स्टटगार्ट ओपन: स्टटगार्ट ओपनर में एंडी मरे क्रिस्टोफर ओ'कोनेल में सबसे ऊपर

    एंडी मरे ने 7 जून को टेनिस क्लब वीसेनहोफ में स्टटगार्ट ओपन के शुरुआती दौर में ऑस्ट्रेलिया के क्रिस्टोफर ओ'कोनेल को 6-4, 6-3 से हराया।
     

    एंडी मरे Image credit: pia.images.co.uk एंडी मरे

    पूर्व विश्व नंबर 1 एंडी मरे ने अपने ऑस्ट्रेलियाई प्रतिद्वंद्वी पर सीधे सेटों में आराम से जीत के साथ अपने ग्रास-कोर्ट सीज़न की शुरुआत की। ब्रिटिश टेनिस स्टार ने खराब शुरुआत की और पहले तीन गेम हार गए। हालांकि, एंडी मरे ने जल्द ही वापसी की और एक घंटे 35 मिनट के खेल के बाद अपनी जीत पर मुहर लगा दी। इस जीत ने ग्रास पर ब्रिटेन के रिकॉर्ड को 111-23 तक सुधार दिया।

    दो बार के विंबलडन चैंपियन ने अपनी ग्रास-कोर्ट तैयारी पर ध्यान केंद्रित करने के लिए फ्रेंच ओपन सहित अधिकांश क्ले-कोर्ट सीज़न से बाहर होने का फैसला किया। उन्होंने अपने 2022 सीज़न की शुरुआत पिछले महीने मटुआ मैड्रिड ओपन में वाइल्डकार्ड एंट्री के साथ की, जहाँ वे तीसरे दौर में पहुँचे। पिछले हफ्ते सर्बिटन ट्रॉफी में एंडी मरे सेमीफाइनल में अमेरिका के डेनिस कुडला से हार गए थे।

    मैच के बाद के एक साक्षात्कार में एंडी मरे ने कहा, "यह पूरी तरह से अलग लगता है। पिछले साल मैं क्वीन से पहले मुश्किल से प्रशिक्षण ले रहा था, और जब मैं प्रशिक्षण ले रहा था, तो मैं ठीक से नहीं चल रहा था। मैंने अंतिम समय में क्वीन्स में प्रवेश किया, एक मुद्दा था मेरे पैर में एक तंत्रिका के साथ, और बहुत अच्छा नहीं लग रहा था। मैंने इस साल घास पर तीन सप्ताह तक प्रशिक्षण लिया है। मेरे पास कुछ अच्छे मैच हैं और विंबलडन के लिए अच्छा निर्माण हुआ है।

    एंडी मरे 9 जून को स्टटगार्ट ओपन के दूसरे दौर में रूस के एलेक्जेंडर बुब्लिक से भिड़ेंगे।

    निक किर्गियोस ने पहले दौर में जिरी लेहेका को हराया

    निक किर्गियोस ने 7 जून को टेनिस क्लब वीसेनहोफ में पुरुष एकल स्टटगार्ट ओपन के पहले दौर में चेक गणराज्य के जिरी लेहेका को 7-6 (7-3), 6-3 से हराया।

    निक किर्गियोस को कुछ शुरुआती परेशानी थी और चेक युवा खिलाड़ी ने उन्हें तोड़ा। हालांकि, वह सर्वर पर हावी थे और पहला दौर टाईब्रेक में चला गया। उन्हे घास पर अपना पैर जमाने में कुछ समय लगा, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई ने अपने खेल में सुधार किया और पहला सेट 7-3 से जीत लिया। उन्होंने दूसरे सेट में बेहतर शुरुआत की और 1 घंटे और 18 मिनट की कार्रवाई के बाद इसे समाप्त करने के लिए जल्दी से 5-3 की बढ़त हासिल कर ली।

    निक किर्गियोस ने पहले सर्व पर 80% अंक जीते और 18 इक्के लगाए। उन्होंने मैच में सिर्फ सात अंक गंवाए और केवल चार दोहरे फॉल्ट किए।