मैलोर्का ओपन: रॉबर्टो बॉतिस्ता अगुट ने डिफेंडिंग चैंपियन डेनियल मेदवेदेव को हराया

    रॉबर्टो बॉतिस्ता अगुट ने 23 जून को स्पेन के मैलोर्का में सांता पोन्सा में मैलोर्का ओपन में क्वार्टर फाइनल मुकाबले में वर्ल्ड नंबर 1 डेनियल मेदवेदेव को 6-3, 6-2 से हराकर सीधे सेटों में जीत हासिल की।
     

    टेनिस खिलाड़ी रॉबर्टो बॉतिस्ता-अगुट टेनिस खिलाड़ी रॉबर्टो बॉतिस्ता-अगुट

    रॉबर्टो बॉतिस्ता-अगुट ने अपने ठोस खेल, फ्लैट स्ट्रोक और बड़े फर्स्ट सर्विस गेम के साथ विरोधियों पर हावी होने की डेनियल मेदवेदेव की क्षमता का पूरी तरह से मुकाबला किया। रूसी ने असामान्य गलतियां कीं और लगातार ड्रॉप शॉट्स का उपयोग करने और खेलने की अपनी शैली को बदलने के बावजूद रॉबर्टो बॉतिस्ता-अगुट को तोड़ने में विफल रहे। स्पैनियार्ड पूरे मैच में सहज दिखे और 1 घंटे 11 मिनट के खेल के बाद सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए छह में से तीन ब्रेक पॉइंट बचाए।

    इस जीत ने रॉबर्टो बॉतिस्ता-अगुट के रिकॉर्ड को वर्ल्ड नंबर 1 खिलाड़ी के खिलाफ 8-4 से बेहतर कर दिया, जिसमें उनकी पिछली तीन जीत नोवाक जोकोविच के खिलाफ आई थी। उन्होंने रूस के खिलाफ अपनी पिछली चार बैठकों में से तीन में जीत हासिल की, केवल हाले ओपन में हार गए।

    मैच के बाद, रॉबर्टो बॉतिस्ता अगुट ने कहा, "डेनियल को हराने के लिए मुझे बहुत अच्छा खेलना पड़ा। वह नंबर 1 है, यहां मैलोर्का में आखिरी चैंपियन है। उसने मुझे कुछ दिन पहले ही हराया था। मैंने एक प्रतिस्पर्धी मैच खेला था। मैं आज मेरे खेल के प्रति अधिक आश्वस्त था, जोरदार, उत्कृष्ट। मुझे लगता है कि मैंने एक आदर्श मैच खेला।

    उन्होंने आगे कहा, "आपको बहुत आश्वस्त होने की जरूरत है कि आप इसे अपने पक्ष में बना सकते हैं। पिछले हफ्ते मैं थोड़ा पीछे रह गया था। आज, मैं बहुत आत्मविश्वास से भरा हुआ था। मुझे पता था कि अगर मैं एक अच्छा मैच खेलता हूं, तो मुझे और मौके मिलेंगे, और मुझे मिल गया।"

    24 जून को सेमीफाइनल में रॉबर्टो बॉतिस्ता अगुट का सामना स्विट्जरलैंड के एंटोनी बेलियर से होगा।

    स्टेफ़ानोस सितसिपास ने मैलोर्का में मार्कोस गिरोन को हराया

    वर्ल्ड नंबर 6 स्टेफानोस सितसिपास ने 23 जून को स्पेन के मैलोर्का में सांता पोन्सा में मैलोर्का ओपन के क्वार्टर फाइनल में अमेरिका के मार्कोस गिरोन को 7-6 (5), 4-6, 6-3 से हराया।

    स्टेफानोस सितसिपास ने शुरुआती सेट में अपनी लय हासिल करने के लिए संघर्ष किया लेकिन मार्कोस गिरोन को 7-6(5) से हराकर एक सेट से बढ़त बना ली। 28 वर्षीय अमेरिकी ने दूसरा सेट जीता और खेल को निर्णायक स्टेज में भेज दिया गया। हालांकि, स्टेफानोस सितसिपास ने तीसरे सेट में 1-0 से जीत हासिल करने के लिए जबरदस्त दृढ़ता दिखाई। इसके बाद उन्होंने आठवें गेम में एक महत्वपूर्ण ब्रेक हासिल किया और 2 घंटे 35 मिनट के खेल के बाद मैच जीत लिया।

    इस जीत ने मार्कोस गिरोन के खिलाफ उनके एटीपी हेड टू हेड को 2-0 से बेहतर बनाया और मौजूदा सीज़न के लिए जीत की संख्या को टूर-अग्रणी 38 जीत तक बढ़ा दिया।

    मैच के बाद स्टेफानोस सितसिपास ने कहा, "आज बहुत काम था। यह आसान नहीं था। मुझे गर्मी से निपटना था, अपने प्रतिद्वंद्वी से शानदार खेलकर निपटना था। यह एक महत्वपूर्ण शारीरिक प्रयास था।

    स्टेफानोस सितसिपास 24 जून को सेमीफाइनल में फ्रांस के बेंजामिन बोन्जी के साथ भिड़ेंगे। बेंजामिन बोन्जी क्वार्टर फाइनल में कनाडा के डेनिस शापोवालोव को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचे।