हैम्बर्ग यूरोपीय ओपन: एंड्री रुबलेव ने शानदार फार्म दिखाते हुए शुरुआती दौर में रिकार्डस बेरंकिस को हराया

    2020 के चैंपियन रूस के एंड्री रुबलेव ने 20 जुलाई को जर्मनी के हैम्बर्ग में एम रोथेनबाम में हैम्बर्ग यूरोपीय ओपन के पहले दौर में लिथुआनिया के रिकार्डस बेरंकिस के खिलाफ 6-3, 6-4 से जीत दर्ज की।

    एंड्री रुबलेव एंड्री रुबलेव

    वर्ल्ड नंबर 8 एंड्री रुबलेव का हैम्बर्ग यूरोपियन ओपन में मजबूत रिकॉर्ड है। वह 9-2 के जीत-हार के रिकॉर्ड के साथ टूर्नामेंट में आए, जिन्होने 2020 में एटीपी 500 टूर्नामेंट में ग्रीक सनसनी स्टेफानोस सितसिपास के खिलाफ चैंपियनशिप मैच क्लैश में ट्रॉफी जीती।

    दूसरे वरीयता प्राप्त एंड्री रुबलेव ने पहले सेट की आक्रामक शुरुआत की और रिकार्डस बेरंकिस पर सटीक और विस्फोटक ग्राउंडस्ट्रोक के साथ 6-3 से जीत हासिल की। हालांकि, 32 वर्षीय लिथुआनियाई ने दूसरे सेट में वापसी की और अपने रूसी प्रतिद्वंद्वी को तोड़ा। एंड्री रुबलेव ने 1 घंटे 13 मिनट के खेल के बाद वापसी करने और अपनी जीत पर मुहर लगाने के लिए सही समय पर स्ट्राइक की तीव्रता बढ़ा दी।

    ऑन-कोर्ट इंटरव्यू में एंड्री रुबलेव ने कहा, मैं अपने प्रदर्शन से खुश हूं। रिकार्डस वास्तव में एक कठिन खिलाड़ी है। वह गेंद को जोर से मारते हैं और तेजी से खेलते हैं, इसलिए मुझे पहले गेम से तीव्रता लानी पड़ी। मैं आज जिस तरह से सर्विस दे रहा था, उससे मैं रोमांचित हूं और मैंने बेसलाइन से कुछ बेहतरीन शॉट लगाए।

    इस जीत ने एंड्री रुबलेव के जीत-हार के रिकॉर्ड को रिकार्डस बेरंकिस के खिलाफ 3-0 से सुधार दिया। 24 वर्षीय रूसी हैम्बर्ग में सत्र के लिए अपना चौथा खिताब जीतने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं, इससे पहले इस साल मार्सिले, दुबई और बेलग्रेड ओपन में ट्राफियां जीत चुके हैं।

    एंड्री रुबलेव 21 जुलाई को हैम्बर्ग यूरोपियन ओपन के दूसरे दौर में अर्जेंटीना के 30वें नंबर के फ्रांसिस्को सेरुंडोलो से भिड़ेंगे। 23 वर्षीय अर्जेंटीना ने जर्मनी के डेनियल अल्तमेयर को 2-6, 6-4, 6-2 से शुरुआती दौर मे हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। 

    दिन के एक अन्य पुरुष एकल मैच में स्पेन के पाब्लो कारेनो बुस्टा एटीपी 500 टूर्नामेंट के दूसरे दौर में स्लोवाकिया के एलेक्स मोल्कन से 6-1, 1-6, 7-6 (7-5) से हार गए।

    विंबलडन से प्रतिबंधित होने के बाद एंड्री रुबलेव यूएस ओपन के लिए वापस आ गए हैं

    वर्ष का अंतिम टेनिस ग्रैंड स्लैम 29 अगस्त से शुरू होने वाला है। यूएस ओपन ने अभी तक सीडिंग की घोषणा नहीं की है। फिर भी, रूसी और बेलारूसी खिलाड़ियों को, जिन्हें एंड्री रुबलेव सहित विंबलडन में प्रतिस्पर्धा करने से प्रतिबंधित कर दिया गया था, को प्रतिष्ठित ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा करने की अनुमति दी गई है।

    यूनाइटेड स्टेट्स टेनिस एसोसिएशन ने 20 जुलाई को यूएस ओपन के ड्रॉ के लिए प्रवेश सूची की घोषणा की। एंड्री रुबलेव, विश्व नंबर 1 डेनियल मेदवेदेव और बेलारूसी स्टार आर्यना सबलेंका को सूची में शामिल किया गया है।