टेनिस: राफेल नडाल का कहना है कि उन्हें अगले हफ्ते मैड्रिड ओपन में वापसी करनी है

    राफेल नडाल ने पुष्टि की है कि वह अपने गृह देश स्पेन में मुटुआ मैड्रिड ओपन खेलने के लिए एटीपी टूर में वापसी करेंगे। रिपोर्ट का समर्थन पांच बार के मैड्रिड ओपन चैंपियन और मैड्रिड ओपन के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने किया है।

    मैड्रिड ओपन: उम्मीद से ज्यादा जल्दी चोट से वापसी कर सकते हैं राफा नडाल मैड्रिड ओपन: उम्मीद से ज्यादा जल्दी चोट से वापसी कर सकते हैं राफा नडाल

    राफेल नडाल 19वीं बार टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे। उन्होंने आखिरी बार 2017 में मैड्रिड ओपन जीता था।

    राफेल नडाल ने पिछले सप्ताह प्रशिक्षण फिर से शुरू किया और तैयारी की कमी के बावजूद टूर्नामेंट में भाग लेने की इच्छा व्यक्त की। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर राफेल नाडा ने कहा, "एक छोटा अभ्यास और एक चुनौतीपूर्ण घटना का सामना करने के बावजूद, मैं घर पर खेलने के लिए इंतजार नहीं कर सकता, जहां हमारे पास ऐसा करने के लिए ज्यादा मौके नहीं हैं। मैं कोशिश करूंगा कि मेरी पूरी कोशिश करो मैड्रिड में मिलते हैं!

    36 बार के एटीपी मास्टर्स 1000 चैंपियन कार्लोस अल्काराज गार्फिया के खिलाफ इंडियन वेल्स सेमीफाइनल में रिब स्ट्रेस फ्रैक्चर के बाद से किनारे पर हैं। हालांकि, इंडियन वेल्स फ़ाइनल के दौरान टेलर फ़्रिट्ज़ का सामना करने के लिए उन्होंने चोट से संघर्ष किया, जिससे वह हार गए। इस हार ने फ्रेंच ओपन खिताब जीतने सहित उनके 20 मैच जीतने की पूरी श्रृंखला को समाप्त कर दिया।

    2021 के टाइटलहोल्डर सर्बियाई नोवाक जोकोविच को टीका नहीं लगाने के अपने फैसले के कारण ऑस्ट्रेलिया से निर्वासित किए जाने के बाद राफेल नडाल ने ऑस्ट्रेलियन ओपन में एक नाटकीय फाइनल में डेनियल मेदवेदेव को हराया। इस जीत ने उन्हें रोजर फेडरर और नोवाक जोकोविच के साथ 21 बार ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने का रिकॉर्ड बनाने के लिए टाई तोड़ने में मदद की।

    राफेल नडाल ने मार्च 2022 में घोषणा की कि वह चोट से उबरने के लिए चार से छह सप्ताह का लंबा ब्रेक लेंगे, जिससे खेल में उनकी वापसी सही समय पर होगी।

    मैड्रिड ओपन में स्पेनिश स्टार का 54-13 का रिकॉर्ड है। यह घटना 2009 में हार्ड कोर्ट से क्ले कोर्ट में बदल गई।

    मैड्रिड ओपन के आधिकारिक ट्विटर हैंडल @MutuaMadridOpen ने ट्वीट किया, "राफा आ रहा है! हम अपने पांच बार के मुटुआ मैड्रिड ओपन चैंपियन का स्वागत करते हुए खुश हैं। आपको काजा मैजिका में देखने का इंतजार नहीं कर सकता!"

    मुटुआ मैड्रिड ओपन 1 मई से 8 मई तक काजा मैगिका में आयोजित किया जाएगा।