स्टटगार्ट ओपन: माटेओ बेरेटिनी ने स्टटगार्ट ओपन खिताब जीतने के लिए एंडी मरे को पछाड़ दिया

    माटेओ बेरेटिनी ने 12 जून को टेनिस क्लब वीसेनहोफ में स्टटगार्ट ओपन के फाइनल में ग्रेट ब्रिटेन के एंडी मरे को 6-4, 5-7, 6-4 से हराया।
     

    स्टटगार्ट, एकल, पुरुष, फाइनल। मरे (ग्रेट ब्रिटेन) - बेरेटिनी (इटली)। माटेओ बेरेटिनी (आर) अपनी जीत के बाद एंडी मरे से हाथ मिलाते हुए स्टटगार्ट, एकल, पुरुष, फाइनल। मरे (ग्रेट ब्रिटेन) - बेरेटिनी (इटली)। माटेओ बेरेटिनी (आर) अपनी जीत के बाद एंडी मरे से हाथ मिलाते हुए

    मार्च में अपने दाहिने हाथ के एक छोटे से ऑपरेशन के कारण क्ले-कोर्ट के अधिकांश सत्र से चूकने के बाद 26 वर्षीय ने स्टटगार्ट ओपन खिताब के साथ कोर्ट में वापसी की। जर्मनी में माटेओ बेरेटिनी की जीत ने ग्रास पर उनके रिकॉर्ड को 28-6 से सुधार लिया।

    मैटेई बेरेटिनी ने आक्रामक शुरुआत की और पहले सेट के तीसरे गेम में एंडी मरे को तोड़ा और खेल को अपने पक्ष में कर लिया। उन्होंने लगातार दबाव बनाया और सटीक प्रहार करके 50 मिनट के बाद पहला सेट जीत लिया। दूसरा सेट काफी दिलचस्प था क्योंकि एंडी मरे ने वापसी की और सेट को 4-4 से आगे कर दिया। मैच टाईब्रेक तक पहुंच गया, लेकिन मरे को एक मेडिकल समस्या के कारण टाइमआउट लेना पड़ा। जब एंडी मरे कोर्ट में लौटे, तो उनके प्रदर्शन पर असर पड़ा, जबकि बेरेटिनी ने अपनी सर्विस पर ध्यान केंद्रित किया।

    मैटेई बेरेटिनी ने क्रूर शक्ति से प्रहार किया और अपने फोरहैंड स्ट्राइक के साथ खेल को नियंत्रित करने के लिए 2 घंटे 35 मिनट के गहन खेल के बाद एंडी मरे के खिलाफ मैच को समाप्त करने के लिए शानदार फुटवर्क दिखाया। जीत ने एंडी मरे के खिलाफ अपने हेड टू हेड जीत-हार के रिकॉर्ड को 2-1 से सुधार दिया।

    2019 में पहले टूर्नामेंट जीतने के बाद स्टटगार्ट में यह मैटेई बेरेटिनी का दूसरा खिताब था। अब उनके पास बॉस ओपन में 9-0 का रिकॉर्ड है।

    मैच के बाद के एक साक्षात्कार में, मैटेई बेरेटिनी ने कहा, "यह अविश्वसनीय है। यह एक लक्ष्य था, लेकिन मुझे लगा कि यह कठिन होगा। मुझे नहीं लगता कि मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ टेनिस खेला, इसलिए मुझे और भी गर्व है अपने आप पर। मानसिक रूप से मैं वास्तव में कठिन था। मैंने वहां एक अविश्वसनीय काम किया। मैंने कड़ी मेहनत की, और यह बहुत मायने रखता है।

    उन्होंने आगे कहा, "मेरे शरीर में थोड़ा दर्द हो रहा है। बिना मैच के तीन मैच हो गए थे और आज लगभग तीन घंटे हो गए हैं, इसलिए मैं दर्द महसूस कर रहा हूं।