कार्लोस अल्कराज ने मैड्रिड में राफेल नडाल को बाहर निकाला, क्ले पर नडाल को बाहर निकालने वाले पहले किशोर बने

    2021 मैड्रिड ओपन में राफेल नडाल से दूसरे दौर की हार में हारने के एक साल बाद, कार्लोस अल्कराज ने मैड्रिड में अपने हमवतन को 6-2, 1-6, 6-3 से हराकर अपनी पिछली हार का बदला लिया

    कार्लोस अल्कराज ने मैड्रिड में राफेल नडाल को बाहर निकाला कार्लोस अल्कराज ने मैड्रिड में राफेल नडाल को बाहर निकाला

    इस जीत ने 19 वर्षीय खिलाड़ी को एटीपी लाइव रैंकिंग में विश्व नंबर 6 पर धकेल दिया।

    मियामी ओपन में अपना पहला मास्टर्स खिताब जीतने और एटीपी की शीर्ष 10 रैंकिंग में 19वें स्थान पर पहुंचने के बाद, कार्लोस अल्कराज ने अपने शानदार 2022 सीज़न में राफेल नडाल को हराने वाले पहले किशोर बनकर अपनी उपलब्धियों की सूची में जोड़ा।

    युवा स्पैनियार्ड शुरुआती सेट में अछूत था और उसने चतुर ड्रॉप शॉट्स और विशाल बेसलाइन हिटिंग के साथ इसे आसानी से 6-1 से जीत लिया। उन्होंने दूसरे सेट में ट्रेडमार्क नडाल की वापसी को भी झेला, जो नडाल की 1-6 की जीत के साथ समाप्त हुआ। कार्लोस अल्काराज़ ने पहले सर्व पर 61% अंक और दूसरी सेवा पर 73% अंक जीते। राफेल नडाल ने वापस लड़ने के लिए कड़ी मेहनत की, लेकिन अलकराज लड़खड़ाया नहीं।

    फाइनल राउंड में, कार्लोस अल्कराज ने राफेल नडाल को 6-3 से हराकर 2 घंटे और 29 मिनट के लंबे खेल का समापन किया।

    मैच के बाद, कार्लोस अल्काराज़ ने टिप्पणी की, "यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है; मैं हर दिन जितनी मेहनत करता हूं, आज उसका फल मिलता है। मिट्टी पर इतिहास के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी राफा को हराना मेरे लिए बहुत मायने रखता है।

    कार्लोस अल्कराज गार्फिया 7 मई को सेमीफाइनल मैच में सर्बियाई टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच के खिलाफ एक चुनौतीपूर्ण खेल का सामना करेंगे।

    ग्रीक टेनिस सनसनी स्टेफानोस सितसिपास ने रूसी टेनिस खिलाड़ी एंड्री रुबलेव को 6-3 से हराया। 2-6, 6-4 से सेमीफाइनल में जगह बनाई। हाल ही में स्टेफानोस 2022 सीज़न में 25 टूर-लेवल मैच खेलने वाले पहले व्यक्ति बने।

    नोवाक जोकोविच ने ह्यूबर्ट हर्काज़ को हराकर मैड्रिड में सेमीफाइनल में प्रवेश किया

    तीन बार के मैड्रिड ओपन चैंपियन नोवाक जोकोविच ने 6 मई को मैड्रिड के मनोलो सैन्टाना स्टेडियम में ह्यूबर्ट हर्काज़ को 6-3, 6-4 से हराकर मैड्रिड ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

    नोवाक जोकोविच हाल ही में बार्सिलोना ओपन और सर्बियन ओपन में निराशा के बाद मैड्रिड में खुद की तरह दिखे। 34 वर्षीय को क्वार्टर फाइनल में वाकओवर मिला जब उनके प्रतिद्वंद्वी एंडी मरे ने बीमारी के कारण टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया।

    नोवाक जोकोविच ने शुरूआती 3-0 की बढ़त के साथ पहले सेट को केवल 36 मिनट में 6-3 से समाप्त कर दिया। 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता ने दूसरे सेट में दबाव बनाए रखा और एक घंटे और 20 मिनट में अपने पोलिश प्रतिद्वंद्वी को हराने के लिए 3-2 का महत्वपूर्ण ब्रेक हासिल किया। यह सर्ब की ह्यूबर्ट हर्काज़ के खिलाफ लगातार चौथी जीत थी।

    नोवाक जोकोविच क्वार्टर फाइनल मैच में अपने प्रदर्शन से खुश थे। उन्होंने कहा, "पहला सेट मुझे लगता है कि हम दोनों ने इतना अच्छा नहीं खेला, हम दोनों को परिस्थितियों के अनुकूल होने में समय लगा। दूसरा सेट, मुझे लगता है कि बेहतर गुणवत्ता वाला टेनिस है। मैं अच्छी सेवा कर रहा था।"