इंफोसिस हॉल ऑफ फ़ेम ओपन- मैक्सिम क्रेसी अपनी पहली एटीपी ट्रॉफी उठाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं

    घरेलू पसंदीदा मैक्सिम क्रेसी ने 18 जुलाई को रोड के न्यूपोर्ट में इंटरनेशनल टेनिस हॉल ऑफ फेम में इंफोसिस हॉल ऑफ फेम ओपन के चैंपियनशिप मैच में कजाकिस्तान के 42 वें नंबर के अलेक्जेंडर बुब्लिक के खिलाफ 2-6, 6-3, 7-6 (3) से जीत हासिल की।
     

    मैक्सिम क्रेसी मैक्सिम क्रेसी

    मैक्सिम क्रेसी की आक्रामक शैली और फ्री-फ्लोइंग गेम ने उन्हें इंफोसिस हॉल ऑफ फेम ओपन में चैंपियनशिप मैच में आगे बढ़ने में मदद की, पहली बार में सिर्फ एक गेम हारने के बाद। 25 वर्षीय अमेरिकी फाइनल के पहले सर्विस गेम में लड़खड़ा गए और हाई बैकहैंड वॉली से चूककर एक अंक गवां दिया।

    अलेक्जेंडर बुब्लिक ने खेल पर नियंत्रण कर लिया और अपने त्वरित खेल शैली और पावर-पैक सर्विस गेम के साथ मैच के पहले 11 गेमों में से 9 में जीत हासिल की। उन्होंने पहला सेट 2-6 से जीता, जिसके बाद उन्होंने दूसरे सेट में 0-3 की बढ़त बना ली। मैक्सिम क्रेसी के लिए हालात तनावपूर्ण दिख रहे थे क्योंकि 25 वर्षीय कज़ाक अपनी दूसरी एटीपी टूर-लेवल ट्रॉफी जीतने के करीब पहुंच गए थे।

    हालांकि, मैक्सिम क्रेसी ने अपना संयम बनाए रखा और लगातार छह गेम जीतकर दूसरा सेट 6-3 से जीत लिया। मैच को निर्णायक में भेजने के लिए खराब शुरुआत के बाद उन्होंने गति को अपने पक्ष में फ़्लिप कर दिया। अलेक्जेंडर बुब्लिक ने अपनी गति फिर से हासिल कर ली और अपने अमेरिकी प्रतिद्वंद्वी को तीन ब्रेकपॉइंट बचाकर फाइनल सेट को टाईब्रेक में भेजने के लिए कड़ी टक्कर दी।

    नंबर 4 सीड मैक्सिमे क्रेसी ने तीसरे सेट के टाईब्रेक में 4/2 की बढ़त ले ली, जिसमें भीड़ उनके पक्ष में थी। उन्होंने कोई गलती नहीं की और टाईब्रेक में 7-6 (6-3) की जीत के साथ अपना पहला एटीपी खिताब हासिल करके त्रुटि से भरे मैच को समाप्त करके आगे बढ़े।

    एक ऑन-कोर्ट साक्षात्कार में, मैक्सिमे क्रेसी ने कहा, "अपना पहला खिताब जीतना एक अविश्वसनीय एहसास है। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं इसे इस तरह जीतूंगा। मैंने अपना पहला एटीपी टूर्नामेंट यहां खेला था और यहां हमेशा एक अविश्वसनीय माहौल होता है। आज बहुत सारे उतार-चढ़ाव थे, लेकिन मुझे इससे लड़ने के लिए खुद पर बहुत गर्व है।"

    इस जीत ने फाइनल में मैक्सिमे क्रेसी के जीत-हार के रिकॉर्ड को 1-2 कर दिया, इस साल की शुरुआत में मेलबर्न और ईस्टबोर्न में एटीपी 250 स्पर्धाओं में अमेरिकी अपने पिछले दो फाइनल में हार गए। न्यूपोर्ट में उनका टाइटल रन सुनिश्चित करता है कि 25 वर्षीय अमेरिकी 2022 यूएस ओपन में वरीयता प्राप्त खिलाड़ी होगा।