Next Gen ATP Finals: ब्रैंडन नकाशिमा ने जैक ड्रेपर को हराया और जिरी लेहेका ने चैंपियनशिप मैच में जगह बनाई

    संयुक्त राज्य अमेरिका के नंबर 4 वरीयता प्राप्त ब्रैंडन नकाशिमा ने 11 नवंबर को सेमीफाइनल में यूनाइटेड किंगडम के जैक ड्रेपर के खिलाफ 4-3(6), 1-4, 4-2, 4-3(5) से जीत हासिल की।
     

    ब्रैंडन नकाशिमा ब्रैंडन नकाशिमा

    21 वर्षीय अमेरिकी ने राउंड-रॉबिन चरण में 3-0 से आगे बढ़ने के बाद सेमीफाइनल में प्रवेश किया। उन्होंने सीजन की अपनी 34वीं टूर-स्तरीय जीत का दावा करने के लिए ब्रिटेन के खिलाफ उत्कृष्ट प्रदर्शन किया।

    ब्रैंडन नकाशिमा ने 1 घंटे 38 मिनट के खेल के बाद आगे बढ़ने के लिए अपने कड़े बैकहैंड स्ट्राइक और भारी हिटिंग फोरहैंड शॉट्स के साथ विस्फोटक शक्ति का प्रदर्शन किया।

    यह दूसरी बार है जब ब्रैंडन नकाशिमा मिलान में खेले हैं, जो पिछले साल सेमीफाइनल में पहुंचे थे। सैन डिएगो ओपन में अपने पहले खिताब का दावा करते हुए और विंबलडन में चौथे दौर में जाने के लिए उनका एक प्रभावशाली सीजन रहा है।

    जिरी लेहेका और ब्रैंडन नकाशिमा 13 नवंबर को इंटेसा सैनपाओलो नेक्स्ट जेन एटीपी फाइनल्स के चैंपियनशिप क्लैश में आमने-सामने होंगे।

    चेक गणराज्य के जिरी लेहेका ने इटली के मिलान में पलालिडो में एक्कोर एरिना में डोमिनिक स्ट्राइकर को 4-1, 4-3(4), 2-4, 4-1 से हराकर इंटेसा सैनपाओलो नेक्स्ट जेन एटीपी फाइनल्स के चैंपियनशिप मैच में प्रवेश किया। 

    21 वर्षीय चेकियन का सत्र शानदार रहा है, जो विश्व के 141वें नंबर से शुरू होकर मिलान में विश्व के 74वें नंबर के एटीपी फाइनल में पहुंचने से पहले है। उन्होंने लिबरेक में एटीपी चैलेंजर टूर ट्रॉफी जीती और सेमीफाइनल में चले गए।

    चेक सनसनी ने इस सीजन में शीर्ष 40 में पांच जीत हासिल की हैं, जिसमें इटली के 23वें नंबर के लोरेंजो मुसेट्टी के खिलाफ जीत भी शामिल है। उन्होंने 1 घंटे 22 मिनट के खेल के बाद चैंपियनशिप क्लैश में एक स्थान बुक करने के लिए नेट के करीब पहुंचकर डोमिनिक स्ट्रीकर पर हावी हो गए और दबाव डाला।

    जिरी लेहेका ने चार एसेस की सर्व की, 21 विजेताओं को निकाल दिया, पहली बार में 77% अंक जीते और अपने स्विस प्रतिद्वंद्वी की सर्विस को चार मौकों से दो बार तोड़ा। इसके विपरीत, डोमिनिक स्ट्रीकर ने दो एसेस लगाए, पहले सर्व पर 76% अंक जीते और दो मौकों से एक ब्रेकप्वाइंट अर्जित किया।

    जीत के बाद जिरी लेहेका ने कहा, "मुझे लगता है कि सब कुछ वैसा ही हुआ जैसा मैं चाहता था। मैंने और मेरी टीम ने कल और आज इस मैच के बारे में बात की। योजना सिर्फ कोर्ट पर आराम करने और जितना हो सके इसका आनंद लेने की थी। डोमिनिक यहां अविश्वसनीय रूप से खेल रहे थे, इसलिए मैं अपनी जीत से बहुत खुश हूं।

     

    संबंधित आलेख