जोकोविच मोंटो में डेविडोविच फ़ोकिना से हारे

    वह सीजन का अपना चौथा मैच 6-3 6-7 (5) 6-1 से टूर्नामेंट के दूसरे दौर में अलेजांद्रो डेविडोविच फोकिना से हार गए।

    पुरुषों की दुनिया के नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच मोंटे कार्लो मास्टर्स में अपना पहला मैच हार गए पुरुषों की दुनिया के नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच मोंटे कार्लो मास्टर्स में अपना पहला मैच हार गए

    जनवरी में कोविड -19 के खिलाफ वैक्सिनेशन ना होने कारण ऑस्ट्रेलिया से डिपार्ट होने के बाद सर्बियाई खिलाडी की वर्ष की कठिन शुरुआत हुई थी। नतीजतन, उन्होंने इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब को डिफेंड करने का मौका गंवा दिया।

    नोवाक जोकोविच अपनी गति बनाए रखने के लिए संघर्ष करते रहे

    नोले ने मोनाको में मास्टर्स 1000 इवेंट से पहले दुबई में केवल तीन मैच खेले हैं और नवीनतम मैच में, अपने फॉर्म को खोजने के लिए संघर्ष किया। क्योंकि स्पेन के डेविडोविच फ़ोकिना ने कोर्ट रेनियर में पहला सेट हथियाने से पहले 4-1 की बढ़त ले ली।  वह 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता को दूसरे सेट में ही तोड़ने में सफल रहे और 3-0 से आगे हो गए।

    नोवाक जोकोविच ने एक अस्थिर सर्विस के साथ मैच की बराबरी करने के लिए एक नेल-बाइटिंग टाईब्रेक में वापसी की। हालांकि, दुनिया के 46 वें नंबर के खिलाड़ी ने निर्णायक मैच में अपनी गति में सुधार किया और जोकोविच को थका दिया। वह मैच के दौरान नौ बार संपर्क से दूर रहे थे, जो नेट प्राप्त होते ही समाप्त हो गया। 51 अप्रत्याशित गलतियों के निराशाजनक मिलान के साथ, नोवाक जोकोविच डेविडोविच फ़ोकिना से आगे नहीं बढ़ सके।

    यंग स्टार फोकिना मानसिक रूप से तैयार थे

    यह 22 वर्षीय डेविडोविच फ़ोकिना के लिए एक विशेष क्षण के रूप में दर्ज की गई जीत थी, "यह जीत मेरे लिए बहुत खास है क्योंकि मैं नोले (जोकोविच) को देखकर बड़ा हुआ हूं और मैं उनका बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। मुझे पता था कि नोले के पास आत्मविश्वास नहीं था क्योंकि उन्होंने इस सीजन में ज्यादा नहीं खेला...मैच की शुरुआत में मेरे पास मौके थे और मैंने उन्हें लपक लिया। जब उन्होंने दूसरा सेट जीता तो मेरे लिए यह मानसिक रूप से कठिन था, लेकिन मैं ध्यान केंद्रित करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा था क्योंकि मै मुकाबले के लिए तैयार रहना चाहता था।"

    आउट-ऑफ-फॉर्म सर्बियाई के लिए, उन्होंने तीसरे सेट में वापस स्ट्राइक करने के लिए थकने की बात स्वीकार की।  जोकोविच ने कहा, "वह बेहतर खिलाड़ी थे।"  "मैं पूरे मैच में रस्सियों पर लटका रहा(थका रहा)। मैं थकान से गिर गया था। मैं पूरी तरह से गेम से बाहर हो गया था... यदि आप संघर्ष में बने नहीं रह सकते हैं तो जीत की उम्मीद करना व्यर्थ हैं, ऐसी स्थिति में यह मिशन असंभव है।"

    नोवाक जोकोविच आगामी फ्रेंच ओपन में खेलेंगे

    नोवाक जोकोविच ने पिछले साल रोम में और टोक्यो ओलंपिक में प्रतिद्वंद्वी डेविडोविच फोकिना को दो बार सीधे सेटों में हराया था। हालाँकि, सर्बियाई ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के अलावा इंडियन वेल्स, कैलिफ़ोर्निया और मियामी में टूर्नामेंट को छोड़ दिया था क्योंकि वह वायरस के संपर्क में आने की संभावना के कारण यू.एस.की यात्रा नहीं कर सके थे।

    फ्रांस और मोनाको के अधिकारियों ने अधिकांश COVID-19 प्रतिबंधों को हटा दिया है, जो उन देशों में गैर वैक्सिनेट लोगों को रेसटोरेंट्स, सपोर्ट एरिना और अन्य जगहों पर जाने की अनुमति देगा। इसका मतलब है कि जोकोविच सीजन के लिए अपना अगला गोल फ्रेंच ओपन में खेल पाएंगे।  जोकोविच ने चुटकी लेते हुए कहा, "मुझे पता था कि मुझे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में कुछ समय लगेगा।"  "मुझे हार स्वीकार करनी होगी और काम करते रहना होगा ... और उम्मीद है कि रोलांड गैरोस के लिए अपना फॉर्म तैयार करूंगा।"  फ्रेंच ओपन 22 मई से पेरिस में शुरू होगा।