कार्लोस अलकाराज़ू का उदय

    स्पेन के टेनिस खिलाड़ी कार्लोस अल्कराज पिछले एक हफ्ते से सुर्खियों में हैं।  रविवार को इस किशोर ने अपना पहला एटीपी मास्टर्स 1000 खिताब अपने नाम किया।

    कार्लोस अलकाराज़ू का उदय कार्लोस अलकाराज़ू का उदय

    18 वर्षीय मियामी ओपन 2022 में अपनी जीत की यादों को कभी नहीं भूलेंगे और संजोएंगे। पूरे टूर्नामेंट के दौरान, वह खेल के कुछ शीर्ष खिलाड़ियों को हराने में सफल रहे।

     अपने करियर के इतने शुरुआती चरण में मियामी ओपन जितना बड़ा खिताब जीतने के बाद, युवा खिलाड़ी को अब खुद एक शीर्ष खिलाड़ी माना जा सकता है।

     कल की जीत के बाद, वह एक विशिष्ट कंपनी में शामिल हो गए जिसमें पूर्व ग्रैंड स्लैम विजेता माइकल चांग और उनके हमवतन राफेल नडाल शामिल हैं।

     पिछले सीज़न में मैड्रिड में अपना पहला एटीपी मास्टर्स 1000 इवेंट खेलने वाले खिलाड़ी के लिए, एक साल से भी कम समय हो गया है कि उसने इस तरह के शानदार कैलिबर का अपना पहला खिताब जीता।

     युवा खिलाड़ी में निश्चित रूप से आगे बढ़ने और निकट भविष्य में ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने की क्षमता है।  अगर वह मियामी की तरह खेलना जारी रखता है, तो वह खेल में चमत्कार करेगा।

     मियामी में उनके प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने छह शानदार मैच खेले।  कार्लोस अल्कराज ने खेल में कुछ शीर्ष खिलाड़ियों के खिलाफ आसानी से जीत दर्ज करने में कामयाबी हासिल की।

     पिछले सप्ताह के दौरान, उन्होंने पूर्व ग्रैंड स्लैम विजेता मारिन सिलिच के खिलाफ सीधे सेटों में मैच जीते।  आगे उन्होंने बिना ज्यादा कठिनाई के ग्रीक स्टार स्टेफानोस सितसिपास को संभाला।