मियामी ओपन इतिहास में कार्लोस अल्कराज सबसे कम उम्र के चैंपियन बने

    14वें नंबर के अलकारज ने धीमी शुरुआत करते हुए मियामी ओपन के फाइनल में नॉर्वे के छठी वरीयता प्राप्त कैस्पर रूड को 7-5, 6-4 से हराया।

    कार्लोस अल्काराज़ मियामी ओपन में सबसे कम उम्र के चैंपियन बने कार्लोस अल्काराज़ मियामी ओपन में सबसे कम उम्र के चैंपियन बने

    कार्लोस अल्काराज़ सबसे कम उम्र के एटीपी मास्टर्स 1000 चैंपियन के क्लब में शामिल हुए:

     1. माइकल चांग - 18 साल, 157 दिन

     2. राफेल नडाल - 18 साल, 318 दिन

     3. कार्लोस अल्काराज़ - 18 साल, 333 दिन

     जुआन कार्लोस फेरेरो पूर्व स्पेनिश दुनिया के नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी हैं और पिछले तीन वर्षों से कार्लोस अल्कराज के साथ काम कर रहे हैं।  कार्लोस अल्काराज़ के कोच जुआन कार्लोस फेरेरो ने युवा स्पेनिश प्रतिभा के विकास में एक मौलिक भूमिका निभाई।  दोनों के बीच एक ऐसा रिश्ता है जो एक साधारण कामकाजी रिश्ते से परे है, लेकिन उनके बीच एक मजबूत भावनात्मक बंधन भी है।

     कार्लोस अलकाराज़ू पर फेरेरो के शब्द

     फेरेरो ने अलकाराज़ को धन्यवाद दिया और इस प्रकार प्राप्त समर्पण पर टिप्पणी की: "एक रिश्ते में सफल होने के लिए, यहां तक ​​​​कि काम पर भी, आपको एक ऐसे रिश्ते की आवश्यकता होती है जहां दोस्ती और वफादारी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है।"

     कोच फेरेरो पर कार्लोस अल्कराज के शब्द

     "जुआन कार्लोस [एक] मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण व्यक्ति है। पेशेवर पक्ष पर, व्यक्तिगत पक्ष पर, वह दोनों पक्षों में मेरी बहुत मदद करता है। जब हम एक साथ होते हैं, तो हम जीवन में हर चीज के बारे में बात करेंगे, हमारे खेल में सब कुछ,  फुटबॉल के बारे में भी।

     "जुआन कार्लोस, मैं उन्हें एक कोच और एक दोस्त भी मानता हूं। इसलिए मैं उनसे हर चीज के बारे में बात कर सकता हूं।"

     नडाल का अभिवादन:

     नडाल ने मियामी में 'ऐतिहासिक जीत' के लिए अलकाराज़ को बधाई दी

    नडाल ने कैस्पर रूड को अपना पहला मास्टर्स 1000 फ़ाइनल बनाने के लिए बधाई देते हुए लिखा, "और एक अद्भुत टूर्नामेंट और परिणाम के लिए @CasperRuud98 को बधाई। शानदार स्विंग !!! जल्द ही @rnadalacademy में मिलते हैं।"