इटालियन ओपन: एम्मा राडुकानू पीठ की चोट के कारण बाहर, और बियांका एंड्रीस्कु को वॉकओवर मिला

    इस सीज़न में, एम्मा रादुकानु ने अपने पिछले छह क्ले-कोर्ट मैचों में से चार में जीत हासिल की थी। फिर भी, ब्रिटिश नंबर एक को पीठ की चोट के कारण अपने इटालियन ओपन के पहले दौर के मैच से दूर होना पड़ा।
     

    ग्रेट ब्रिटेन की एम्मा रादुकानु ग्रेट ब्रिटेन की एम्मा रादुकानु

    एम्मा रादुकानु पिछले कुछ हफ्तों से इस समस्या से जूझ रही हैं, लेकिन उनके स्वास्थ्य में 19 वर्षो में सुधार हुआ, जो पहले से ही रोम में 6-2 2-1 से पीछे चल रही थी, जब उन्होंने मैच रोकने का फैसला किया। एम्मा रादुकानू ने स्वीकार किया कि जब तक वह खेलने के लिए बाहर नहीं गई, तब तक वह अपनी चोट की गंभीरता को नहीं समझ पाईं।

    दुनिया की 12वें नंबर की खिलाड़ी अब अपने रोलां गैरोस अभियान की शुरुआत से पहले अपनी चोट से उबरने की उम्मीद कर रही हैं। क्ले-कोर्ट ग्रैंड स्लैम 22 मई से शुरू हो रहा है और रादुकानु पहली बार मुख्य ड्रॉ में भाग लेंगी।

    मैड्रिड ओपन में रादुकानु अभी भी पीठ की चोट से उबर रही हैं

    एम्मा रादुकानु पिछले हफ्ते मैड्रिड ओपन में अपनी हार के दौरान घायल हो गई थी, लेकिन रोम में एंड्रीस्कु के खिलाफ मैच से पहले, ब्रिटिश खिलाड़ी ने कहा कि वह समस्या का "प्रबंधन" कर रही थी। हालांकि, उन्हें पहले सेट में 5-2 से इंजरी टाइमआउट लेने के लिए मजबूर होना पड़ा और ठीक होने में काफी समय लगा। हालाँकि उन्होंने दूसरे सेट में अपनी सर्विस की गति फिर से हासिल कर ली, लेकिन उन्होंने मैच में तीसरी बार सर्विस गंवाने के बाद मैच छोड़ने का फैसला किया। अनपेक्षित किशोर यूएस ओपन चैंपियन होने के अपने समानांतर इतिहास के कारण प्रशंसकों ने खेल का अनुमान लगाया था। इसके अलावा, दोनों खिलाड़ी कनाडा में एक ही स्थान से रोमानियाई विरासत के साथ हैं।

    नंबर एक ब्रिटिश खिलाडी के चोटिल होने का लंबा दौर है

    21 वर्षीय एंड्रीस्क्यू 2019 में फ्लशिंग मीडोज में अपनी जीत के बाद से स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का शिकार रही है, यह स्वीकार करते हुए कि वह खेल से संन्यास लेने की सोच रही थी। हालाँकि, उनका फॉर्म फिर से उभर आया, और उन्होंने मैच के समय से पहले समाप्त होने से पहले रादुकानु को हराने के लिए एक ठोस दूसरी सर्विस की। फरवरी 2022 में पैर की चोट के कारण मैक्सिको से बाहर निकलने के लिए मजबूर होने के बाद रादुकानु का बाहर होना सीज़न का उनका दूसरा सत्र था। जनवरी में अपनी ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे दौर की हार में, वह अपने हाथ पर छाले से भी पीड़ित थीं। कुछ ही समय बाद, अप्रैल में चेक गणराज्य में ब्रिटेन की बिली जीन किंग कप हार के दौरान उन्हें सर्जिकल भावना से अपने फफोले पैर धोने पड़े।

    रादुकानु को नए कोच की जरूरत है

    रादुकानु जानती है कि पहले पूर्ण वर्ष में कूदने से पहले उन्हें अपनी शारीरिकता में सुधार करने की आवश्यकता है। उनके प्री-सीज़न फिटनेस को कोरोनावायरस द्वारा बाधित किया गया था। इसके अलावा, अप्रैल के अंत में जर्मन टोरबेन बेल्ट्ज़ से अलग होने के बाद वह वर्तमान में पूर्णकालिक कोच के बिना है। रोम में, उन्होंने लॉन टेनिस एसोसिएशन की महिला टेनिस की प्रमुख इयान बेट्स के साथ प्रशिक्षण लिया। हालांकि रादुकानु एक छोटी टीम के साथ जारी रखने और खुद के लिए "चीजों का पता लगाने" के लिए खुश हैं, पूर्व ब्रिटिश दुनिया के नंबर एक टिम हेनमैन को लगता है कि उन्हें अतिरिक्त समर्थन की आवश्यकता है।