Nitto ATP Finals: कैस्पर रूड ने ट्यूरिन में शुरुआती मैच में फ़ेलिक्स ऑगर-अलियासिम को हराया

    वर्ल्ड नंबर 4 नॉर्वे के कैस्पर रूड ने 14 नवंबर को इटली के ट्यूरिन में पाला एल्पिटोर में निटो एटीपी फाइनल्स के शुरुआती मैच में कनाडा के फेलिक्स ऑगर-अलियासिम पर सीधे सेट में 7-6 (4), 6-4 से जीत हासिल की।
     

    कैस्पर रूड ने फेलिक्स ऑगर-अलियासिमे पर सीधे सेट 7-6 (4), 6-4 से जीत हासिल की कैस्पर रूड ने फेलिक्स ऑगर-अलियासिमे पर सीधे सेट 7-6 (4), 6-4 से जीत हासिल की

    कैस्पर रूड निराशाजनक प्रदर्शन के बाद एटीपी फाइनल में अपनी दूसरी उपस्थिति के लिए पहुंचे, उन्होंने अपने पिछले चार टूर्नामेंटों में सिर्फ संघर्ष जीता।

    23 वर्षीय नॉर्वेजियन ने गेट-गो से आक्रामक रूप से मैच शुरू किया, फेलिक्स ऑगर-अलियासिम पर दबाव बनाने के लिए बैक-टू-बैक विस्फोटक हिटिंग की। उन्होंने पहले सेट टाईब्रेक में अपनी लय बरकरार रखते हुए एक सेट का फायदा उठाया।

    दूसरे सेट के पहले पांच अंक सर्विस के साथ गए, लेकिन नंबर 3 सीड कैस्पर रूड ने सातवें गेम में अपना स्तर ऊपर उठाकर मैच का अकेला ब्रेकप्वाइंट हासिल कर 1 घंटे 51 मिनट के खेल के बाद अपनी जीत सुनिश्चित की।

    कैस्पर रूड ने पांच एसेस की सर्व की, 21 विनिंग शॉट मारे, पहली बार में 76% अंक जीते और एक अवसर से एक बार अपने कनाडाई प्रतिद्वंद्वी की सर्व को तोड़ दिया। इसके विपरीत, फेलिक्स ऑगर-अलियासिमर ने 14 एसेस की सर्व की, पहले सर्व पर 84% अंक जीते और तीन डबल फॉल्ट किए।

    जीत के बाद कैस्पर रूड ने कहा, "यह यूएस ओपन के बाद से मेरे द्वारा खेले गए सर्वश्रेष्ठ स्तरों में से एक है। पिछले कुछ महीने संघर्षपूर्ण रहे हैं। मैं यह ईमानदारी से कह रहा हूं, लेकिन आपको इसे स्वीकार भी करना होगा।

    कैस्पर रूड 16 नवंबर को निटो एटीपी फाइनल्स के ग्रुप स्टेज क्लैश में टेलर फ्रिट्ज के साथ भिड़ेंगे। पिछले साल सेमीफाइनल में रूस के डेनियल मेदवेदेव से हारने के बाद उनका लक्ष्य लगातार दूसरे साल सेमीफाइनल में पहुंचने का है।

    राफेल नडाल शुरुआती मैच में टेलर फ्रिट्ज से हारे

    संयुक्त राज्य अमेरिका के टेलर फ्रिट्ज ने 14 नवंबर को निटो एटीपी फाइनल्स के ग्रुप-स्टेज क्लैश में स्पेनिश दिग्गज राफेल नडाल को 7-6 (7-3), 6-1 से हराया।

    निटो एटीपी फ़ाइनल एकमात्र बड़ा ख़िताब है जिस पर राफेल नडाल को अभी भी दावा करने की ज़रूरत है। 36 वर्षीय स्पैनियार्ड को हमवतन कार्लोस अलकाराज़ गार्फिया से विश्व नंबर 1 स्थान का दावा करने के लिए एटीपी फाइनल जीतना होगा।

    टेलर फ्रिट्ज ने आक्रामक रूप से खेला और ट्यूरिन में ठोस सर्विस गेम और फोरहैंड विजेताओं के साथ अपनी पहली उपस्थिति पर हावी रहे। उन्होंने नौ एसेस की सर्व की, पहली सर्व पर 80% अंक जीते और राफेल नडाल के खिलाफ अपने जीत-हार के रिकॉर्ड को 2-2 से सुधारने के लिए नौ अवसरों में से दो ब्रेकप्वाइंट अर्जित किए।

    जीत के बाद टेलर फ्रिट्ज ने कहा, "बहुत अच्छा लग रहा है। मुझे पहले मैच से बाहर आने का मन कर रहा था, खासकर ग्रुप से बाहर होने की मेरी उम्मीदों के लिए। मैंने बाहर आकर एक शानदार मैच खेला, और मैं इससे ज्यादा खुश नहीं हो सका। ।"

    राफेल नडाल 15 नवंबर को फेलिक्स ऑगर-अलियासिम के खिलाफ ग्रुप-स्टेज क्लैश में अपना निटो एटीपी फाइनल अभियान जारी रखेंगे।

     

    संबंधित आलेख