स्टटगार्ट ओपन: एंडी मरे ने शीर्ष वरीय स्टेफानोस सितसिपास को हराकर स्टटगार्ट सेमीफाइनल में प्रवेश किया

    एंडी मरे ने 10 जून को टेनिस क्लब वीसेनहोफ में स्टटगार्ट ओपन के क्वार्टर फाइनल में ग्रीस के शीर्ष वरीयता प्राप्त स्टेफानोस सितसिपास को 7-6 (4), 6-3 से हराया।

    एंडी मरे एंडी मरे

    पूर्व विश्व नंबर 1 एंडी मरे ने अपने उत्कृष्ट बेसलाइन खेल और बैकहैंड स्लाइस का शानदार उपयोग करते हुए बॉस ओपन में सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अपना ग्रास-कोर्ट दबदबा दिखाया। अपने ग्रास-कोर्ट प्रशिक्षण पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अधिकांश क्ले-कोर्ट सीज़न से चूकने के बाद, दो बार के विंबलडन चैंपियन वापस एक्शन में आ गए हैं।

    पहले सेट में दोनों खिलाड़ियों की बराबरी हुई। एंडी मरे ने अपने ग्रीक प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ एक फायदा पाने के लिए 5-6 पर एक अंक बचा लिया। स्कॉट ने गति पकड़ी और दूसरे सेट में आक्रामक हो गई। उन्हें छठे गेम में बैकहैंड पास के साथ एक महत्वपूर्ण ब्रेक मिला और दूसरे सेट के माध्यम से एक घंटे और 40 मिनट के खेल के बाद अपनी जीत पर मुहर लगाई।

    मैच के बाद के एक साक्षात्कार में एंडी मरे ने कहा, "यह एक अद्भुत माहौल था। आज का खेल अच्छा था, टेनिस खेलने के लिए वाकई बहुत अच्छी स्थितियां हैं। मुझे लगा कि मैंने अच्छा किया है। उन्होंने पहले सेट में शानदार प्रदर्शन किया। मुझे लगा कि मेरे पास बहुत कम मौके हैं, लेकिन जब उन्होंने मेरी सर्विस पर मौके बनाए। मैंने एक ठोस टाई-ब्रेक खेला, और दूसरे सेट में, एक बार जब मैं रैलियों में था, तो मुझे लगा कि मैं कई बिंदुओं को तय कर रहा हूं। यह एक अच्छा प्रदर्शन था।

    इस जीत ने ग्रास कोर्ट पर स्टेफानोस सितसिपास के खिलाफ एंडी मरे के जीत-हार के रिकॉर्ड को 1-1 और 113-23 से बेहतर कर दिया। एंडी मरे 11 जून को स्टटगार्ट ओपन के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस से भिड़ेंगे।

    निक किर्गियोस सेमीफाइनल में पहुंचे

    निक किर्गियोस ने 10 जून को टेनिस क्लब वीसेनहोफ में पुरुष एकल स्टटगार्ट ओपन के क्वार्टर फाइनल में मार्टन फुस्कोविक्स के खिलाफ 7-6 (3), 3-0 से वॉकओवर प्राप्त किया, क्योंकि उनके हंगेरियन प्रतिद्वंद्वी रिटायर हो गए थे।

    निक किर्गियोस ने पहले सेट में मार्टन फुस्कोविक्स को मुश्किल से पीछे छोड़ा क्योंकि 30 वर्षीय हंगेरियन ने कड़ी टक्कर दी। दूसरे सेट में, किर्गियोस ने तेजी से 3-0 की बढ़त बना ली, लेकिन मैच अचानक समाप्त हो गया क्योंकि मार्टन फुस्कोविक्स ने संन्यास ले लिया, जिससे ऑस्ट्रेलियाई को वॉकओवर मिला। निक किर्गियोस ने पहले सर्व का 85% जीता और छह इक्के मारे, जबकि फुस्कोविक्स ने सात इक्के निकाल दिए और पहले सर्व पर 80% अंक जीते।

    मैच के बाद के एक साक्षात्कार में, निक किर्गियोस ने कहा, "पहले सेट में, वह अपनी सेवा पर एक खांचे में लग रहे थे। पहले सेट में मुझे ज्यादा मौके नहीं मिले। वह उत्कृष्ट था। मुझे लगता है कि उसे घास पसंद है। विंबलडन में उनके कुछ शानदार परिणाम रहे हैं। मैं कोर्ट के पीछे उतना अच्छा महसूस नहीं कर रहा था, लेकिन अगर मैं 215 किलोमीटर प्रति घंटा की सर्विस कर रहा हूं और इस कोर्ट पर अच्छे स्थान पर पहुंच रहा हूं, तो वापसी करना लगभग असंभव है। उम्मीद है, मैं कल और अधिक आउटपुट ला सकता हूं।