Japan Open: निक किर्गियोस आगे बढ़े, लेकिन कैस्पर रुड पहले दौर में बाहर हो गए

    निक किर्गियोस ने 4 अक्टूबर को जापान के टोक्यो में एरियाके कोलिज़ीयम में राकुटेन जापान ओपन टेनिस चैंपियनशिप के शुरुआती दौर में ताइवान के त्सेंग चुन-सीन पर 6-3, 6-1 से जीत हासिल की।
     

    निक किर्गियोस ने ताइवान के त्सेंग चुन-सीन पर 6-3, 6-1 से जीत हासिल की निक किर्गियोस ने ताइवान के त्सेंग चुन-सीन पर 6-3, 6-1 से जीत हासिल की

    निक किर्गियोस यूएस ओपन में रूस के करेन खाचानोव से निराशाजनक क्वार्टरफाइनल हार के बाद कोर्ट में लौटे। सांस लेने में तकलीफ के बाद उन्हें तालमेल बिठाने में कुछ समय लगा।

    27 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई ने टोक्यो में आउटडोर हार्ड कोर्ट पर त्सेंग चुन-सीन द्वारा शुरुआती चुनौती के माध्यम से नेविगेट करने के बाद सिर्फ चार सर्विस पॉइंट गिराए। उन्होंने शुरुआती सर्विस गेम में एक ब्रेकप्वाइंट बचा लिया और अंत में सीधे सेटों में आराम से जीत हासिल की।

    नंबर पांच वरीय निक किर्गियोस ने नौ एसेस परोसे, पहले सर्व पर 89% अंक जीते और त्सेंग चुन-सीन की सर्विस को छह मौकों से चार बार तोड़ा। इसके विपरीत, 21 वर्षीय ताइवानी ने तीन एसेसखेले, पहले सर्व पर 66% अंक जीते और पांच दोहरे दोष किए।

    जीत के बाद, निक किर्गियोस ने कहा, "मैंने वास्तव में ठोस खेला। मैं थोड़ा धीमा निकला, लेकिन मैं कई मैच नहीं खेलता, इसलिए सीधे उस प्रतिस्पर्धी प्रवाह में वापस आना मुश्किल है। लेकिन जैसे ही मैंने आयोजित किया पहला गेम, मैंने अपनी फॉर्म को फिर से पाया और अच्छा खेला।"

    जीत ने सीजन के लिए जीत-हार के रिकॉर्ड निक किर्गियोस को 36-10 तक बढ़ा दिया। वह अगले 6 अक्टूबर को राकुटेन जापान ओपन टेनिस चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल दौर में एक स्थान के लिए पोलैंड के कामिल मजच्रज़क के साथ भिड़ेंगे।

    जैम मुनारो द्वारा कैस्पर रूड को राकुटेन जापान ओपन से बाहर कर दिया गया था

    जैम मुनार ने यूएस ओपन के फाइनलिस्ट नॉर्वे के कैस्पर रूड पर सीधे सेटों में आसान जीत हासिल करने के बाद राकुटेन जापान ओपन टेनिस चैंपियनशिप के दूसरे दौर में प्रवेश किया।

    कैस्पर रूड के खिलाफ 6-3, 6-3 की जीत 13 मैचों में शीर्ष 10 प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ जैम मुनार की दूसरी जीत थी, जिसमें उनकी पिछली जीत तत्कालीन दुनिया के नंबर 1 के खिलाफ थी।

    जैम मुनार ने आक्रामक तरीके से शुरूआती सेट की शुरुआत की, 5-1 की बढ़त के साथ दौड़ लगाई, और दूसरे सेट में तुरंत ब्रेक के साथ अपने जीत के तरीके के साथ जारी रखा। वह दूसरे सेट में 4-3 से तीन ड्यूस के खेल से बच गए और अपने चौथे ब्रेक के साथ जीत हासिल की।

    मैच के बाद, जैम मुनार ने कहा, "मुझे लगता है कि यह मेरे करियर की सर्वश्रेष्ठ जीत में से एक है। कैस्पर एक महान खिलाड़ी है। हम सभी जानते हैं कि यह उसकी सर्वश्रेष्ठ सतह नहीं हो सकती है, मेरी नहीं। लेकिन मैं टेनिस खेलने में कामयाब रहा। आज खेलने की जरूरत थी।"

    6 अक्टूबर को जापान ओपन के दूसरे दौर में जैम मुनार का सामना स्पेन के साथी पेड्रो मार्टिनेज से होगा।

    दिन के पहले दौर के एक अन्य मुकाबले में भारत के क्वालीफायर रामकुमार रामनाथन जापान के रियो नोगुची से 4-6, 6-3, 7-6 (7-1) से हार गए।