Korea Open 2022 Final: एकातेरिना अलेक्जेंड्रोवा ने जेलेना ओस्टापेंको को हराया

    कोरिया ओपन के फाइनल के बाद, नं 2 सीड, एकातेरिना अलेक्जेंड्रोवा ने नंबर 1 को हराया। इस साल कोरिया ओपन फाइनल जीतने वाली पहली वरीयता प्राप्त जेलेना ओस्टापेंको।
     

    एकातेरिना अलेक्सांद्रोवा एकातेरिना अलेक्सांद्रोवा

    जेलेना ओस्टापेंको लगातार कोरिया ओपन खिताब के लिए लक्ष्य बना रही थी, लेकिन एलेक्जेंड्रोवा ने साबित कर दिया कि वह इतनी जल्दी ऐसा नहीं होने देगी।

    ओस्टापेंको 2017 की जीत के बाद दक्षिण कोरिया में लगातार दो खिताब जीतने वाले पहले खिलाड़ी बन जाते। उनके लिए दुख की बात है, नहीं 2 सीड और दुनिया नं 24 ने उन्हें हराकर विश्व रिकॉर्ड बनाने का अपना सपना चकनाचूर कर दिया।

    अलेक्जेंड्रोवा ने ओलंपिक पार्क टेनिस सेंटर में ओस्टापेंको को 7-6 (7-4), 6-0 से हराया, जहां रविवार 25 सितंबर को कोरिया ओपन का फाइनल हुआ था।

    अलेक्जेंड्रोवा ने खिताब जीतने के बाद कहा, "मुझे सिर्फ टूर्नामेंट और शहर से प्यार है।" उन्होंने अपने पसंदीदा कोरियाई व्यंजनों के लिए भी अपने प्यार का इजहार किया और अपनी जीत के संबंध में और शहर से कितना प्यार करती थी, दोनों के लिए यह एक शानदार सप्ताह था।

    इस बीच, जिस तरह से फाइनल हुआ उनसे ओस्टापेंको बेहद निराश थे। उन्होंने प्रेस को बताया कि उसके पैर की चोट ने इस सीजन में खिताब गंवाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

    फाइनल में हारने के बाद ओस्टापेंको ने कहा, "मुझे पहले सेट में मौके लेने थे, जब मेरे पास ये मौके थे। अगली बार, मैं और मजबूत होकर वापसी करूंगी।"

    आज का मैच एक क्लासिक टू-एंड-मैच था जहां दोनों दावेदार समान रूप से प्रतिभाशाली लग रहे थे और कठिन समय था। ओस्टापेंको ने 2-0 की शुरुआत में शानदार शुरुआत की, जबकि अलेक्जेंड्रोवा ने जल्द ही स्कोर को बराबर कर दिया।

    एक घंटे तक चले लंबे और व्यस्त पहले सेट के बाद, स्कोर 5-5 से बराबरी पर आ गया और एक टाई-ब्रेकर दौर में पहुंचा, जिसमें एलेक्जेंड्रोवा ने 7-4 से जीत हासिल की, पहला सेट 7-6 से बंद कर दिया।

    दूसरा सेट एलेक्जेंड्रोवा के लिए अपेक्षाकृत आसान था, सेट 5-0 से खत्म हुआ, जिससे वह चैंपियन बन गई। दूसरा सेट केवल 25 मिनट तक चला, जिसमें नंबर 2 सीड ने उन्हें सीधे सेटों में हराकर अपने प्रतिद्वंद्वी पर आसान जीत दर्ज की।