Japan Open: जापान ओपन में निक किर्गियोस के साथ कुछ ऐसा घटा जिसकी उम्मीद नहीं थी, जानिए क्या था वो

    निक किर्गियोस और टेलर फ्रिट्ज के बीच ब्लॉकबस्टर मैच शुरू होने से कुछ क्षण पहले; ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी चोट के कारण जापान ओपन से हटे।
     

    निक किर्गियोस जापान ओपन से हटे निक किर्गियोस जापान ओपन से हटे

    शुक्रवार को अंतिम आठ में अमेरिकी का सामना करने वाले थे, उससे कुछ समय पहले यह निर्णय लिया गया था। थानासी कोकिनाकिस के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश करने के बाद किर्गियोस अब युगल ड्रॉ से बाहर हो गए हैं।

    ऑस्ट्रेलियाई ने टोक्यो में एक बेहतर प्रदर्शन का प्रदर्शन किया और गुरुवार को अपनी तीन-सेटर की जीत के बाद टूर्नामेंट के लिए अपने शौक का खुलासा किया।

    दुनिया के 20वें नंबर के खिलाड़ी ने टूर्नामेंट में शामिल होने का मौका खो दिया जब उन्होंने घोषणा की कि वह एकल और युगल दोनों से हट रहे हैं।

    टेलर फ्रिट्ज को सीज़न के अपने तीसरे सेमीफाइनल में स्वचालित रूप से एक वॉकओवर मिला। इस बीच, युगल से उनकी अनुपस्थिति मार्सेलो मेलो और मैकेंज़ी मैकडॉनल्ड्स को फाइनल में आगे बढ़ने की अनुमति देगी।

    किर्गियोस और कोकिनाकिस ने इस सप्ताह टोक्यो में शीर्ष वरीयता प्राप्त के रूप में प्रवेश किया और ट्यूरिन में एटीपी फाइनल में एक साथ खेलेंगे। हालांकि इस खबर ने उनके प्रशंसकों को निराश कर दिया, लेकिन वह सीजन के आखिरी दो आयोजनों के लिए समय पर लौटने को लेकर आशान्वित हैं।

    "यह मेरे शरीर के लिए बेहतर विकल्प है," उन्होंने घोषणा के दौरान साझा किया। उन्हें लगता है कि वह सही काम कर रहे हैं। "मेरे पास साल के अंत में कुछ टूर्नामेंट हैं और मैं वहां अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं।" उन्होंने जारी रखा।

    विंबलडन 2022 के फाइनलिस्ट का अगला मुकाबला स्विस इंडोर्स बेसल में होगा। सूची में अगला कार्यक्रम कोकिनाकिस के साथ ट्यूरिन में एटीपी फाइनल के लिए अपने मार्च से पहले पेरिस मास्टर्स है।

    किर्गियोस इस साल के अंत में एकल में टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई करने के प्रयास में 18वें स्थान पर है, लेकिन उनकी संभावना कम दिख रही है।

    सेमीफाइनल में डेनिस शापोवालोव का सामना टेलर फ्रिट्ज से हुआ

    हाल ही में सियोल ओपन के फाइनलिस्ट डेनिस शापोवालोव ने राकुटेन जापान ओपन टेनिस चैंपियनशिप में दूसरी बार सेमीफाइनल में प्रवेश करने के लिए शुक्रवार को 6-4, 6-3 से जीत दर्ज की।

    शापोवालोव ने तीन प्रयासों में बोर्ना कोरिक के खिलाफ अपनी पहली आमने-सामने की जीत दर्ज की। कनाडा ने चार में से तीन ब्रेक प्वाइंट बदले और सेट 6-4 से जीतने से पहले एक गेम जीत लिया।

    दूसरे सेट के आधे रास्ते में, कनाडाई ने 1 घंटे 17 मिनट में मैच जीतने के लिए फिर से तोड़ दिया। उन्होंने अपनी डिलीवरी पर दो अप्रत्याशित त्रुटियां कीं लेकिन सर्विस पर सीधे 13 अंक जीते।

    शापोवालोव ने मैच के बाद साझा किया, "मुझे लगता है कि मैंने आज बहुत अच्छा खेला।" 23 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा, "सामान्य तौर पर, पिछले दो सप्ताह में मेरा स्तर बहुत अच्छा रहा है, इसलिए मैं सेमीफाइनल में वापस आकर बहुत खुश हूं।"

    एटीपी 500 इवेंट में 7-2 के रिकॉर्ड के साथ शापोवालोव, टेलर फ्रिट्ज के खिलाफ अपने करियर के दूसरे खिताबी मुकाबले में प्रतिस्पर्धा करेंगे, जो अपने एटीपी हेड-टू-हेड रिकॉर्ड में 1-4 से पीछे है।

    शापोवालोव ने खुलासा किया, "कनाडाई दुनिया के 10 वें नंबर के अपने पिछले करियर-उच्च रिकॉर्ड को पार करना चाहता है।" शापोवालोव ने खुलासा किया, "जब मेरी सर्व अच्छी चल रही है, तो मेरा बाकी खेल, मैं आराम से और स्वतंत्र रूप से खेल सकता हूं।"

    उन्होंने अपने रिटर्न पर केंद्रित एक प्रशिक्षण अवधि में भाग लिया, जहां उन्होंने स्वीकार किया कि उन्होंने अपनी सर्व के अलावा सुधार किया है।

     

    संबंधित आलेख