San Diego Open: मारिया सककारी के सारे दांव फेल; डारिया कसाटकिना और करोलिना प्लिस्कोवा ने अगले दौर में दावा ठोका

    मारिया सककारी सात करियर मैचों में डोना वेकिक के खिलाफ अपना पांचवां मैच हार गईं। मंगलवार को पांचवीं वरीयता प्राप्त सैन डिएगो ओपन के पहले दौर में ग्रीक ने 7-6 6-1 से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।
     

    मारिया सककारी का सफाया मारिया सककारी का सफाया

    वेकिक ने शुरुआती सेट में 5-3 की कमी से वापसी करते हुए वर्ष में अपनी पहली टॉप-10 जीत हासिल की। दुनिया के 77वें नंबर के खिलाड़ी शीर्ष 20 खिलाड़ी थे जिन्होंने डब्ल्यूटीए 500 इवेंट के लिए क्वालीफाई किया और एक भी सेट नहीं छोड़ा।

    सककारी और वेकिक की कोर्ट से गहरी दोस्ती है, और क्रोएशियाई ने मैच में अपनी धीमी शुरुआत के लिए 2016 में वापस जाने वाले अपने बंधन को जिम्मेदार ठहराया।

    "मुझे लगता है कि हम दोनों शुरुआत में वास्तव में घबराए हुए थे, इसलिए यह शुरू से ही बड़ा मैच था," वेकिक ने टिप्पणी की, "लेकिन मैं थोड़ा शांत हो गई और मैंने दूसरे सेट में अपना क्षेत्र पाया।"

    दोनों खिलाड़ियों ने 96 मिनट तक चले इस मैच में 19 विजेता शॉट हासिल किए, लेकिन वेकिक ने लगातार अपने प्रतिद्वंद्वी को पछाड़ दिया। उन्होंने सककारी के 22 में से 13 अप्रत्याशित गलतियां कीं और उन्हें मिले छह ब्रेक प्वाइंट में से पांच पर जीत हासिल की।

    सककारी ने सात मौके बनाने के बावजूद सिर्फ तीन बार सर्विस तोड़ी। पिछली बार वेकिक ने टोक्यो ओलंपिक में टॉप-10 में जीत हासिल की थी, वर्तमान में, शीर्ष 10 खिलाड़ियों के खिलाफ खिलाड़ी के करियर में नौ जीत हैं।

    करोलिना प्लिस्कोवा अगले दौर में प्रवेश करने के लिए वापस लड़ीं

    करोलिना प्लिस्कोवा पिछले हफ्ते अमेरिकी क्वालीफायर एलिसिया पार्क्स से निराशाजनक हार के बाद डोलेहाइड को हराने के लिए फिर से उभरीं। विश्व की पूर्व नंबर एक और दो बार की प्रमुख फाइनलिस्ट ने कैरोलिन डोलेहाइड को हराकर मुख्य ड्रॉ में प्रवेश किया।

    डोलेहाइड ने मैच से पहले क्वालीफाइंग सीड्स मैडिसन ब्रेंगल और जिल टेचमैन को भेजा था। प्लिस्कोवा ने 82 मिनट में 6-3, 6-4 से जीत हासिल कर वेकिक के खिलाफ दूसरे दौर के मुकाबले में प्रवेश किया।

    प्लिस्कोवा वेकिक पर 6-1 की आमने-सामने की बढ़त के साथ अगले मैच में प्रवेश करेगी।

    डारिया कसाटकिना ने सैन डिएगो में व्यापक शुरुआती दौर की जीत हासिल की

    डारिया कसाटकिना ने लेयला फर्नांडीज को 6-2, 6-2 से हराकर सफल वापसी करने की कोशिशों पर विराम लगा दिया।

    फर्नांडीज ने यूएस ओपन को छोड़ दिया था और कोर्ट पर उपयुक्त फॉर्म में टैप करने के लिए संघर्ष किया था। उन्होंने धीमी शुरुआत की और कभी भी पकड़ने में कामयाब नहीं हुई।

    कसाटकिना ने पूरे मैच के दौरान शॉट लगाए।

    उन्होंने फर्नांडीज को और अधिक हिट लेने के लिए प्रेरित किया, और कनाडाई उनकी प्रतिक्रियाओं को अच्छी तरह से समय नहीं दे सका। टखने की चोट के बाद उनका खेल अस्त-व्यस्त नजर आया।

    कसाटकिना को उनके मजबूत डिफेंसिव कौशल और लंबी रैलियां खेलने की क्षमता के लिए जाना जाता है। फर्नांडीज उनके खिलाफ एक मौका नहीं खड़ा था, इसलिए कसाटकिना को 6-2 6-2 से जीत दर्ज करने में केवल एक घंटे का समय लगा।

    कनाडाई अब डब्ल्यूटीए 1000 इवेंट से पहले गुआडालाजारा की तैयारी करेगा। उन्होंने अतीत में मैक्सिकन धरती पर दो खिताबी जीत हासिल की थी।

     

    संबंधित आलेख