हैम्बर्ग यूरोपीय ओपन: बर्नार्डा पेरा फाइनल में एनेट कोंटेविट से भिड़ेंगी

    विश्व की 81वें नंबर की संयुक्त राज्य अमेरिका की बर्नार्डा पेरा ने हैम्बर्ग के एम रोथेनबाम में हैम्बर्ग यूरोपीय ओपन के चैंपियनशिप मैच में आगे बढ़ने के लिए बेल्जियम की नंबर 7 वरीयता प्राप्त मैरीना ज़ानेवस्का के खिलाफ 6-2, 6-4 से जीत हासिल की।
     

    बर्नार्डा पेरा बर्नार्डा पेरा

    पिछले हफ्ते हंगेरियन ओपन में अपनी पहली डब्ल्यूटीए ट्रॉफी जीतने के बाद बर्नार्डा पेरा लगातार दूसरे डब्ल्यूटीए टूर-लेवल फाइनल में पहुंच गई हैं। सेमीफाइनल में मैरीना ज़ानेवस्का पर जीत ने उनकी जीत की लय को 11 मैचों और लगातार 22 सेटों तक बढ़ा दिया।

    बर्नार्डा पेरा ने विस्फोटक सर्व का उत्कृष्ट प्रदर्शन किया, और अपने बेल्जियम प्रतिद्वंद्वी पर हावी होने के लिए शक्तिशाली फोरहैंड रिटर्न दिया। उन्होंने 4-1 की बढ़त हासिल की और उन्हे दोहरा ब्रेक मिला, लेकिन नेट में एक शॉट मारकर मैरीना ज़ानेवस्का की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। हालांकि, पेरा ने अगले सेट में तुरंत क्रोएशियाई को तोड़ा और पहला सेट 6-2 से अपने नाम किया।

    मैरीना ज़ानेवस्का ने अपने फोरहैंड से रैलियों पर नियंत्रण करने की कोशिश की, लेकिन गति को बनाए रखने में विफल रही। उन्होंने सातवें में 5/5 पर अमेरिकी को पकड़ने के लिए कड़ी मेहनत की, लेकिन जल्द ही अपने प्रतिद्वंद्वी के श्रेष्ठ कौशल में गिर गई। 27 वर्षीय क्रोएशियाई मूल के अमेरिकी ने 23 विजेताओं को निकाल दिया, पहली बार में 69% अंक जीते और 14 विजेताओं की तुलना में चार अप्रत्याशित त्रुटियां कीं, फर्स्ट सर्व पर 60% अंक और ज़ानेवस्का द्वारा 16 अप्रत्याशित त्रुटियां हुई।

    जीत ने सत्र के लिए बर्नार्डा पेरा के जीत-हार के रिकॉर्ड को 11-5 तक सुधार दिया, जिसमें से नौ जीत 2022 के विंबलडन के बाद आई। जांघ की चोट के बाद उन्होंने दो महीने कोर्ट से बाहर बिताए थे, जिसके बाद वह इस महीने की शुरुआत में अपना विजयी रन शुरू करने से पहले लगातार पांच मैच हार गई थी।

    एनेट कोंटेविट ने हैम्बर्ग में फाइनल में पहुंचने के लिए अनास्तासिया पोटापोवा को हराया

    नंबर 1 सीड एनेट कोंटेविट ने सेमीफाइनल में रूस की अनास्तासिया पोटापोवा के खिलाफ अपने करियर के 16वें टूर-लेवल फाइनल में पहुंचने के लिए 6-3, 7-5 से जीत दर्ज की। इस साल फरवरी में दोहा ओपन के चैंपियनशिप मैच में इगा स्विएटेक से हारने के बाद यह उनका फर्स्ट लास्ट मैच है।

    एनेट कोंटेविट ने अपने रूसी प्रतिद्वंद्वी द्वारा 17 विजेताओं को नौ से निकालकर आसानी से शुरुआती सेट 6-3 से जीत लिया। उन्होंने दूसरे सेट में 5-2 की बढ़त बना ली, लेकिन अनास्तासिया पोटापोवा ने वापसी की और मैच को टाईब्रेक में भेजने के लिए लगातार तीन अंक हासिल किए। हालांकि, चैंपियनशिप मैच में एक स्थान बुक करने से पहले एनेट कोंटेविट ने इसे 6-5 से बनाने के लिए वापसी की।

    एनेट कोंटेविट का बर्नार्डा पेरा के खिलाफ हेड टू हेड का 1-0 का रिकॉर्ड है। इस साल के विंबलडन के शुरुआती दौर में इस जोड़ी ने पहली बार हॉर्न बजाया, जहां एनेट कोंटेविट ने सीधे सेट में 7-5, 6-1 से जीत हासिल की।