित हूं। पिछले कुछ महीने काफी कठिन रहे हैं लेकिन, जैसा कि यह लगता है, मुझे लगता है कि मैंने खुद को पाया है।" एंड्रीस्कु अब स्टटगार्ट में पोर्श ग्रांड प्रिक्स में भाग ले रहा है और वापस आने के लिए रोमांचित है।