हैम्बर्ग यूरोपीय ओपन: रोहन बोपन्ना और मतवे मिडेलकूप ने हैम्बर्ग में सेमीफाइनल में मारी एंट्री

    भारत के रोहन बोपन्ना और नीदरलैंड के मैटवे मिडेलकोप ने हैम्बर्ग यूरोपीय ओपन में पुरुष युगल स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में निकोला कैसिक और दुसान लाजोविक की सर्बियाई जोड़ी को 6-4, 6-2 से हराकर जीत दर्ज की।

    जर्मनी में झंडा फहराते भारत के रोहन बोपन्ना Image credit: PA ImagesIndias Rohan Bopanna at the Davis Cup जर्मनी में झंडा फहराते भारत के रोहन बोपन्ना

    2020 चैंपियन रूस के एंड्री रुबलेव 21 जुलाई को जर्मनी के हैम्बर्ग के एम रोथेनबाम में हैम्बर्ग यूरोपियन ओपन के दूसरे दौर में अर्जेंटीना के फ्रांसिस्को सेरुंडोलो से 6-4, 6-2 से हार गए।

    फ्रांसिस्को सेरुंडोलो अपने फॉर्म के शीर्ष पर हैम्बर्ग में आए, जिन्होने पिछले हफ्ते बस्ताद ओपन में अपना पहला खिताब जीता था। एंड्री रुबलेव ने मजबूत शुरुआत की और 2-4 की तेज बढ़त हासिल कर ली। हालांकि, एंड्री रुबलेव ने वापसी की और चार सीधे गेम जीतकर शुरुआती सेट 6-2 से जीत लिया। 23 वर्षीय अर्जेंटीना के लिए दूसरा सेट आसानी से चला गया क्योंकि उन्होंने 1 घंटे 33 मिनट के खेल के बाद अपनी जीत हासिल की।

    एक ऑन-कोर्ट साक्षात्कार में, फ्रांसिस्को सेरुंडोलो ने कहा, "मुझे लगता है कि मैंने एक और शानदार मैच खेला। मैं कोर्ट पर सहज महसूस कर रहा था। मुझे लगता है कि पहले तीन मैचों में मैंने उतना बुरा नहीं खेला, लेकिन वह वास्तव में ठोस था और उन्होंने किया। मै ज़्यादा गेंदों को मिस नहीं किया। फिर मैं और अधिक आत्मविश्वास महसूस करने लगा। मुझे लगता है कि मैं आज बहुत मजबूत था।"

    फ़्रांसिस्को सेरुंडोलो ने पेपरस्टोन एटीपी रैंकिंग पर शीर्ष -30 में प्रवेश किया है, जिसने मौजूदा सीज़न में करियर की सर्वश्रेष्ठ 19 टूर-लेवल जीत हासिल की हैं, जिसमें क्ले कोर्ट पर 13 शामिल हैं। इसके विपरीत, एंड्री रुबलेव ने लगातार प्रदर्शन किया है और इस सीज़न में तीन टूर-स्तरीय खिताब जीते हैं। हालांकि, वह फ्रांसिस्को सेरुंडोलो की आक्रामक और कड़ी मार करने की क्षमता का मुकाबला करने में विफल रहे।

    फ्रांसिस्को सेरुंडोलो का सामना 22 जुलाई को क्वार्टर फाइनल में रूस के असलान करात्सेव से होगा। 28 वर्षीय रूसी ने सेट से वापसी करते हुए कोलंबिया के डेनियल इलाही गैलन को 3-6, 6-3, 6-4 से हराकर जीत हासिल की।

    दिन के एक अन्य पुरुष एकल मैच में रूस के करेन खाचानोव ने दूसरे सेट के कड़े मुकाबले के बाद इटली के फैबियो फोगनिनी को 6-3, 7-5 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। उन्होंने अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए अपने इटालियन प्रतिद्वंद्वी द्वारा एक ऐस और एक ब्रेकप्वाइंट की तुलना में तीन एसेस की सर्विस की और फोगनिनी की तीन सर्विस को तोड़ा।