Montreal Open: ह्यूबर्ट हर्काज़ ने मॉन्ट्रियल में निक किर्गियोस की जीत का सिलसिला समाप्त किया

    ह्यूबर्ट हर्काज़ ने मॉन्ट्रियल में शुक्रवार को अपने चौथे ATP Masters 1000 सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए निक किर्गियोस के खिलाफ एक चौंकाने वाली जीत दर्ज की। उन्होंने कोर्ट सेंट्रल पर ऑस्ट्रेलियाई को 7-6 6-7 6-1 से मात दी।

    निक किर्गियोस ह्यूबर्ट हर्काज़ से हार गए निक किर्गियोस ह्यूबर्ट हर्काज़ से हार गए

    पोल ने तेज-तर्रार किर्गियोस की लय का मिलान किया और 1 घंटे और 46 मिनट के बाद सीज़न में 31-13 तक सुधार किया। किर्गियोस ने अपने पिछले 16 मैचों में से 15 में जीत हासिल की थी, जिसने एक डराने वाला रिकॉर्ड बनाया।

    उनकी एकमात्र हार Wimbledon फाइनल में नोवाक जोकोविच के खिलाफ आई थी। दो हाई एनर्जी सेटों के बाद, ऑस्ट्रेलियाई नहीं टिक सका, और 8वें वरीयता प्राप्त हर्काज़ ने थके हुए और कुछ हद तक घायल किर्गियोस पर शासन किया।

    हर्काज़ ने एटीपी हेड टू हेड सीरीज़ में किर्गियोस को 2-0 से आगे किया और अपने रिकॉर्ड को 28-1 तक बढ़ा दिया। 25 वर्षीय सेमीफाइनल में चौथे वरीयता प्राप्त कैस्पर रुड के खिलाफ अपने दूसरे एटीपी मास्टर्स 1000 ताज का पीछा करना जारी रखेंगे।

    पोल ने एक बैकहैंड विजेता को शॉट मारा और किर्गियोस के दूसरे सेट पर कब्जा करने से पहले टाई-ब्रेक में पहला सेट जीता। उन्होंने सेट का अपना सातवां ऐस मारकर स्कोर की बराबरी कर ली।

    तीसरे सेट तक, ऑस्ट्रेलियाई मॉन्ट्रियल में हार्ड कोर्ट पर थके हुए लग रहे थे। हर्काज़ जल्द ही निर्णायक की शुरुआत में टूट गया और एक ठोस सेवा बनाए रखी।

    मौजूदा सीज़न में, हर्काज़ ने हाले में अपना चौथा टूर-स्तरीय खिताब जीता और पेपरस्टोन एटीपी रेस टू ट्यूरिन में नौवें स्थान पर है, जो निटो एटीपी फाइनल में दूसरी बार उपस्थित होने के लिए तैयार है।

    रुड मॉन्ट्रियल सेमीफाइनल में पहुंचे

    कैस्पर रुड ने मॉन्ट्रियल में 6-1, 6-2 से आगे बढ़ने के लिए पहले से ही भ्रमित फेलिक्स ऑगर-अलियासिम को हराकर सीजन का अपना तीसरा एटीपी मास्टर्स 1000 सेमीफाइनल स्थापित किया।

    23 वर्षीय ने ऑगर-अलियासिम के 25 की तुलना में 9 अप्रत्याशित त्रुटियां कीं, क्योंकि उनके खेल ने नेशनल बैंक ओपन में अपने पहले मास्टर्स 1000 क्वार्टर फाइनल में उनकी घबराहट को धोखा दिया।

    74 मिनट की जीत ने रुड को एटीपी हेड टू हेड सीरीज में 2-1 की बढ़त दिलाई। नॉर्वेजियन इस साल तीन टूर-स्तरीय खिताबों का धारक है। इसी समय, छठे वरीयता प्राप्त ऑगर-अलियासिम 2017 में डेनिस शापोवालोव के बाद से हार्ड-कोर्ट इवेंट में क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करने वाले पहले कनाडाई थे।

    नार्वे पर एक विचित्र कारण के लिए जुर्माना लगाया गया था

    इस बीच, रॉबर्टो बॉतिस्ता अगुट पर 6-7 7-6 6-4 से जीत के दौरान सेमीफाइनल में खुद को एक विचित्र स्थिति में उतारा। पहले सेट के अंत में, रुड एक टाई-ब्रेकर में हार गए और उन्होंने बाथरूम ब्रेक लेने का फैसला किया।

    सुविधाओं का उपयोग करने के बजाय, नॉर्वेजियन ने कपड़े बदलने के लिए अंपायर फर्गस मर्फी को खिलाड़ी को नियमों के स्पष्ट उल्लंघन के बारे में सूचित करने के लिए प्रेरित किया।

    रुड ने अंपायर के निर्देशों को समझने की कोशिश की लेकिन असफल रहे। इसके अलावा, कोड उल्लंघन आमतौर पर जुर्माने के साथ आते हैं, इसलिए उनका खेल-रहित आचरण उल्लंघन "प्रत्येक उल्लंघन के लिए एक खिलाड़ी को $20,000 तक का जुर्माना लगाएगा।"

    हालांकि उन्हें कुल राशि का भुगतान करने से छूट दी जाएगी, लेकिन टिप्पणीकारों और प्रशंसकों दोनों के लिए यह एक अजीब घटना थी। कुछ ने बताया कि यह 10 मिनट का ब्रेक है जहां खिलाड़ी "शौचालय में प्रवेश करने के बाद अधिकतम तीन मिनट" का समय ले सकते हैं, साथ ही "तीन मिनट के शौचालय के ब्रेक के अलावा पोशाक बदलने के लिए दो मिनट" का समय ले सकते हैं।

    कोर्ट रुड के बचाव में लॉकर रूम से काफी दूर स्थित था।

     

    संबंधित आलेख