नेट न्यूज: राफेल नडाल की पीआर टीम ने अफवाहों को किया खारिज, अलेक्जेंडर ज्वेरेव के कई लिगामेंट फटे हैं

    राफेल नडाल के कम्युनिकेशन मैनेजर बेनिटो पेरेज़-बारबाडिलो ने कहा है कि 21 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता के फ्रेंच ओपन फाइनल के बाद एक महत्वपूर्ण घोषणा करने के दावे झूठे हैं।
     

    अलेक्जेंडर ज्वेरेव अलेक्जेंडर ज्वेरेव

    स्पैनियार्ड अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा करने की उम्मीद में, रोलैंड गैरोस में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाग लेने वाले थे। दुर्भाग्य से, पेरेज़-बारबाडिलो ने उल्लेख किया कि समाचार सटीक नहीं था।

    मई की शुरुआत में इटालियन ओपन में उनके पैर की चोट खराब होने के बाद, उनके संन्यास के बारे में अफवाहें थीं, और स्पैनियार्ड ने कहा कि यह कुछ ऐसा है जिसके साथ उन्हें रहना होगा। पीआर मैनेजर ने कहा, "सुप्रभात, बोनजोर। कुछ मीडिया में @RafaelNadal की दूसरी प्रेस कॉन्फ्रेंस के अनुरोध के बारे में जो जानकारी सामने आई, वह पूरी तरह से झूठी है।"

    गोरान इवानसेविक का मानना ​​है कि विंबलडन के लिए तैयार होंगे जोकोविच

    गोरान इवानसेविक ने खुलासा किया कि उन्होंने जोकोविच की रोलैंड गैरोस के साथ शांति नहीं बनाई थी, जबकि यह कहते हुए कि जोकोविच विंबलडन के लिए तैयार होंगे। सर्ब चार दिन पहले रोलैंड-गैरोस के क्वार्टर फाइनल में राफेल नडाल से हार गया था। हार के बाद, इवानसेविक ने कहा, "शुरू करने के लिए मुझे क्रूरता से ईमानदार होना होगा - मैं एक सोच में हूं, और मुझे नींद नहीं आ रही है। मैं यह नहीं कह सकता कि मैं निराश हूं, लेकिन मैं दुखी हूं। राफा ने शानदार मैच नहीं खेला, लेकिन बॉडी लैंग्वेज ने तय किया, पहले बिंदु से लेकर आखिरी तक: राफा की बॉडी लैंग्वेज और नोवाक की बॉडी लैंग्वेज।"

    उन्होंने आगे कहा कि दूसरे सेट में टर्नअराउंड वह था जहां जोकोविच का गेमप्ले समझ से बाहर हो गए थे। ऐसा लग रहा था कि उनके पास ऊर्जा की कमी है और उन्हे विश्वास नहीं था कि वह नडाल के खिलाफ जीत सकते हैं। उनसे यह भी पूछा गया कि क्या उन्हें विंबलडन से पहले आगामी कार्यक्रम के बारे में पता है। उन्होंने कहा कि वह नहीं हैं, लेकिन क्या जोकोविच के लिए मानसिक रूप से ठीक होना महत्वपूर्ण है। उन्होंने दोहराया कि नोवाक एक प्रतिभाशाली व्यक्ति है जो अधिकांश खिलाड़ियों की तुलना में एक अलग मानसिकता रखते हैं। हालांकि उन्हें वापसी के लिए अधिकांश खिलाड़ियों से कम की जरूरत है, फिर भी उन्हें इस पर ध्यान देने की जरूरत है। उन्होंने अतीत में अनगिनत असफलताओं को पार किया है और उन्हे विश्वास है कि वह विंबलडन के लिए तैयार होंगे।

    अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने कई लिगामेंट फटे होंगे

    दूसरी ओर, रोलैंड गैरोस में नडाल के खिलाफ सेमीफाइनल मैच छोड़ने वाले अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने पुष्टि की है कि उनकी चोट एक गंभीर मुद्दा है क्योंकि वह आगे के परीक्षण के लिए जर्मनी लौट रहे हैं। दूसरे सेट टखने की चोट के बाद ज्वेरेव को व्हीलचेयर में फिलिप चैटियर कोर्ट से बाहर ले जाया गया था। वह स्पैनियार्ड के साथ अपने मुकाबले में 7-6 (10-8) 6-6 से पीछे चल रहे थे, जिन्होंने अपना रिकॉर्ड बढ़ाते हुए रोलांड गैरोस में अपना 14वां खिताब जीता।

    अपनी चोट की गंभीरता का एहसास होने के बाद, उन्होंने अपने प्रशंसकों को अपने लिगामेंट की चोट के बारे में अपडेट करने के लिए इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया। उन्होंने कहा, "शुरुआती मेडिकल जांच के आधार पर, ऐसा लग रहा है कि मैंने अपने दाहिने पैर में कई पार्श्व लिगामेंट फाड़ दिए हैं। मैं आगे की जांच करने और मेरे ठीक होने का सबसे अच्छा और तेज़ तरीका निर्धारित करने के लिए सोमवार को जर्मनी के लिए उड़ान भरूंगा।" ऐसा लगता है कि वह अब विंबलडन को छोड़ देंगे क्योंकि उनकी चोट के लिए और अधिक लंबे समय तक ठीक होने की आवश्यकता है।