Los Cabos Open- डेनियल मेदवेदेव ने कैमरून नोरी को हराकर सीजन का अपना पहला खिताब जीता

    विश्व नंबर 1 डेनियल मेदवेदेव ने मैक्सिको के लॉस काबोस में काबो स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में लॉस काबोस ओपन के फाइनल में ब्रिटिश अंडरडॉग कैमरन नोरी को 7-5, 6-0 से हराकर सीजन का अपना पहला खिताब जीता।

    टेनिस: डेनियल मेदवेदेव Image credit: pia.images.co.uk टेनिस: डेनियल मेदवेदेव

    2021 US Open और कुल मिलाकर 14वां खिताब जीतने के बाद से डैनिल मेदवेदेव के लिए यह पहली ट्रॉफी थी। 26 वर्षीय रूसी खिलाड़ी ने खिताबी जीत के रास्ते में मैक्सिको में ATP 250 स्पर्धा के दौरान एक भी सेट नहीं गंवाया।

    जीत के बाद, डेनियल मेदवेदेव ने कहा, "हर मैच बहुत अच्छा था, लेकिन फाइनल हमेशा खास होता है। फाइनल में, आप सप्ताह के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी खेलते हैं, इसलिए यह हमेशा एक उच्च स्तरीय मैच होता है। मैं वास्तव में खुश हूं कि मैं इतने महत्वपूर्ण मैच में कुछ अच्छे स्तर, कुछ अच्छे शॉट दिखाने में कामयाब रहा।"

    डेनियल मेदवेदेव फाइनल में पांच मैचों की हार के साथ अपने ब्रिटिश प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ चैंपियनशिप मैच में पहुंचे।

    दोनों खिलाड़ियों ने शुरुआती सेट में बराबरी की और एक दूसरे को दो बार ब्रुक करके 5-5 से बराबरी कर ली। डेनियल मेदवेदेव का हाथ चोटिल हुआ और खून बहने के कारण उन्हें मेडिकल ब्रेक लेना पड़ा।

    हालाँकि, डेनियल मेदवेदेव ने अपनी गति फिर से हासिल करने के लिए खुद को जमाए रखा। उन्होंने मैच के अगले आठ गेम जीतकर शुरुआती सेट को 7-5 से जीत लिया और दूसरे में बैगेल के साथ इसे समाप्त किया।

    कैमरून नोरी ने पिछले साल Los Cabos Open में अपनी पहली ATP Tour Trophy जीती थी, लेकिन इस साल उपविजेता के रूप में बाहर जाना पड़ा।

    ट्रॉफी समारोह के दौरान, कैमरून नोरी ने कहा, "मैं जितना कठिन संघर्ष कर सकता था, मैंने किया, लेकिन डेनियल, वह बहुत अच्छा खेले। आपका भला हुआ और आपकी टीम निश्चित रूप से इस सप्ताह इसकी हकदार थी।"

    क्या डेनियल मेदवेदेव कार्लोस अलकाराज़ और राफेल नडाल से विश्व नंबर 1 पुश को रोक सकते हैं

    डेनियल मेदवेदेव इस सप्ताह के अंत में Canada Masters 1000 में अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। वह इवेंट में कैसा प्रदर्शन करते हैं, इसके बावजूद वह पेपरस्टोन एटीपी लाइव रैंकिंग के टॉप पर अपना स्थान बरकरार रखने में सक्षम होंगे।

    हालांकि, अगर वह मॉन्ट्रियल में ATP 1000 इवेंट में फाइनल में पहुंच जाते हैं, तो मेदवेदेव 2022 यूएस ओपन तक वर्ल्ड नंबर 1 पर बने रहने की पुष्टि करेंगे।

    अगर डेनियल मेदवेदेव कनाडा मास्टर्स में कम से कम क्वार्टर फाइनल में पहुंचने से पहले हार जाते हैं तो राफेल नडाल और कार्लोस अल्कराज के पास वेस्टर्न एंड साउदर्न ओपन में उन्हें सत्ता से हटाने का मौका होगा।

    हमारे लाइव मैच सेंटर पर आज के सभी टेनिस मैचों को फॉलो करें

     

    संबंधित आलेख