मैलोर्का ओपन: स्टेफानोस सितसिपास ने इल्या इवाश्का को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया

    स्टेफानोस सितसिपास ने स्पेन के मैलोर्का में सांता पोन्सा में मैलोर्का ओपन के दूसरे दौर में बेलारूस के इल्या इवाश्का के खिलाफ 6-4, 6-4 से जीत दर्ज की।
     

    स्टेफानोस सितसिपास स्टेफानोस सितसिपास

    वर्ल्ड नंबर 6 स्टेफानोस सितसिपास ने अपने आक्रामक फर्स्ट-स्ट्राइक गेम का बेहतरीन इस्तेमाल करते हुए सर्व पर इल्या इवाश्का पर पूरी तरह से हावी हो गए, पहले सर्व पर 85% अंक और दूसरी सर्विस पर 78% अंक जीते, जबकि 74% की तुलना में पहली सर्व और दूसरे सर्व पर 69% अंक उसके बेलारूसी प्रतिद्वंद्वी ने जीते।

    स्टेफ़ानोस सितसिपास ग्रास कोर्ट पर अपने फॉर्म के टॉप पर लग रहे थे और पूरे मैच में ब्रेकपॉइंट का सामना नहीं किया। 23 वर्षीय ग्रीक ने सिर्फ 1 घंटे 23 मिनट के खेल के बाद इल्या इवाश्का पर सीधे सेटों में जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह बनाई। इस जीत ने इल्या इवाश्का के खिलाफ सीजन के लिए 3-0 से जीत-हार के रिकॉर्ड में सुधार किया, जिसमें क्ले, हार्ड और ग्रास कोर्ट पर एक-एक जीत दर्ज की गई।

    ऑन-कोर्ट साक्षात्कार में, स्टेफ़ानोस सितसिपास ने कहा, "इस तरह के कोर्ट में मेरी सर्विस महत्वपूर्ण है। मुझे लगता है कि मैं अपनी सर्विस पर परिस्थितियों को बहुत अच्छी तरह से प्रबंधित कर रहा था। मुझे रैलियों में थोड़ा बेहतर महसूस हुआ।

    उन्होंने आगे कहा, "मुझे लगा कि मेरी पहली सर्व के बाद, मैं गेंद के पीछे जाने और सही स्पॉट चुनने में सक्षम था। मुझे लगता है कि प्रतिद्वंद्वी के लिए इसे समायोजित करने में सक्षम होना चुनौतीपूर्ण था। मैं बहुत अच्छा कर रहा था। मैं उसके लिए बहुत समर्पित था। यह मेरे लिए शुरू से अंत तक एकदम सही था।

    स्टेफानोस सितसिपास 23 जून को क्वार्टरफाइनल में अमेरिका के मार्कोस गिरोन से भिड़ेंगे।

    निक किर्गियोस के मलोरका से हटने के बाद रॉबर्टो बॉतिस्ता अगुट को वाकओवर मिला

    निक किर्गियोस पेट की चोट के कारण मैलोर्का ओपन के दूसरे दौर से हट गए। स्पेन के रॉबर्टो बॉतिस्ता अगुट को वॉकओवर मिला और 23 जून को क्वार्टरफाइनल में विश्व नंबर एक डेनियल मेदवेदेव का सामना करने के लिए तैयार है।

    कनाडा के डेनिस शापोवालोव बेंजामिन बोन्ज़ी के खिलाफ मलोरकास में सीधे सेटों में शुरुआती मैच हार गए

    बेंजामिन बोन्ज़ी ने 21 जून को स्पेन के मैलोर्का में सांता पोन्सा में मैलोर्का ओपन के दूसरे दौर में कनाडा के डेनिस शापोवालोव के खिलाफ 6-4, 6-1 से जीत दर्ज की।

    विश्व के 16वें नंबर के खिलाड़ी डेनिस शापोवालोव अपने पांचवें सीधे टूर्नामेंट के लिए पहला मैच हार गए, जिसमें उनकी पिछली चार हार लंदन, स्टटगार्ट, पेरिस और जिनेवा में हुई थी। उन्हें मैलोर्का ओपन में फर्स्ट राउंड बाय मिली थी और वह अपना शुरुआती मैच खेल रहे थे। रोम ओपन के दूसरे दौर में राफेल नडाल को हराने के बाद से 23 वर्षीय ने कोई मैच नहीं जीता है।

    बेंजामिन बोन्ज़ी ने अपने द्वारा सामना किए गए पांच ब्रेक पॉइंट्स में से चार को बचाया, पहली सर्विस पर 88% अंक जीते और 19 अप्रत्याशित गलतियों और उनके कनाडाई प्रतिद्वंद्वी द्वारा किए गए छह दोहरे अंकों की तुलना में सिर्फ छह अप्रत्याशित गलतियां थीं। फ्रेंचमैन ने दूसरे सेट में सिर्फ एक गेम गंवाकर सिर्फ एक घंटे सात मिनट के खेल के बाद सीधे सेटों में जीत हासिल की।