Rolex Paris Masters: नोवाक जोकोविच ने एक निर्णायक सेमीफाइनल में स्टेफानोस सितसिपास को हराया

    सर्बियाई दिग्गज नोवाक जोकोविच ने पेरिस, फ्रांस में एक्कोर एरिना में रोलेक्स पेरिस मास्टर्स के सेमीफाइनल मुकाबले में ग्रीस के विश्व नंबर 5 स्टेफानोस सितसिपास पर 6-2, 3-6, 7-6 (7-4) से जीत हासिल की।
     

    नोवाक जोकोविच नोवाक जोकोविच

    21 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता नोवाक जोकोविच ने आक्रामक तरीके से मैच की शुरुआत की, पहले चार सर्विंग गेम में से सिर्फ दो में हार का सामना करना पड़ा। उन्होंने अपने उत्कृष्ट रिटर्न के साथ स्टेफानोस सितसिपास पर दबाव डाला और एक सेट के लाभ के लिए 2-3 एन मार्ग पर 30/30 से आगे बढ़ने के लिए दो विस्फोटक फोरहैंड निकाल दिए।

    स्टेफानोस सितसिपास ने दूसरे सेट में सर्ब की गलती के बाद 3-2 की बढ़त बना ली। 24 वर्षीय ग्रीक ने फायदा उठाया क्योंकि जोकोविच ने अपनी लय खो दी और अगले चार गेम जीतकर मैच को निर्णायक बना दिया।

    नोवाक जोकोविच ने निर्णायक मुकाबले में अपनी गति फिर से खोज ली। फिर भी, स्टेफ़ानोस सितसिपास ने पीछे धकेलना जारी रखा और 35 वर्षीय सर्ब के चार ब्रेकप्वाइंट में बदलने में विफल होने के बाद अंततः अपनी जीत हासिल करने से पहले सेट को टाईब्रेक में मजबूर कर दिया।

    नोवाक जोकोविच ने 11 एसेस लगाए, 36 विजेता सर्व दागे, पहले सर्व पर 82% अंक जीते और छह अवसरों में से दो बार अपने ग्रीक प्रतिद्वंद्वी की सर्विस को तोड़ा। इसके विपरीत, स्टेफानोस सितसिपास ने 9 एसेस खेले, पहले सर्व पर 69% अंक जीते और एक डबल फॉल्ट किया।

    जीत के बाद, नोवाक जोकोविच ने कहा, "यह बहुत प्यारा है। जाहिर है, जब आप दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक के खिलाफ इस तरह के मैच जीतते हैं। योग्य रूप से, हम अंतिम प्वाइंट तक हम दोनों एक समान लड़ाई लड़ रहे थे। अंत में कुछ अविश्वसनीय प्वाइंट्स मिले। मैं इस चुनौती से पार पाकर वास्तव में खुश हूं।"

    इस जीत ने पेरिस मास्टर्स 1000 के सेमीफाइनल के लिए स्टेफानोस सितसिपास के खिलाफ नोवाक जोकोविच के जीत-हार के रिकॉर्ड को 9-2 और 9-0 से बढ़ा दिया।

    नोवाक जोकोविच 6 नवंबर को रोलेक्स पेरिस मास्टर्स के चैंपियनशिप मैच में डेनमार्क के होल्गर रूण से भिड़ेंगे।

    होल्गर रूण ने पेरिस में फ़ाइनल में पहुंचने के लिए फ़ेलिक्स ऑगर अलियासिम को हरा दिया

    डेनमार्क के होल्गर रूण ने 5 नवंबर को रोलेक्स पेरिस मास्टर्स के सेमीफाइनल मुकाबले में कनाडा के दुनिया के 8वें नंबर के खिलाड़ी फेलिक्स ऑगर अलियासिम पर सीधे सेटों में आसान जीत हासिल की।

    19 वर्षीय डेन अब पेरिस में ATP 1000 इवेंट में इनडोर हार्डकोर्ट पर कार्लोस अल्काराज़ गार्फिया, ह्यूबर्ट हर्काज़, एंड्री रुबलेव और फेलिक्स ऑगर अलियासिम को हराकर चैंपियनशिप मैच में आगे बढ़े हैं।

    यह फेलिक्स ऑगर-अलियासिम के खिलाफ होल्गर रूण की दूसरी भिड़ंत थी, जो रविवार को बेसल ओपन के फाइनल में उनसे हार गई थी। कैनेडियन रोलेक्स पेरिस मास्टर्स के सेमीफाइनल में होल्गर रूण की तीव्रता का मुकाबला करने में विफल रहा और उसे 6-4, 6-2 से हार का सामना करना पड़ा।

    जीत के बाद होल्गर रूण ने फेलिक्स को दबाव में डालते हुए कहा, यही मेरा गेम प्लान था। मैं इसे लगभग पूरी तरह से करने में कामयाब रहा। मुझे इस बात पर बहुत गर्व है कि मैंने सब कुछ कैसे संभाला।

    हमारे लाइव मैच सेंटर पर आज के सभी टेनिस मैचों को फॉलो करें

     

    संबंधित आलेख