Laver Cup: जॉन मैकेनरो की टीम वर्ल्ड ने टीम यूरोप को हराकर पहली बार खिताब जीता

    फ्रांसेस टियाफो ने टीम यूरोप के स्टेफानोस सितसिपास को 1-6, 7-6(11), 10-8 से हराकर टीम वर्ल्ड के लिए पहली बार लेवर कप खिताब हासिल कर अपनी टीम को 13-8 से जीत दिलाई।

    जॉन मैकेनरो की टीम वर्ल्ड ने टीम यूरोप को हराया जॉन मैकेनरो की टीम वर्ल्ड ने टीम यूरोप को हराया

    जॉन मैकेनरो की अगुवाई वाली टीम वर्ल्ड लेवर कप 2022 के अंतिम दिन में 4-8 की कमी के साथ चली गई। हालांकि, टीम वर्ल्ड ने अपना पहला लेवर कप खिताब जीतने के लिए 9 अंकों का दावा करके तीन बार के चैंपियन के खिलाफ लहर को बदल दिया।

    दूसरे सेट के टाईब्रेक में फ्रांसेस टियाफो ने 4 मैच अंक बचाए और महत्वपूर्ण क्षणों में अपना सर्वश्रेष्ठ गेम दिखाया।

    24 वर्षीय अमेरिकी ने 1 घंटे 48 मिनट के खेल के बाद जीत हासिल करने के लिए लंदन के A2 एरिना में उत्साही भीड़ के सामने शानदार प्रदर्शन किया।

    ऑन-कोर्ट इंटरव्यू में, फ्रांसिस टियाफो ने कहा, "यह एक अविश्वसनीय भावना है। हमारे कप्तान जॉनी मैक हारकर थक चुके थे, उन्होंने कहा कि हमें इस साल उनके पांचवें प्रयास में इसे हासिल करने की जरूरत है। हम सभी ने इसे एक साथ किया, यह सिर्फ मैं ही नहीं था। मैंने इसे पूरा करने के लिए बहुत दिल दिखाया। हम आज रात बड़ा जश्न मनाने जा रहे हैं।"

    फ्रांसेस टियाफो की जीत ने उनके साथियों को उत्सव के उन्माद में भेज दिया क्योंकि वे युवा अमेरिकी को गले लगाने के लिए कोर्ट में भागे थे। जॉन मैकेनरो पीछे नहीं हटे और पहली जीत का जश्न मनाना शुरू किया, मेज पर नाचना शुरू कर दिया।

    इससे पहले दिन में, कनाडा के फेलिक्स ऑगर-अलियासिम ने सर्बियाई दिग्गज नोवाक जोकोविच पर सीधे सेटों में प्रभावशाली जीत हासिल की। 22 वर्षीय कनाडाई ने टीम वर्ल्ड को जीत दिलाने के लिए 1 घंटे 35 मिनट के गहन संघर्ष के बाद सर्ब पर 6-3, 7-6 (3) से जीत हासिल की।

    पुरुष युगल संघर्ष में, फेलिक्स ऑगर-अलियासिमे और जैक सॉक ने एंडी मरे और माटेओ बेरेटिनी की ब्रिटिश-इटालियन जोड़ी को 2-6, 6-3 और 10-8 से हराकर टीम वर्ल्ड के लिए 3 अंकों का दावा किया।

     

    संबंधित आलेख