ओन्स जबेउर ने रोम ओपन के सेमीफाइनल में मैच प्वाइंट बचाया, जीत का सिलसिला 11 तक बढ़ाया

    ओन्स जबेउर ने 14 मई को स्टैडियो डेल टेनिस डि रोमा में डारिया कासाटकिना को 6-4, 1-6, 7-5 से हराकर अपने लगातार दूसरे डब्ल्यूटीए 1000 फाइनल में प्रवेश किया।

    ओन्स जबेउर ओन्स जबेउर

    ओन्स जबेउर का लगातार 21वां मैच है जब उन्होंने पहला सेट जीता। पहले सेट में, ट्यूनीशियाई ने महत्वपूर्ण ब्रेकप्वाइंट हासिल करने के लिए फोरहैंड मारा, जब दोनों खिलाड़ी 4-4 से बराबरी पर थे। डारिया कसाटकिना ने कड़ी टक्कर दी, लेकिन ओन्स जबेउर ने दो ब्रेकप्वाइंट बचाकर एक सेट की बढ़त हासिल करने में कामयाबी हासिल की।

    डारिया कसाटकिना ने ड्रॉप शॉट लेते समय ओन्स जबेउर द्वारा अपने शानदार बचाव और असामयिक गलतियों के साथ मैच को बराबर कर दिया। ओन्स जबेउर ने तीसरे सेट में फोरहैंड विजेता के साथ कास्तिंका को तोड़ा और 4-2 की बढ़त बना ली। हालांकि, डारिया कसाटकिना ने तीन गेम और सर्विस जीतने के लिए एक पलटवार किया, जिससे स्कोर 5-4 हो गया। ओन्स जबेउर ने फोरहैंड विजेता के साथ एक और मैच प्वाइंट हासिल किया और पिछले तीन गेम जीतकर अपनी जीत को सील करने के लिए साइडलाइन ड्रॉप शॉट के साथ 5-5 के लिए तोड़ दिया।

    जीत के बाद, ओन्स जबेउर ने कहा, "यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है, विशेष रूप से मानसिक रूप से, कि मैं एक मैच प्वाइंट से वापस आ सकती हूं और साबित कर सकती हूं कि मैंने आज ऐसा किया। उम्मीद है, मैं मानसिक रूप से मजबूत रह सकती हूं क्योंकि मुझे पता है फाइनल में सब कुछ मानसिक है।

    उन्होंने आगे कहा, "मैड्रिड में उस दूसरे फाइनल में वापस आकर बहुत खुश हूं। कसाटकिना के सामने खेलना कभी आसान नहीं होता। मुझे पता है कि यह सतह की तरह उसे बहुत अच्छी तरह से सूट करती है क्योंकि यह धीमा है और वह इसे पसंद करती है। वह इस सप्ताह अच्छा खेल रही थी। मेरे लिए वहां 100 प्रतिशत नहीं होना कठिन था। बहुत खुशी है कि मुझे फिर से जीत और फाइनल मिला।"

    ट्यूनीशिया के ओन्स जाबेउर का सामना इटालियन ओपन खिताब के फाइनल में दुनिया की नंबर एक पोलैंड की इगा स्वीटेक से होगा। आर्या सबलेंका के खिलाफ सीधे सेटों में जीत के बाद डिफेंडिंग चैंपियन इगा स्विएटेक 27 की जीत पर है, जबकि ओन्स जबेउर ने फाइनल में पहुंचने के लिए अपना लगातार 11वां मैच जीता। अंतिम मैच में, उनमें से एक अपनी जीत की लय खो देगा।

    अगर ओन्स जबेउर ने इगा स्विएटेक को हरा दिया, तो वह एक ही साल में मैड्रिड ओपन और रोम ओपन में खिताब जीतने वाली तीसरी खिलाड़ी बन जाएंगी। इससे पहले, 2009 में दिनारा सफीना और 2013 में सेरेना विलियम्स ऐसा करने में सफल रही हैं। ओन्स जबेउर का सामना पहली बार क्ले पर इगा स्वियेटेक से होगा। उनका घास पर इगा स्विएटेक के खिलाफ 2-1 का रिकॉर्ड है, जिसमें पिछले साल विंबलडन भी शामिल है।

    रोम को फाइनल करने के लिए इगा स्विएटेक ने आर्या सबलेंका को हराया

    इगा स्विएटेक ने रोम ओपन के सेमीफाइनल में स्टैडियो डेल टेनिस डि रोमा में आर्या सबलेंका को 6-2,6-1 से हराकर लगातार पांचवें डब्ल्यूटीए टूर फाइनल में प्रवेश किया।

    इगा स्विएटेक ने अब लगातार 27 मैच जीते हैं और अपने पिछले 41 सेटों में से 40 में जीत हासिल की है। पोलिश स्टार का सीधा संबंध सेरेना विलियम्स से है, जिन्होंने 2014 से 15 तक लगातार 27 मैच जीते, जो पिछली सदी में लगातार चौथी सबसे बड़ी जीत है।

    इगा स्विएटेक ने आर्या सबलेंका के खिलाफ अपने चार मैचों में से तीन में जीत हासिल की है, स्टटगार्ट ओपन फाइनल और दोहा ओपन सेमीफाइनल में अपने बेलारूसी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ सीधे सेटों में जीत हासिल की है।