ओन्स जबेउर ने मैड्रिड ओपन खिताब का दावा किया, डब्ल्यूटीए 1000 खिताब जीतने वाली पहली अरब महिला बनी

    ट्यूनीशिया की ओन्स जबेउर ने स्पेन के मैड्रिड में ला काजा मैगिका में जेसिका पेगुला को 7-5, 0-6, 6-2 से हराकर मुटुआ मैड्रिड ओपन जीतकर अपना पहला डब्ल्यूटीए 1000 खिताब जीता।

    ट्यूनीशिया की ओन्स जबेउर चैंपियंस ट्रॉफी के साथ ट्यूनीशिया की ओन्स जबेउर चैंपियंस ट्रॉफी के साथ

    इस जीत ने ओन्स जबेउर को डब्ल्यूटीए फाइनल में अपना रिकॉर्ड सुधारने में मदद की, जहां जेसिका पेगुला को हराने से पहले उनका 1-4 रिकॉर्ड था। मैच से पहले, ओन्स जबेउर और जेसिका पेगुला मैड्रिड ओपन के फाइनल से पहले आमने-सामने के मुकाबलों में 2-2 से गतिरोध में थे। मैड्रिड में फाइनल उनका पहला क्ले-कोर्ट मौका मुकाबला था, और उनके पिछले चार संघर्ष हार्ड कोर्ट पर हुए थे, जिसमें ओन्स जबेउर ने पिछले दो गेम जीते थे।

    ओन्स जबेउर वर्ल्ड नंबर 7 की अपने करियर की उच्च रैंकिंग पर वापस आ जाएगी, और जेसिका पेगुला मैड्रिड में परिणामों के साथ विश्व नंबर 11 की एक नई करियर-उच्च रैंकिंग पर पहुंच जाएगी।

    जेसिका पेगुला और ओन्स जबेउर को खेल के शुरूआती दौर में समान रूप से सामना करना पड़ा, दोनों खिलाड़ियों ने एक के बाद एक ड्रॉप शॉट के साथ एक-दूसरे का मुकाबला किया। 27 वर्षीय ट्यूनीशियाई की सर्विस पर खींचने के बावजूद जेसिका पेगुला 5-4 पर सेट पॉइंट तक पहुंचने वाली पहली थीं। हालांकि, ओन्स जबेउर ने एक बैकहैंड शॉट के साथ एक सेट पॉइंट से वापस बाउंस किया, जो सेट जीतने के लिए 6-5 के लिए अपने अमेरिकी प्रतिद्वंद्वी को हराने में सक्षम था।

    दूसरे सेट में, जेसिका पेगुला ने असामयिक गलतियों के कारण आक्रामक और डाउन ब्रेकप्वाइंट का मुकाबला किया, जिससे ओन्स जबेउर के दूसरे सेट जीतने की संभावना कम हो गई गई। दूसरा सेट जेसिका पेगुला के पक्ष में समाप्त हुआ।

    निर्णायक के दौरान जबेउर ने 5-2 की बढ़त हासिल की। उन्होंने 0-30 से बाउंस बैक कर फोरहैंड शॉट के साथ चैंपियनशिप पॉइंट जीता। ओन्स जबेउर ने सात में से पांच टाईब्रेक बचाए, और जेसिका पेगुला 12 में से केवल पांच को बचा सकी। ओन्स जबेउर ने पहले सेट में एक सेट अंक और दूसरे में बैगेल से बचे रहने के बाद एक घंटे और 54 मिनट के लंबे मैच को जीत लिया।

    विश्व की 10वें नंबर की ओन्स जाबेउर जीत के कारण डब्ल्यूटीए 1000 खिताब का दावा करने वाली पहली अरब महिला बनीं।