कार्लोस अल्कराज ने नोवाक जोकोविच को हराया

    कार्लोस अल्कराज ने 7 मई को मुटुआ मैड्रिड ओपन सेमीफाइनल के मनोलो सैन्टाना स्टेडियम में वर्ल्ड नंबर 1 नोवाक जोकोविच को 6-7 (5), 7-5, 7-6 (5) से हराया।

    कार्लोस अल्कराज ने नोवाक जोकोविच को हराया कार्लोस अल्कराज ने नोवाक जोकोविच को हराया

    19 वर्षीय स्पैनियार्ड ने 6 मई को क्वार्टर फाइनल में राफेल नडाल को हराकर एटीपी टूर लीजेंड्स के खिलाफ अपनी लगातार दूसरी जीत हासिल की। ​​कार्लोस अल्कराज ने एक मैच में अपने करियर की सबसे बड़ी जीत को पूरा करने के लिए पहले सेट की हार से वापसी की। तीन घंटे 35 मिनट तक चली।

    मैच के बाद, कार्लोस अल्कराज ने टिप्पणी की, "मुझे नहीं पता कि अंतर क्या था; यह इतना करीब था। दूसरे सेट के अंत में उनके पास मेरी सर्विस तोड़ने का मौका था। पहले सेट में भी यह टाईब्रेक में इतना करीब था। ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं पता कि क्या फर्क पड़ा।"

    अपना पहला मास्टर 1000 खिताब जीतने और इस साल की शुरुआत में पहली बार एटीपी रैंकिंग के शीर्ष 10 में पहुंचने के बाद, कार्लोस अल्काराज़ ने सर्बियाई महान नोवाक जोकोविच और टेनिस के दिग्गज राफेल नडाल को हराकर 2022 सीज़न के लिए अपनी उपलब्धियों की सूची में जोड़ा। शीर्ष 10 विरोधियों पर अपना लगातार छठा मैच जीतने के लिए वापस। उभरते हुए सितारे ने दौरे पर शीर्ष प्रतिभाओं से लगातार मेल खाने की अपनी क्षमता साबित की।

    इस जीत ने कार्लोस अल्कराज को एक ही क्ले-कोर्ट इवेंट में राफेल नडाल और नोवाक जोकोविच को हराने वाले पहले खिलाड़ी बना दिया। उन्होंने व्यक्त किया कि दोनों महान टेनिस खिलाड़ियों को हराने से उन्हें दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ खेलने और जीतने की उनकी क्षमता का विश्वास मिला। उनके पास वर्तमान में 2022 सीज़न के लिए 26-3 मैच रिकॉर्ड है।

    कार्लोस अल्कराज ने 34 वर्षीय सर्ब के लिए लगातार ड्रॉप शॉट के उपयोग के साथ लगातार समस्याएं पैदा कीं। दोनों खिलाड़ी लगातार खुद को मुसीबत से बाहर निकालते हैं, नोवाक जोकोविच ने दस में से आठ टाईब्रेक बचाए और अलकाराज़ ने छह में से पांच को बचाया। कार्लोस अल्काराज़ के ड्रॉप शॉट अधिक से अधिक प्रभावी होते गए क्योंकि उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी को करीब लाया, जबकि उन्होंने जोकोविच के सामने पूरी तरह से लगाए गए शॉट्स को एंगल किया।

    नोवाक जोकोविच एक योग्य प्रतिद्वंद्वी थे और उन्होंने लगातार 21 अंक जीते जिससे पहले सेट में आठवें गेम में 40-15 से पिछड़ने के बाद टाईब्रेक हो गया। अल्कराज निर्णायक सेट में दृढ़ दिखे और सर्ब के लिए खतरनाक साबित हुए, 5-5 के टाई ब्रेक को 7-6 की जीत में बदल दिया।

    मुटुआ मैड्रिड ओपन के फाइनल मैच में कार्लोस अल्कराज का सामना अलेक्जेंडर ज्वेरेव से होगा।