इगा स्विएटेक ने ओन्स जबेउर को हराकर लगातार पांचवां डब्ल्यूटीए खिताब जीता

    वर्ल्ड नंबर 1 इगा स्विएटेक ने 15 मई को स्टैडियो डेल टेनिस डि रोमा में ओन्स जबेउर को 6-2, 6-2 से हराकर अपना लगातार पांचवां डब्ल्यूटीए 1000 खिताब जीता।
     

    इंटरनेशनल बीएनएल डी'इटालिया महिला फाइनल मैच के दौरान ट्रॉफी के साथ इगा स्विएटेक और ओन्स जबूर इंटरनेशनल बीएनएल डी'इटालिया महिला फाइनल मैच के दौरान ट्रॉफी के साथ इगा स्विएटेक और ओन्स जबूर

    20 वर्षीय पोलिश सनसनी ने लगातार 28 मैचों में अपनी जीत की लकीर को सफलतापूर्वक बढ़ाया और रोम में अपना लगातार दूसरा खिताब जीता। इगा स्विएटेक ने मौजूदा मुटुआ मैड्रिड ओपन खिताब विजेता ओन्स जबेउर की 11 मैचों की लंबी जीत की लकीर को तोड़ा।

    इगा स्विएटेक अपनी जीत के साथ एक ही सत्र में चार से अधिक डब्ल्यूटीए 1000 खिताब जीतने वाली दूसरी खिलाड़ी बन गईं। इससे पहले, अमेरिकी टेनिस दिग्गज सेरेना विलियम्स एक सीज़न (2013) में पांच खिताब जीतने वाली एकमात्र खिलाड़ी थीं। इगा स्विएटेक ने दोहा ओपन, इंडियन वेल्स, स्टटगार्ट ओपन, मियामी ओपन और अब रोम ओपन में जीतकर, इस सीज़न में जितने टूर्नामेंटों में भाग लिया है, सभी डब्ल्यूटीए 1000 खिताब सफलतापूर्वक जीते हैं।

    इगा स्विएटेक रोम में अपने खिताब का सफलतापूर्वक बचाव करने वाली तीसरी सबसे कम उम्र की खिलाड़ी और नौवीं खिलाड़ी हैं। इगा स्विएटेक के लिए यह एक यादगार जीत थी क्योंकि उन्होंने पिछले साल रोम में पहला डब्ल्यूटीए 1000 खिताब जीता था। उन्होंने अब लगातार आठ फ़ाइनल जीते हैं, तीन साल पहले अपने पहले फ़ाइनल में उन्हे एकमात्र हार मिली थी।

    इगा स्विएटेक ने मजबूती से मैच में प्रवेश किया और शुरू से ही खेल पर पूरी तरह से नियंत्रण कर लिया। अपनी ट्यूनीशियाई प्रतिद्वंद्वी को तोड़ने में 3-0 की तेज बढ़त हासिल करने में देर नहीं लगी। जब इगा स्विएटेक ने कुछ गलतियां कीं, तो ओन्स जबेउर इगा स्विएटेक को 30-0 के घाटे में रखने में सक्षम हुईं, लेकिन पोलिश स्टार ने जल्दी से स्थिति को संभाल लिया और पहला सेट 6-2 से जीत लिया।

    दूसरे सेट में, ओन्स जबेउर ने मैच में पहली बार 4-1 से इगा स्विएटेक की सर्विस तोड़ी। ओन्स जबेउर को खेल को 4-2 से उलटने का मौका मिला, जिसके परिणामस्वरूप विश्व नंबर 1 से पहले बैक टू बैक अंक अर्जित हुए।

    जीत के बाद, इगा स्विएटेक ने कहा, "मैं बहुत सारे तिरामिसस के साथ जश्न मनाने जा रहा हूं। फ्रेंच ओपन में मिलते हैं।"