हैम्बर्ग यूरोपियन ओपन: लोरेंजो मुसेट्टी ने कार्लोस अल्काराज़ को हराकर अपनी पहली एटीपी ट्रॉफी जीती

    इटली के लोरेंजो मुसेट्टी ने हैम्बर्ग यूरोपियन ओपन के चैंपियनशिप मैच में स्पेनिश सनसनी कार्लोस अल्काराज़ गार्फिया के खिलाफ अपनी पहली एटीपी ट्रॉफी जीती।
     

    हैमबर्ग जर्मनी, 24 जुलाई, 2022, टेनिस: एटीपी टूर, एकल, पुरुष, फाइनल: अलकाराज़ (स्पेन) - मुसेट्टी (इटली), विजेता लोरेंजो मुसेट्टी और उपविजेता कार्लोस अल्कराज ने अपनी ट्राफियां पकड़ीं हैमबर्ग जर्मनी, 24 जुलाई, 2022, टेनिस: एटीपी टूर, एकल, पुरुष, फाइनल: अलकाराज़ (स्पेन) - मुसेट्टी (इटली), विजेता लोरेंजो मुसेट्टी और उपविजेता कार्लोस अल्कराज ने अपनी ट्राफियां पकड़ीं

    लोरेंजो मुसेट्टी 2022 हैम्बर्ग यूरोपीय ओपन से पहले कभी भी एटीपी टूर स्तर के फाइनल में नहीं पहुंचे थे। जबकि वर्ल्ड नंबर 6 कार्लोस अल्कराज गार्फिया पहले ही पांच एटीपी ट्रॉफी जीत चुके थे। हालांकि, 20 वर्षीय इटालियन ने 2 घंटे 42 मिनट के गहन खेल के बाद अपने स्पेनिश प्रतिद्वंद्वी को 6-4, 6-7 (6), 6-4 से हराने के लिए अपना संयम बनाए रखा।

    विश्व के 62वें नंबर के लोरेंजो मुसेट्टी ने आक्रामक शुरुआत की और कार्लोस अल्काराज़ को संतुलन से बाहर करने के लिए बेसलाइन से विभिन्न शक्तिशाली शॉट्स के साथ मैच पर नियंत्रण कर लिया। 19 वर्षीय स्पैनियार्ड ने अपनी लय खोजने के लिए संघर्ष किया और कई अनैच्छिक त्रुटियां कीं। मुसेट्टी को 3-3 से निर्णायक ब्रेक मिला जब कार्लोस अल्काराज़ ने फोरहैंड विजेता के साथ पहला सेट हासिल करने से पहले गेंद को नेट में डालकर 4-3 कर दिया।

    कार्लोस अल्कराज गार्फिया ने खेल में वापस आने के लिए दूसरे सेट के पहले गेम में एक ब्रेकपॉइंट का बचाव किया, लेकिन गति को बनाए रखने के लिए संघर्ष किया क्योंकि इटालियन 5-4, 40/15 पर चला गया। लोरेंजो मुसेट्टी अपने दो चैम्पियनशिप अंक बदलने में विफल रहे, जिससे कार्लोस अल्काराज़ आगे बढ़ सके और 3/6 की कमी के बावजूद दूसरा सेट हासिल कर सके।

    लोरेंजो मुसेट्टी ने तीसरे सेट में कार्लोस अल्काराज़ के खिलाफ ठीक होने के लिए काफी मानसिक दृढ़ता दिखाई। लोरेंजो मुसेट्टी के छठे चैंपियनशिप पॉइंट अवसर पर बैकहैंड लॉन्ग शॉट पर स्पैनियार्ड के लड़खड़ाने से पहले उन्हें 5-4 की बढ़त मिली। यह टूर-लेवल फ़ाइनल में स्पेनिश टीनएजर की पहली हार थी।

    एक ऑन-कोर्ट साक्षात्कार में, लोरेंजो मुसेट्टी ने कहा, "मेरे पास कोई शब्द नहीं है क्योंकि यह अंत तक एक रोलर-कोस्टर मुकाबला था। मेरे पास इतने मैच प्वाइंट थे। कार्लोस मैच प्वाइंट्स पर बहुत अच्छे थे; मेरे पास इतने मौके थे। लेकिन मुझे लगता है कि मैच की कुंजी शांत रहना और अपने साथ पूरा धैर्य रखना था क्योंकि यह आसान नहीं था। कार्लोस मैच प्वाइंट्स में इतना प्रयास कर रहे थे जब वह नीचे थे, इसलिए वापस आने के लिए ऊर्जा खोजना आसान नहीं था। ”

    लोरेंजो मुसेट्टी अपने करियर की दुनिया की 31 नंबर की उच्च रैंकिंग पर चले गए, जबकि कार्लोस अल्कारज़ ने हैम्बर्ग में क्ले कोर्ट पर अपने मजबूत प्रदर्शन के बाद अपने करियर में पहली बार पेपरस्टोन एटीपी लाइव रैंकिंग में शीर्ष -5 में प्रवेश किया।