Rolex Paris Masters: नोवाक जोकोविच ने लगातार 11वीं टूर-लेवल जीत दर्ज करते हुए करेन खाचानोव को हराया

    सर्बियाई दिग्गज नोवाक जोकोविच ने रोलेक्स पेरिस मास्टर्स के तीसरे दौर में रूस के करेन खाचानोव पर 6-4, 6-1 से जीत हासिल की और अपनी जीत का सिलसिला लगातार 11 मैचों तक बढ़ाया।
     

    नोवाक जोकोविच ने रूस के करेन खाचानोव पर 6-4, 6-1 से जीत हासिल की नोवाक जोकोविच ने रूस के करेन खाचानोव पर 6-4, 6-1 से जीत हासिल की

    करेन खाचानोव ने इससे पहले 2018 में पेरिस मास्टर्स 1000 के चैंपियनशिप मैच में नोवाक जोकोविच को हराया था। रूसी पूर्व विश्व नंबर 1 को हराने के लिए उत्सुक थे। नंबर 1 सर्ब ने फिर से शुरुआत की और शुरुआती सेट में 3-0 की बढ़त बना ली।

    हालांकि, नोवाक जोकोविच ने जल्द ही अपनी लय ढूंढ ली और मैच पर नियंत्रण कर लिया, 17 विजेताओं, दो एसेस मारे, और 1 घंटे और 17 मिनट के खेल के बाद अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए आठ ब्रेकपॉइंट्स को परिवर्तित किया।

    मैच के बाद एक इंटरव्यू में, नोवाक जोकोविच ने कहा कि "मैं दूसरे सेट में एक अलग खिलाड़ी था। मैंने इसे आगे बढ़ाया और बेहतर सर्विस दी, और मैं वास्तव में खुश हूं कि मैंने जैसे इसे समाप्त किया।"

    नोवाक जोकोविच 5 नवंबर को पेरिस में मास्टर्स 1000 इवेंट के सेमीफाइनल दौर में जगह बनाने के लिए इटली के लोरेंजो मुसेट्टी से भिड़ेंगे।

    दिन के एक अन्य पुरुष एकल संघर्ष में, कैस्पर रुड लोरेंजो मुसेट्टी से 6-4, 4-6, 4-6 से हारने के बाद क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करने में विफल रहे।

    स्टेफानोस सितसिपास ने घरेलू पसंदीदा कोरेंटिन मौटे को हराया

    दुनिया के न.5 स्टेफानोस सितसिपास को 4 नवंबर को फ्रांस के पेरिस में एकोर एरिना में रोलेक्स पेरिस मास्टर्स के तीसरे दौर में 6-3, 7-6 (7-3) की जीत हासिल करने के लिए घरेलू पसंदीदा कोरेंटिन मौटेट से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा।

    पांचवीं वरीयता प्राप्त ग्रीक ने आक्रामक सर्विस गेम के साथ मैच की शुरुआत की और एक सेट का लाभ हासिल करने के लिए पूरे सेट पर हावी रहा। उन्होंने दूसरे सेट के शुरुआती चरणों में 0/40 पर तीन ब्रेकप्वाइंट बनाए, लेकिन कोरेंटिन मौटेट ने मैच को निर्णायक बनाने के लिए वापस गर्जना की।

    हालांकि, 24 वर्षीय ग्रीक ने हार नहीं मानी और टाईब्रेक में 0/2 से उलट कर सीजन के लिए अपनी 59वीं टूर-स्तरीय जीत का दावा किया।

    स्टेफानोस सितसिपास ने तीन एसेस लगाए, पहले सर्व पर 91% अंक जीते और छह मौकों में से एक बार अपने फ्रांसीसी प्रतिद्वंद्वी की सर्विस को तोड़ा। इसके विपरीत, 23 वर्षीय फ्रेंचमैन ने तीन एसेस लगाए, पहले सर्व पर 75% अंक जीते, और तीन डबल फॉल्ट किए।

    जीत के बाद, स्टेफानोस सितसिपास ने कहा, "मैं खुश हूं क्योंकि मुझे पता था कि मुझे आज न केवल एक खिलाड़ी के साथ बल्कि भीड़ के साथ भी व्यवहार करना है। इसने मेरे लिए अंत तक अच्छा काम किया। मैं बहुत ठोस और सुसंगत था, यह जानते हुए कि मैं वास्तव में अपनी सर्व से अधिक अवसर उत्पन्न कर सकता हूं।"

    उन्होंने आगे कहा, "मैं हर एक बिंदु पर लेजर केंद्रित था। मैंने कुछ अच्छे शॉट गहरे और छोटे खेले, और यह एक बहुत अच्छा अंत था।"

    स्टेफ़ानोस सितसिपास 5 नवंबर को रोलेक्स पेरिस मास्टर्स के क्वार्टर फ़ाइनल मुकाबले में अमरीका के टॉमी पॉल से भिड़ेंगे।

    25 वर्षीय अमेरिकी ने 4 नवंबर को स्पेन के पाब्लो कारेनो बुस्टा पर सीधे सेट 6-4, 6-4 से जीत हासिल करके क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

     

    संबंधित आलेख