मैड्रिड ओपन: जोकोविच ने एंडी मरे से मिलने के लिए मोनफिल्स को हराकर 'वर्ष का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन' दिया

    वर्ल्ड नंबर 1 नोवाक जोकोविच ने 3 अप्रैल को मैड्रिड ओपन के 32 राउंड में गेल मोनफिल्स को हराया। उन्होंने मैच को "वर्ष का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन" बताया।

    मैड्रिड ओपन : एंडी मरे से मिलेंगे नोवाक जोकोविच मैड्रिड ओपन : एंडी मरे से मिलेंगे नोवाक जोकोविच

    नोवाक जोकोविच को शीर्ष एटीपी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज डेनियल मेदवेदेव से हारने से बचने के लिए जीत की जरूरत थी। जीत के कारण, सर्ब ने सुनिश्चित किया कि वह काजा मैगिका में 6-3, 6-2 से जीत के साथ गेल मोनफिल्स को हराकर कम से कम एक सप्ताह के लिए अपनी शीर्ष रैंकिंग बनाए रख सके। अपने फ्रांसीसी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ यह उनकी लगातार 18वीं जीत थी।

    मैच के बाद, नोवाक जोकोविच ने कहा, "मैं शायद इसे साल के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के रूप में रेट करूंगा, मैं कहूंगा। मुझे कोर्ट पर बहुत अच्छा लगा। मुझे बहुत खुशी है, यह देखते हुए कि मैं आज तक नहीं खेल रहा था। कुछ टूर्नामेंटों में मेरा सर्वश्रेष्ठ टेनिस जो मैंने इस साल खेला और अभी भी अपनी लय ढूंढ रहा हूं, अपनी नाली ढूंढ रहा हूं।

    20 बार के प्रमुख चैंपियन टीकाकरण के प्रति अनिच्छा के कारण इस सीजन में ज्यादा प्रतिस्पर्धा नहीं करने के बाद फॉर्म में वापस आ रहे हैं और अपनी लय पा रहे हैं। वह अपने गृहनगर बेलग्रेड में सर्बियाई ओपन में उपविजेता के रूप में समाप्त होने के बाद नए जोश के साथ मैड्रिड पहुंचे।

    नोवाक जोकोविच ने अपने पहले दो सर्विस गेम में तीन ब्रेक पॉइंट बचाकर गेल मोनफिल्स से मैच पर नियंत्रण करने के बाद 47 मिनट में एक सेट की बढ़त हासिल कर ली।

    टूर्नामेंट के 16वें राउंड में नोवाक जोकोविच का सामना ब्रिटिश टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे से होगा। पूर्व विश्व नंबर 1 मरे ने 32 के दौर में कनाडा के डेनिस शापोवालोव को 6-1, 3-6, 6-2 से हराया। नोवाक जोकोविच जनवरी 2017 में कतर ओपन में दोहा में फाइनल के बाद पहली बार एंडी मरे से भिड़ेंगे।

    नोवाक जोकोविच अपने करियर में एंडी मरे के खिलाफ 25-11 से आमने-सामने हैं। आगामी मैच से पहले एंडी मरे ने कहा, सैद्धांतिक तौर पर मुझे मैच में कोई मौका नहीं मिलना चाहिए। वह विश्व स्तर पर नंबर एक है और मैं मेटल हिप से खेल रहा हूं। मेरे लिए यह देखने और उसके खिलाफ फिर से खेलने का मेरा खेल कहां है, यह एक शानदार मौका है। दुनिया के कुछ सबसे बड़े टूर्नामेंटों में हमने पिछले कुछ वर्षों में बहुत सारी लड़ाइयाँ की हैं।

    कार्लोस अल्कराज ने नोकोलोज़ बेसिलशविली को हराया।

    अपने पहले मैच में स्पेन के सनसनी कार्लोस अल्काराज़ ने शीर्ष -10 खिलाड़ी के रूप में मैड्रिड में जॉर्जिया के निकोलोज़ बेसिलशविली को 6-3, 7-5 से हराया। हाल ही में बार्सिलोना ओपन में ट्रॉफी जीतने के बाद, अल्कराज ने अब तक चल रहे सीज़न में तीन खिताब जीते हैं और अपनी जीत की लय को छह गेम तक बढ़ाया है।