टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स ने एक ब्रिटिश स्पोर्ट्स वेंचर में $1 मिलियन (£760,000) से अधिक का निवेश किया है

    अमेरिकी टेनिस दिग्गज सेरेना विलियम्स ने ओपन स्पॉन्सरशिप नामक एक ब्रिटिश खेल उद्यम में 1 मिलियन अमरीकी डालर से अधिक का निवेश किया है।

    सेरेना विलियम्स स्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म में निवेश कर रही हैं सेरेना विलियम्स स्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म में निवेश कर रही हैं

    ओपन स्पॉन्सरशिप एक स्पोर्ट्स मार्केटिंग प्लेटफॉर्म है जो प्रायोजकों को दुनिया भर के शीर्ष एथलीटों और खेल टीमों से जोड़ने में मदद करता है। प्लेटफॉर्म में वर्तमान में 160 खेलों में 11,000 एथलीट हैं और स्पॉन्सरशिप सौदों को प्राप्त करने के लिए एक लचीला तरीका के साथ ब्रांड प्रदान करके 60 बिलियन अमरीकी डालर के प्रायोजन उद्योग को बाधित कर रहा है।

    मंच को पहली बार संयुक्त राज्य अमेरिका में उद्यमियों मैनचेस्टर में जन्मे इशवीन जॉली और रॉन नेस्बिट द्वारा लॉन्च किया गया था। ईशवीन पूरे इंग्लैंड में कई तरह के खेल खेलकर बड़ी हुई हैं। बाद में उन्होंने ऑक्सफोर्ड में पढ़ाई की और स्पॉन्सरशिप मार्केटिंग में दिलचस्पी ली।

    एथलीटों के लिए प्रायोजक खोजने की जटिल प्रक्रिया से ईशवीन निराश हो गईं। उसने पाया कि यह प्रक्रिया अक्षम और धीमी गति से चलने वाली थी। इसलिए, उसने 2016 में ओपन स्पॉन्सरशिप शुरू करने का फैसला किया।

    ओपन प्रायोजन के शुभारंभ के बारे में बात करते हुए, इशवीन जॉली ने कहा, 'मैंने सोचा कि क्यों एक कुशल Airbnb-शैली वाली कंपनी नहीं है जो प्रायोजन में मदद करती है?'

    वेबसाइट यूनाइटेड किंगडम के बाजार में प्रवेश करने के लिए सेरेना विलियम्स द्वारा निवेश किए गए धन का उपयोग करेगी। पूर्व ब्रिटिश तैराक चार्ली टर्नर जल्द ही ओपन प्रायोजन के बोर्ड में शामिल होंगे।

    ईशवीन जॉली ने आगे कहा, "हमारे पास बहुत सारे एथलीट हैं जो ओलंपियन हैं, लेकिन वे प्रभावशाली भी बनना चाहते हैं।

    'हमने हाल ही में मियामी में एक कंपनी रिट्रीट की थी और सेरेना ने पूरी टीम से बात की थी। 'उसके लिए एक बड़ी बात उन एथलीटों को चैंपियन बनाना था जिनके पास पहले प्रायोजन तक पहुंच नहीं थी।

    "हम महिलाओं के खेल के कवरेज में भारी वृद्धि देख रहे हैं, लेकिन प्रायोजन इससे पीछे रह गया है।

    सेरेना विलियम्स ने अपनी फर्म सेरेना वेंचर्स में निवेश किया है। फर्म ने पहले टेक स्टार्ट-अप प्रोपेल और कॉइनट्रैकर में निवेश किया है।

    सेरेना विलियम्स के निवेश से ओपन स्पॉन्सरशिप द्वारा जुटाई गई कुल राशि को 5.5 मिलियन अमरीकी डालर तक ले जाता है। पूर्व बास्केटबॉल खिलाड़ी बैरन डेविस और क्रिस्टल पैलेस के मालिक डेविड ब्लिट्जर।

    ओपन स्पॉन्सरशिप ने फुट लॉकर, नेप्च्यून आइस और विटामिन शोपी जैसे ब्रांडों को एथलीटों और यहां तक ​​कि एंडोर्समेंट, इवेंट्स और उत्पाद प्लेसमेंट के लिए टीमों को खोजने में मदद की है। बास्केटबॉल स्टार लेब्रोन जेम्स और पूर्व फुटबॉलर वेन रूनी ने भी मंच पर हस्ताक्षर किए हैं।