टेनिस मैलोर्का ओपन: स्टेफानोस सितसिपास ने अपने पहले ग्रास-कोर्ट फाइनल में प्रवेश किया

    वर्ल्ड नंबर 6 स्टेफानोस सितसिपास ने 24 जून को स्पेन के मैलोर्का में सांता पोन्सा में सेमीफाइनल मैलोर्का ओपन में फ्रांस के बेंजामिन बोन्जी को 6-4, 6-4 से हराया।

    स्टेफानोस सितसिपास मैलोर्का ओपन के फाइनल में स्टेफानोस सितसिपास मैलोर्का ओपन के फाइनल में

    स्टेफ़ानोस सितसिपास ग्रास-कोर्ट पर अपने पहले टूर-लेवल फ़ाइनल में फ़्रांस के खिलाड़ी पर सीधे सेटों में जीत के साथ पहुंचे। ग्रीक ने अपने आक्रामक फोरहैंड शॉट्स के साथ मैच को प्रभावित करने के लिए शानदार फुटवर्क का शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने महत्वपूर्ण क्षणों में अपनी लय बनाए रखी और अपने सामने आए तीनों ब्रेक प्वाइंट को बचा लिया।

    पहले सेट की शुरुआत खराब रही, लेकिन स्टेफानोस सितसिपास ने नौवें गेम में बेंजामिन बोन्जी से पहला सेट 6-4 से जीत लिया। उन्होंने शुरुआती बढ़त लेने के लिए दूसरे सेट में शानदार बेसलाइन खेल के साथ गति का निर्माण किया। 23 वर्षीय ग्रीक ने खेल के एक घंटे 32 मिनट के बाद अपनी जीत को गलत तरीके से समेटने के लिए बेंजामिन बोन्ज़ी को मजबूर किया।

    दूसरे वरीयता प्राप्त स्टेफानोस सितसिपास ने भी पिछले हफ्ते हाले ओपन में बेंजामिन बोन्जी को हराया था और अगले दौर में ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस से हार गए थे।

    दुनिया के 56वें ​​नंबर के बेंजामिन बोन्जी ने अपने करियर में दूसरी बार सेमीफाइनल में खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया।

    ऑन-कोर्ट साक्षात्कार में, स्टेफानोस सितसिपास ने कहा, "यह एक अच्छा मैच था। मैं आज रोमांचित हूं। मैंने एक ग्रैंड स्लैम से एक सप्ताह पहले फाइनल खेला है। यह वह वर्ष था जब मैंने ल्योन में रोलैंड गैरोस में अंतिम स्थान बनाया था। उस फाइनल और मैचों की निरंतरता के लिए यह बहुत अच्छा काम किया। इस बार यह अलग है। हम एक और सतह के बारे में बात कर रहे हैं जिसे हम देखेंगे।

    स्टेफ़ानोस सितसिपास 25 जून को अपने चौथे सीज़न फ़ाइनल में मैलोर्का ओपन में स्पेन के रॉबर्टो बॉतिस्ता अगुट के साथ आपस में भिडेंगे।

    रॉबर्टो बॉतिस्ता अगुट ने क्वालीफायर एंटोनी बेलियर को सीधे सेटों में हराकर फाइनल में प्रवेश किया

    24 जून को स्पेन के मैलोर्का में सांता पोन्सा में मैलोर्का ओपन के सेमीफाइनल मुकाबले में रॉबर्टो बॉतिस्ता अगुट ने स्विट्जरलैंड के एंटोनी बेलियर को 7-6 (7-5), 6-2 से हराया।

    रॉबर्टो बॉतिस्ता अगुट अपने करियर के 20वें टूर-लेवल फ़ाइनल में पहुंचने के बाद आगे बढ़े

    एंटोनी बेलियर के साथ अपनी पहली एक के बाद एक बैठक जीतने के लिए दूसरे सेट ब्रेकडाउन से रैली की।

    जीत ने ग्रास कोर्ट पर रॉबर्टो बॉतिस्ता अगुट के रिकॉर्ड को 40-17 तक बढ़ा दिया, क्योंकि उनका लक्ष्य सीजन का अपना दूसरा खिताब जीतना है, जिसमें पिछला वाला दोहा में आया था।