हाले ओपन टेनिस फ़ाइनल: ह्यूबर्ट हर्काज़ ने डेनियल मेदवेदेव को एक व्यापक जीत के लिए परेशान किया

    पोलैंड के ह्यूबर्ट हर्काज़ ने दुनिया के नं.1, डेनियल मेदवेदेव को हराया हाले ओपन के फाइनल में जीत का स्वाद चखा।

    ह्यूबर्ट हर्काज़ इस साल के विंबलडन में फिर से चमकने के लिए तैयार हैं ह्यूबर्ट हर्काज़ इस साल के विंबलडन में फिर से चमकने के लिए तैयार हैं

    हर्काज़ ने मेदवेदेव को 6-1, 6-4 से हराकर ग्रास कोर्ट पर खिताब अपने नाम किया। पिछले साल के विंबलडन में हर्काज़ ने रोजर फेडरर और मेदवेदेव को हराकर और कल की जीत के बाद, यह मानने का कोई कारण नहीं है कि दुनिया के नं 12 इस साल के विंबलडन में हर्काज़ फिर से चमकने के लिए तैयार है।

    अपना पहला एटीपी 500 खिताब जीतने के बाद, हर्काज़ ने अपने विजय भाषण के दौरान कहा, "मैं बहुत उत्साहित हूं; मैं इस साल अपने पहले (खिताब) के लिए थोड़ा इंतजार कर रहा हूं। मैं अपना पहला एटीपी जीतकर खुश हूं। 500 शीर्षक, और निश्चित रूप से, घास पर, यह बहुत खास है।" उन्होंने मेदवेदेव के साथ प्रतियोगिता के बारे में आगे बात की और कहा, "डेनियल एक अविश्वसनीय खिलाड़ी है। वह दुनिया के सबसे अच्छे खिलाड़ी हैं इसलिए उन्हें खेलना बहुत मुश्किल है। शुरुआत में सभी सही शॉट मेरे रास्ते में आए, इसलिए मैंने निश्चित रूप से गति प्राप्त की।"

    डेनियल मेदवेदेव मैच हार और संयम हार गए

    मेदवेदेव इन दिनों शानदार फॉर्म में नहीं हैं, क्योंकि 2021 में जोकोविच के खिलाफ यूएस ओपन जीतने के बाद से यह उनकी चैंपियनशिप में उनकी लगातार 5वीं हार है। हाले ओपन के फाइनल में पोलैंड के हर्काज़ ने उन्हें सीधे सेटों में खिताब जीता था। पहले सेट में, इससे पहले कि मेदवेदेव कुछ समझ पाते, स्कोर पहले से ही 5-0 था, और जल्द ही हर्काज़ ने खेल को मात्र 27 मिनट में समाप्त कर दिया। दूसरा सेट कोई अलग नहीं रहा, जिससे हर्कज़ को दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी डेनियल मेदवेदेव के खिलाफ टूर्नामेंट जीतने का मौका मिला। कोर्ट पर हरकाज़ के शानदार प्रदर्शन ने मेदवेदेव को बहुत निराश कर दिया, और दूसरे सेट की शुरुआत में उन्होंने अपना आपा खो दिया और स्टैंड से खेल देख रहे अपने कोच गिल्स सेरवारा पर भड़क गए और चिल्लाए।

    डेनियल मेदवेदेव ने एक महत्वपूर्ण टूर्नामेंट जीतने का शानदार मौका गंवा दिया। विंबलडन में रूसी प्रतिबंध के कारण इस महीने के अंत में शुरू होने वाले विंबलडन से उनका नाम हटा दिया गया है। प्रस्तुति समारोह के दौरान, मेदवेदेव ने कहा, "बधाई, ह्यूबर्ट, आज का शानदार मैच, शानदार सप्ताह। आपको और आपकी टीम को बधाई। आप लोग बहुत अच्छे हैं। उम्मीद है, सबसे बड़े मंच पर खेलने के लिए बहुत सारे मैच हैं। एक महान सप्ताह और शीर्षक के लिए बधाई।"