Silicon Valley Classic: डारिया कसाटकिना ने एक सेट पीछे रहने के बाद वापसी की और शेल्बी रोजर्स को हराया

    8 अगस्त को चैंपियनशिप में संयुक्त राज्य अमेरिका के शेल्बी रोजर्स को 6-7 (3), 6-1, 6-2 से हराकर रूस की डारिया कसाटकिना ने सिलिकॉन वैली क्लासिक में खिताब जीता।

    डारिया कसाटकिना डारिया कसाटकिना

    डारिया कसाटकिना के लिए यह पांचवां WTA Tour-लेवल खिताब था और 2021 में सेंट पीटर्सबर्ग ओपन में ट्रॉफी जीतने के बाद पहला खिताब था। शेल्बी रोजर्स पर जीत डब्ल्यूटीए टूर पर उनकी 200वीं प्राथमिक ड्रॉ जीत भी थी।

    वर्ल्ड नंबर 45 शेल्बी रोजर्स ने अपनी उत्कृष्ट सर्विस और मजबूत बेसलाइन एक्सचेंजों के साथ डारिया कसाटकिना पर 5-3 की बढ़त हासिल की। डारिया कसाटकिना ने वापसी की और मैच को टाईब्रेक में भेज दिया।

    शेल्बी रोजर्स ने खुद को शांत किया और 1 घंटे और 18 मिनट के खेल के बाद कठिन संघर्ष वाले पहले सेट को 6-7 (3-6) हासिल करने से पहले एक सेट पॉइंट बचाया। उन्होंने आठ विजेताओं की तुलना में 19 अप्रत्याशित त्रुटियों के लिए 15 विजेताओं को निकाल दिया और पहला सेट जीतने के लिए रूसी प्रतिद्वंद्वी द्वारा 13 अप्रत्याशित त्रुटियां कीं।

    डारिया कसाटकिना ने अपनी लय को प्राप्त किया और दूसरे सेट में 1-1 से प्रभावशाली उलटफेर किया। उन्होंने अपने अमेरिकी प्रतिद्वंद्वी को थका देने के लिए अपने अमेरिकी प्रतिद्वंद्वी को लंबी रैलियों में घसीटा।

    25 वर्षीय रूस ने अगले सात गेम जीतकर दूसरा सेट 6-1 से जीत लिया और तीसरे सेट में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली।

    डारिया कसाटकिना ने 16 विजेताओं को 13 अप्रत्याशित त्रुटियों के साथ मारा क्योंकि उन्होंने मैच के अंतिम दो सेटों में 12 विजेताओं और शेल्बी रोजर्स द्वारा 20 अप्रत्याशित त्रुटियों की तुलना में खेल पर नियंत्रण कर लिया।

    जीत ने शेल्बी रोजर्स के खिलाफ डारिया कसाटकिना की जीत का सिलसिला 2-1 से बढ़ा दिया। इसने उन्हे इस सीज़न के दौरे पर सबसे अधिक जीत की दौड़ में तीसरे स्थान पर ले जाने में मदद की, 32 टूर-स्तरीय जीत के साथ, ओन्स जबेउर और इगा स्विएटेक के बाद।

    डारिया कसाटकिना 2019 के बाद पहली बार WTA Ranking में टॉप दस में पहुंच जाएगी, जब डब्ल्यूटीए रैंकिंग 8 अगस्त को अपडेट होगी।

    जीत के बाद डारिया कसाटकिना ने कहा, "यह एक कठिन यात्रा है, जो अभी भी जारी है। जिस तरह से चीजें चल रही हैं, उससे मैं खुश हूं, खासकर इस सीजन में, लेकिन मैं रुकना नहीं चाहती क्योंकि मैंने यह गलती पहले ही कर दी थी। मैं इसे दोहराना नहीं चाहता। मैं अभी भी जीत के लिए उत्सुक हूं।

     

    संबंधित आलेख