Japan Open: ब्रैंडन नकाशिमा ने राकुटेन जापान ओपन टेनिस चैंपियनशिप के शुरुआती दौर में शिंटारो मोचिज़ुकी को हराया

    ब्रैंडन नकाशिमा ने 3 अक्टूबर को जापान के टोक्यो में एरियाके कोलिज़ीयम में राकुटेन जापान ओपन टेनिस चैंपियनशिप के शुरुआती दौर में जापानी वाइल्ड कार्ड शिंटारो मोचिज़ुकी पर सीधे सेटों में आसान जीत हासिल की।

    ब्रैंडन नकाशिमा ब्रैंडन नकाशिमा

    ब्रैंडन नकाशिमा एक अमेरिकी हैं, लेकिन उनके पिता जापानी मूल के हैं। उन्होंने पिछले महीने सैन डिएगो ओपन में टोक्यो में आउटडोर हार्डकोर्ट पर शिंटारो मोचिज़ुकी को 6-3, 6-2 से हराकर खिताब जीतने के बाद अपनी जीत की लय जारी रखी।

    शिंटारो मोचिज़ुकी ने उच्च रैंकिंग वाले अमेरिकी के खिलाफ मजबूत शुरुआत की। शुरुआती सेट में दोनों खिलाड़ी 3-3 तक बराबरी पर रहे, लेकिन ब्रैंडन नकाशिमा ने अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए अंतिम 11 में से 9 गेम जीतने के लिए अपने खेल को आगे बढ़ाया।

    ब्रैंडन नकाशिमा ने छह एसेस की सर्व की, पहले सर्व पर 85% अंक जीते और पांच अवसरों में से तीन बार शिंटारो मोचिज़ुकी की सर्व को तोड़ा। इसके विपरीत, 19 वर्षीय जापानी ने एक ऐस की सर्व की, पहले सर्व पर 62% अंक जीते और दो डबल फॉल्ट किए।

    जीत के बाद, ब्रैंडन नकाशिमा ने कहा, "जब भी मैं अच्छी सर्व कर रहा होता हूं, तो यह मेरे खेल के अन्य सभी हिस्सों को प्रभावित करता है। मुझे खुशी है कि मैंने आज आपकी अच्छी सर्व की। यहां आकर, यह उस जगह से बहुत दूर है जहां मैंने पिछली बार खेला था और मैं अभी भी यहां और हर चीज के लिए अभ्यस्त हूं। लेकिन मैं आज अपने स्तर से खुश हूं। उम्मीद है, मैं यहां वास्तव में अच्छा सप्ताह बिता सकूंगा।"

    ATP 500 इवेंट में मैच हारने के बावजूद शिंटारो मोचिज़ुकी ने अनुभव का आनंद लिया। 19 वर्षीय जापानी अपने तीसरे एटीपी टूर इवेंट और सीजन के छठे टूर-लेवल मैच में खेल रहे थे।

    शिंटारो मोचिज़ुकी ने कहा, "मैंने जापान में आखिरी टूर्नामेंट तब खेला था जब मैं 12 या 13 साल का था, इसलिए मुझे यहां खेले पांच या छह साल हो गए हैं। यह बहुत अच्छा था।"

    ब्रैंडन नकाशिमा का अगला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के थानासी कोकिनाकिस या क्रोएशिया के नौवें वरीय बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले पहले दौर के संघर्ष के विजेता से होगा।

    फ्रांसिस टियाफो ने जापानी वाइल्ड कार्ड यासुताका उचियामा को हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई

    फ्रांसेस टियाफो ने जीत के तरीके को जारी रखा जिसने टीम वर्ल्ड को जापान के यासुताका उचियामा को 6-3, 6-4 से हराकर प्रतिष्ठित लेवर कप जीतने में मदद की और दूसरे दौर में आगे बढ़े।

    24 वर्षीय अमेरिकी ने आठ एसेस परोसते हुए पहले सर्व में 73% अंक हासिल किए, और 1 घंटे 14 मिनट के खेल के बाद अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए छह मौकों में से दो बार अपने जापानी प्रतिद्वंद्वी की सर्विस को तोड़ा।

    फ्रांसेस टियाफो का अगला मुकाबला 5 अक्टूबर को जापान ओपन के दूसरे दौर में स्पेन के बर्नबे ज़ापाटा मिरालेस से होगा।

     

    संबंधित आलेख